MPCG Live News: टू व्हीलर पर पीछे बैठने वालों को भी हेलमेट जरूरी, पढ़िए रेल यात्रियों की लिए राहत की खबर
Advertisement

MPCG Live News: टू व्हीलर पर पीछे बैठने वालों को भी हेलमेट जरूरी, पढ़िए रेल यात्रियों की लिए राहत की खबर

MPCG Live News 3 october 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG Live News: टू व्हीलर पर पीछे बैठने वालों को भी हेलमेट जरूरी, पढ़िए रेल यात्रियों की लिए राहत की खबर
LIVE Blog

MPCG Live News 3 october 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

03 October 2022
22:09 PM

मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख घोषित*

माध्यमिक शिक्षा मंडल के दसवीं ओर बारहवीं के स्टूडेंट की परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर...

MPBSE के हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी एग्जाम की तारीख जारी...

13 फरवरी से 25 मार्च के बीच प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित होंगी।

सैद्धांतिक परीक्षाएं 15 फरवरी से 20 मार्च के बीच आयोजित किए जाएंगे।

21:09 PM

Raipur: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रमन सिंह से की फोन पर बात.
जाना उनका हालचाल.
शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.
गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हुई थी रमन सिंह की सर्जरी.

 

20:15 PM

Gwalior:-इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान की छत गिरी,
-नगर निगम की मार्केट में है दुकान,
-स्थानीय लोगों का दावा दो मंजिला मार्केट की हो रही है रिपेयरिंग,
-मलबे में दो दुकान पर काम कर रहे कर्मचारी फंसे,
-एक कर्मचारी को निकाला गया बाहर,

 

19:21 PM

Raipur Latest News: छत्तीसगढ़ के गृह और पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू के राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय पर दिए गए विवादित बयान के बाद अब सांसद ने तल्ख तेवर अपनाते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है.

18:52 PM

Raipur Today News: राज्य प्रशासनिक सेवा के 20 अधिकारियों का तबादला. 5 नगर निगमों के आयुक्त का हुआ तबादला. दुर्ग, भिलाई, चरोदा, बिरगांव और बिलासपुर नगर निगम के आयुक्त हटाए गए. लोकेश चंद्राकर को भिलाई से हटाकर दुर्ग की दी गई जिम्मेदारी, प्रकाश कुमार सर्वे को जिला पंचायत बस्तर का बनाया गया सीईओ. कीर्तिमान सिंह राठौर होंगे बिरगांव नगर निगम के नए आयुक्त. अजय कुमार त्रिपाठी को बनाया गया भिलाई-चरोदा ननि का आयुक्त. सरगुजा अपर कलेक्टर तनुजा सलाम को बनाया गया उप सचिव सामान्य प्रशासन विभाग.

 

 

 

18:41 PM

Surguja Latest News:छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री व अम्बिकापुर के विधायक टी एस सिंह देव ने  आज शारदीय नवरात्र की अष्टमी नवमी  तिथि पर रियासत काल से चली आ रही परंपरा के अनुसार राज परिवार की कुलदेवी सरगुजा की आराध्य मां महामाया मंदिर में संधि पुजन की विधि-विधान पूर्वक से पूजा अर्चना की गई.

 

 

18:10 PM

Union Minister Scindia Video: स्वच्छता जागरुकता के लिए केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने लगाई झाडू.वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, सबका थोड़ा-थोड़ा योगदान,सफल बनाएगा स्वच्छता अभियान.

 

17:31 PM

आज मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल (Madhya Pradesh Governor Mangu Bhai Patel)  एक बैगा जनजाति परिवार के घर आज भोजन करने पहुंचे.

15:44 PM

रायपुर के डीडी नगर थाना पुलिस ने 2021 में महिला की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया. इलाके के सरोना में महिला दुर्गा बाई ने अगस्त 2021 में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसकी जांच करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों पर केस दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि मृतक महिला ने महिला समूह से कर्ज लिया हुआ था.उसी के चलते महिला पर दबाव बनाया जा रहा था. इसी से परेशान होकर महिला ने आत्महत्या कर ली थी. 

15:00 PM

बिलासपुर से इंदौर के लिए सीधी विमान सेवा की आज से शुरुआत हुई. CM भूपेश बघेल और केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हरी झंडी दिखाकर बिलासपुर इंदौर विमान सेवा का शुभारंभ किया.

14:46 PM

छतरपुर में इंस्टाग्राम कलाकार नेहा मिश्रा का देवी मंदिर की सीढ़ियों पर अश्लील कपड़े पहनकर फिल्मी गानों पर डांस करते वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. इसके बाद से हिंदू वादी संगठन बजरंग दल ने इस पर कड़ी आपत्ति उठाते हुए लवकुश नगर थाने में शिकायत दी है. शिकायत में आरोप लगाया गया है कि पैसों के चलते नेहा मिश्रा अश्लील कपड़े पहनकर प्रसिद्ध देवी माता मंदिर बंबरबेनी में डांस कर रही है. नवरात्रि के त्यौहार के समय हिंदू भावनाओं को भड़का रही हैं ,इसलिए नेहा मिश्रा के खिलाफ पुलिस कारवाई करें

 

12:41 PM

आगर मालवा: नवरात्र में प्रतिदिन की तरह महाअष्टमी को भी माँ बगलामुखी का विशेष श्रंगार किया गया. इस दौरान माता को लाल चुनर ओढ़ाई गई. सुबह महाआरती के बाद से ही दर्शन के लिए श्रद्धालु उमड़ पड़े. नलखेड़ा में है प्रसिद्ध माँ बगलामुखी का मंदिर

 

12:11 PM

ग्वालियर: अष्टमी के पहले मंदिर में युवक की हत्या. दर्शन करने आए युवक अमर रजक की हत्या का मामला सामने आया है. अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से हमला कर युवक को मौत के घाट उतारा है. मामला पता चलता ही पुलिस मौके पर पहुंची. फिलहाल आरोपी फरार हैं. मामला जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाड़िया की है.

12:06 PM

एमपी में टू व्हीलर वाहनों पर पीछे बैठने वालों को भी हेलमेट लगाना जरूरी होगा. पुलिस अधीक्षकों को जारी निर्देश में PHQ ने कहा कि बाइक चालक सहित पिलियन राइडर को भी हेलमेट लगाने के लिए पाबंद करें. सभी पेट्रोल पंप पर फ्लेक्स ,बैनर के माध्यम से सभी दो पहिया वाहन चालक और पिलियन राइडर को हेलमेट लगाने के लिए पाबंद करने के निर्देश दिए गए हैं. हेलमेट न होने पर पार्किंग में भी मुश्किलें आएंगी. हेलमेट पहने होने पर ही पार्किंग की सुविधा दिए जाने के निर्देश जारी किए हैं.

11:23 AM

समाधि लेने वाले पुरुषोत्तम बाबा आए बाहर. भोपाल के TT नगर स्थित विजयासन भद्रकाली बिजासन दरबार परिसर में ली थी समाधि. लगातार 72 घंटे से गहरे गड्ढे में बंद थे बाबा.

 

10:33 AM

जबलपुर के आर्मी केन्टीन स्टोर्स डिपार्टमेन्ट में चोरी को अंजाम देने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.. आरोपियों के कब्जे से केंट पुलिस ने आर्मी कैंटीन से 4 लाख के सामान सहित एक वाहन जप्त किया है.. 

 

 

09:58 AM

दशहरा पर्व की तैयारियां शुरू 

मध्य प्रदेश में दशहरा पर्व की तैयारियां शुरू हो गई हैं, इस बार दशहरा की बेहद धूम देखने को मिल रही है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कभी शहर में एक ही स्थान, छोला पर रावण का दहन होता था, लेकिन इस बार भोपाल शहर के 25 बड़े मैदानों में रावण दहन का आयोजन होना है. इस बार रावण बनाने वाले लोगों में भी उम्मीद ज्यादा है, कारीगरों का कहना है कि 2 साल से बहुत नुकसान हुआ है. इस बार उम्मीद है कि स्थितियां बदलेंगी. 

09:37 AM

बिना हेलमेट के नहीं मिलेगा पेट्रोल 

मध्य प्रदेश में दोपहिया वाहन चालकों के लिए बड़ी खबर है. मध्य प्रदेश में अब बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं मिलेगा. प्रदेश में हेलमेट नहीं पहनने वालों पर सख्त करवाई के निर्देश दिए गए हैं. PHQ की तरफ से सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को यह निर्देश जारी कर दिए गए हैं. स्कूलों में भी दुपहिए से जाने वाले छात्र-छात्राओं बिना हेलमेट के स्कूलों में प्रवेश न देने के निर्देश दिए गए हैं. अब सभी दो-पहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट लगाना आज से अनिर्वाय रहेगा. 

09:27 AM

रेल यात्रियों की लिए राहत की खबर

रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है. त्यौहारी सीजन को देखते हुए कई ट्रेनों में एक्सट्रा कोच लगाए जा रहे हैं. त्यौहारी सीजन को देखते हुए जिस रुट पर यात्री ज्यादा उस रुट की ट्रेन पर एक्सट्रा कोच लगाए जा रहे हैं. यूपी महाराष्ट्र सहित रीवा रुट पर जाने के लिए यात्रियों की संख्या ज्यादा है. 

08:18 AM

सात फीट गहरी समाधि से आज बाहर आएंगे बाबा पुरुषोत्तमानंद, सुबह 10 बजे समाधि से बाहर निकलेंगे बाबा 72 घंटे के लिए पुरुषोत्तमानंद महाराज ने ली है भूमिगत समाधि बाबा ने जनकल्याण के लिए 72 घंटे की भूमिगत समाधि ली है.

08:10 AM

दमोह में युवक को मारा चाकू 

दमोह में चाकू बाजी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं, रविवार की देर रात एक और मामला सामने आया है, जब एक लड़की के साथ छेड़छाड़ करने वाले युवक को लड़की के परिजनों ने बुरी तरह जख्मी कर दिया, बताया जा रहा है कि युवक को 45 से ज्यादा चाकू मारे गए, घायल को युवक को जबलपुर रेफर किया गया है. 

08:07 AM

उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे सीएम शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मध्य प्रदेश में निवेश बढ़ाने देश भर के उद्योगपति से मुलाकात करेंगे. सीएम आज दोपहर 12.30 बजे उद्योगपतियों से मुलाकात कर मध्य प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए किस तरह से किया जा सकता है काम इस पर विस्तृत चर्चा करेंगे. एमपी में निवेश बढ़ाने को लेकर उद्योगपतियों से सीएम की आज मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है. 

08:06 AM

मध्य प्रदेश में बंद होंगे हुक्का लाउंज 

मध्य प्रदेश में कल से नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत हो चुकी है, अब प्रदेश में शिवराज सरकार हुक्का लाउंज बंद कराने की तैयारी में है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल इसका ऐलान किया है, सीएम ने कहा मध्य प्रदेश की धरती पर हुक्का लाउंज नहीं रहेंगे, अगर जरुरत पड़ी तो बुलडोजर भी चलाया जाएगा. 

07:54 AM

बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर विमान सेवा का होगा शुभारंभ

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर विमान सेवा का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे. सीएम अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बिलासा देवी केवट हवाई अड्डा, बिलासपुर (चकरभाठा) से बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर विमान सेवा का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, छत्तीसगढ़ के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री और बिलासपुर के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल और मध्यप्रदेश शासन के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट करेंगे. विमान सेवा का शुभारंभ सुबह 10.45 बजे बिलासा देवी केवट हवाई अड्डा, बिलासपुर (चकरभाठा) से होगा.

07:52 AM

बाढ़ पीड़ित किसानों को मिलेगी मुआवजा राशि 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश के बाढ़ पीड़ित किसानों को सिंगल क्लिक के माध्यम से मुआवजा राशि ट्रांसफर करेंगे. सीएम अतिवृष्टि से चौपट हुई किसानों की फसल का मुआवजा वितरण करेंगे, सीएम सुबह 11:30 बजे सिंगल क्लिक के माध्यम से अतिवृष्टि से चौपट हुई किसानों की फसल का मुआवजा का वितरण करेंगे. इस बार अति भारी बारिश के कारण मप्र के कई क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात बने थे, जिससे किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ था.

07:52 AM
पीएम मोदी के उज्जैन दौरे की तैयारियां तेज
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उज्जैन दौरे की तैयारियां तेज हो गई हैं., मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज महाकाल लोक की तैयारियों के संबंध में बैठक लेंगे, सीएम आज दोपहर 12 बजे लोकार्पण कार्यक्रम के संबंध में जानकारियां लेंगे, वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उज्जैन कलेक्टर सहित जिले के अधिकारियों से चर्चा करेंगे. 11 अक्टूबर को पीएम मोदी उज्जैन आएंगे, जहां वह महाकाल लोक परियोजना का लोकार्पण करेंगे. 

Trending news