MP-CG LIVE: JMB आतंकी केस में NIA की बड़ी कार्रवाई, दो आतंकी गिरफ्तार
Advertisement

MP-CG LIVE: JMB आतंकी केस में NIA की बड़ी कार्रवाई, दो आतंकी गिरफ्तार

LIVE MP Aaj ki Taza Khabar 8 August 2022: 8 अगस्त 2022 को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की खबर पाने के लिए हमारा लाइव ब्लॉग पढ़ें.

8 August MP-CG  2022 LIVE
LIVE Blog

MP-CG LIVE 8 August 2022: आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. यह बताने के लिए हम लाइव ब्लॉग चलाते हैं. जिसमें आपको दिन भर की जितनी भी लेटेस्ट न्यूज़ है. वह सबसे पहले आपको मिलेगी. इसलिए लेटेस्ट न्यूज़ को जानने के लिए पढ़ते रहिये Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग.  
 
 

 

 

08 August 2022
20:58 PM

110 बच्चे बीमार पड़ गए
बलरामपुर जिले के कोटराही में स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय के 110 बच्चे बीमार पड़ गये है. जिनमे से 29 बच्चों को वाड्रफनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं सभी बच्चे खतरे से बाहर बताये जा रहे है. इधर स्वास्थ्य विभाग की एक टीम लगातार बच्चों के स्वास्थ्य की मॉनिटरिंग करने आवासीय विद्यालय भेजी गई है. इसके साथ ही आवासीय विद्यालय के पेयजल स्त्रोत समेत साफ सफाई के निर्देश दिए गए है. वही 22 बच्चों में टाइफाईड की पुष्टि हुई है.

20:45 PM

पानी-पीने से 30 लोग हुए बीमार
विदिशा जिले की तहसील कुरवाई के ग्राम राजपुर में दूषित पानी पीने से 30 से अधिक लोग बीमार हुए हैं. जिन्हें बीना रिफाइनरी के हॉस्पिटल विदिशा हॉस्पिटल एवं कुछ लोगों को भोपाल भी भेजा है. घटनास्थल पर विदिशा का स्वास्थ्य अमला पीएचई विभाग का अमला पहुंच गया है. पानी टेस्ट के लिए भेजा गया है. ग्राम राजपुर में पानी पीने के लिए ग्रामीण जनों को एकमात्र हैंडपंप का सहारा है और इस हैंडपंप पर एक मोटर डालकर सभी घरों में पाइप के द्वारा पीने के लिए पानी पहुंचाया जाता है.

19:36 PM

JMB आतंकी केस में NIA की बड़ी कार्रवाई, दो आतंकी गिरफ्तार
भोपाल के ईट खेड़ी थाना क्षेत्र से NIA ने दो आतंकियों को गिरफ़्तार किया है. दोनों ही आतंकियों को जिहादी ज़हर फैलाने वाली गतिविधियों में लिप्त पाया गया. गिरफ्तार आरोपियों का नाम हमीदुल्ला उर्फ समीद अली मियां और मोहम्मद सहादत हुसैन उर्फ अबिदुल्लाह है. दोनों ही आरोपी  सोशल मीडिया के ज़रिए जिहादी ज़हर फैला रहे थे.

19:24 PM

भोपाल: पुणे से रायपुर जा रही इंडिगो की फ्लाइट की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. इंडिगो की फ्लाइट 6E6905 की भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर  इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. रायपुर में मौसम ख़राब होने के कारण भोपाल में लैण्ड करानी पड़ी फ्लाइट. करीब 3 घंटे लेट हुई फ्लाइट. 

19:21 PM

रीवा लोकायुक्त पुलिस की सीधी में बड़ी कार्यवाही देखने को मिली है. सीधी के नगर पालिका परिषद में सहायक राजस्व निरीक्षक के पद में पदस्थ रामदास साकेत को 5 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप कर लिया. सीधी के नगर पालिका परिषद में इसकी कार्यवाही जारी है. मिट्टी के बर्तन बेचने का काम करने वाले युवक से उन्होंने रिश्वत मांगी थी. 

18:46 PM

रायपुर के ढेबर सिटी में युवक की हत्या, युवक की पीट-पीटकर हत्या, परिजनों ने किया थाने का घेराव, 2 दिन पहले BSUP कॉलोनी के पीछे शराब पीने के दौरान हुए विवाद में हुआ था घायल, इलाज के दौरान हुई युवक की मौत, परिजनों ने टिकरापारा थाने का किया घेराव, पुलिस ने 1 आरोपी को हिरासत में लिया 2 की तलाश जारी

18:30 PM

रतलाम में तेज बारिश के बाद एक बार फिर करमदी मार्ग पर जोखिम वाली तस्वीर सामने आई हैं. इन तस्वीरों देख सकते है रपट पर बहते पानी मे लोग किस तरह जोखिम उठा रहे हैं और इन्हें रोकने वाला कोई नहीं है.

18:10 PM

छतरपुर अस्पताल मे उस समय अजीबो गरीब स्थिति पैदा हो गई ,जब एक युवक को सांप ने कांट लिया ,सांप के काटने के बाद युवक सलमान के परिजन सलमान को इलाज करने जिला अस्पताल पहुंचे ,तो डाँक्टरों ने हडकंप की स्थिति बन गई ,हडकंप की वजह मरीज नही बल्कि मरीज के परिजन जिस सांप ने काटा था उसी को पोलिथिन मे रखकर पहुंच गये

17:48 PM

कलेक्टर खुद उतरे सड़क पर
छतरपुर में आये दिन लगने वाले जाम की स्थिति की समस्या खत्म करने के लिये आज स्वंय कलेक्टर संदीप जीआर सड़क पर उतर आये. उन्होंने पैदल चलकर जाम वाले स्थानों को देखा और नगरपालिका को साफ निदेश दिये कि जो जाम के लिये अडंगा बने है, ऐसे सड़क पर लगे बोर्ड और गुमटियां तत्काल हटाई जाये. कलेक्टर खुद जीसेबी मशीन के साथ आये और खुद खडे होकर यात्रा मे बाधक को जेसीबी से तोडकर उससे उठवाकर नगरपालिका मे रखवा दिया ,कलेक्टर का नगरपालिका को साफ निदेश है सड़क जाम हुआ तो जाम.वाले अतिक्रमण तोड़ दो.

17:45 PM

रतलाम में तेज बारिश
रतलाम में तेज बारिश के बाद एक बार फिर करमदी मार्ग पर जोखिम वाली तस्वीर सामने आई है. जहां लोग रपट पर बहते पानी में लोग किस तरह जोखिम उठा रहे है और इन्हें रोकने वाला कोई नहीं है. यदि ऐसे में कोई दुर्घटना हो जाती है तो इसका जवाबदार को होगा? 1 बाइक भी इस दौरान यहां बहाने की जानकारी सामने आई है कुछ लोगो ने आगे जाकर बाइक को बाहर निकाला है.

17:30 PM

निजी स्कूल जमकर वसूल रहे राशि
सीहोर के आष्टा क्षेत्र के निजी स्कूलों में बच्चों को स्कूल तक लाने और ले जाने के नाम पर स्कूल प्रबंधन पालकों से जमकर राशि वसूलकर उनकी जेब ढीली कर रहा है. इस काम में जिन वाहनों को उपयोग किया जा रहा है, उनकी हालत बहुत दयनीय बनी हुई है. अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बच्चों को लाने और ले जाने वाले वाहन कब और कहां खराब होने के बाद बच्चों को धक्का लगाने की नौबत ही आ जाए कहना मुश्किल है. ऐसा ही एक मामला आष्टा विकासखंड के खामखेड़ा जत्रा के स्कूल का सामने आया है. खामखेड़ा जत्रा के पीएसजीएम एकेडमी स्कूल का वाहन बच्चों को छोड़ने के लिए गया था, लेकिन यह स्कूल वाहन रास्ते में आकर अचानक बंद हो गया.

 

17:25 PM

लेखापाल ने ली रिश्वत
सिवनी लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने उत्कृष्ट विद्यालय बरघाट में पदस्थ लेखपाल को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. शिकायतकर्ता व्याख्याता निरंजन बघेल से पेंशन प्रकरण तैयार करने और पीपीओ जारी कराने के एवज में लेखपाल संतोष कुमार उइके से 25 हजार रुपये की मांग की थी और आज जब वह रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 20 हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था. तभी जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया, पिछले 13 दिनों में जिले में लोकायुक्त की यह तीसरी कार्यवाही है.

16:06 PM

आगर मालवा: परंपरा अनुसार शाही सवारी को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर. जेल के सामने जेल अधीक्षक सहित जेलकर्मियों ने सलामी दी. बाबा बैजनाथ की शाही सवारी में करीब 1 लाख से अधिक श्रद्धालु शामिल हुए. सवारी में आकर्षक झांकियां भी शामिल थीं, जो सभी का ध्यान खींच रही थीं.

 

15:51 PM

20 हजार रुपए की रिश्वत लेते स्कूल का बाबू धराया
सिवनी लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने उत्कृष्ट विद्यालय बरघाट में पदस्थ लेखपाल को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. शिकायतकर्ता निरंजन बघेल से पेंशन प्रकरण तैयार करने और पीपीओ जारी कराने के बदले लेखपाल संतोष कुमार उइके से 25 हजार रुपये की मांग की थी और आज जब वह रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 20 हजार रुपये ले रहा था, तभी जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया

 

15:48 PM

कटनी नगर निगम अध्यक्ष पद के लिए भाजपा के मनीष पाठक जीत गए हैं. मनीष पाठक को 46 में से 30 मत मिले.  कांग्रेस को 13 मत और 1 मत निरस्त हो गया. 

15:45 PM

भोपाल: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान वोट क्लब, बड़ा तालाब में क्रूज वोट पर तिरंगा कार्यक्रम में शामिल होंगे. कार्यक्रम 8 अगस्त को शाम 4.45 बजे होगा. 

15:41 PM

सतना नगर निगम के अध्यक्ष पद पर भी भाजपा का कब्जा. पार्षदों के 45 वोट और 1 वोट महापौर का मिलाकर कुल 46 वोट डाले गए. भाजपा प्रत्याशी राजेश चतुर्वेदी को 28 मत मिले. कांग्रेस प्रत्याशी मिथलेश सिंह को 18 मत मिले. नगर निगम सतना में भाजपा के 20 पार्षद, कांग्रेस के 19 पार्षद और 6 अन्य पार्षद चुनकर पहुंचे हैं.

15:39 PM

जबलपुर मेडिकल कॉलेज के बच्चा वार्ड में लगी आग. दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. आगजनी की घटना से बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन दमकल की तत्परता के चलते बड़ा हादसा टल गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर  एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा और कलेक्टर भी पहुंच गए थे.

 

14:49 PM

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022  में पीवी सिंधु ने जीता गोल्ड मेडल 

भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने एक बार फिर कमाल का प्रदर्शन करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीता है.

13:54 PM

एमपी में फिर शुरू होगा भारी बारिश का दौर. मौसम विभाग ने जारी किया भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट. नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा ,खरगोन, धार, देवास, सीहोर मंडला, बालाघाट, सागर और छतरपुर में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट आया है. इसके अलावा प्रदेश के 14 जिलों  में भारी बारिश का यलो एलर्ट है

13:53 PM

ट्रेन के आगे दौड़ा सांड
सागर जिले के बीना जंक्शन पर पंजाब मेल आने के दौरान एक सांड रेलवे ट्रैक पर आ गया. पंजाब मेल पीछे थी तथा सांड आगे आगे चल रहा था. लोगों ने सांड को हटाने का प्रयास किया और कड़ी मशक्कत के बाद सांड को रेलवे ट्रैक से हटाया गया. उसके बाद पंजाब मेल सुचारू रूप से अपने गंतव्य की ओर रवाना हुई. घटना का वीडियो प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों ने बनाया जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है

12:46 PM

भोपाल में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला. जहां देर रात जेके रोड पर एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलट गई. इससे पहले कार ने 3-4 वाहनों को टक्कर मारी. टक्कर मारने के बाद भागने के चक्कर में कार पलट गई. हादसे में 4 लोग घायल हुए हैं. मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को एक व्यक्ति की मौत की खबर दी है. हालांकि अभी मृत व्यक्ति के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. घायलों की हालत स्थिर है. कार का ड्राइवर नशे की हालत में था. 

12:43 PM

स्मार्ट सिटी में शामिल सतना शहर के पार्कों के हाल बेहाल हैं. इन पार्कों में लाखों की लागत से लगाए गए उपकरण घटिया क्वालिटी के हैं और देखरेख के अभाव में में समय से पहले ही कबाड़ में तब्दील हो गए हैं. कई पार्क सिर्फ नाम के पार्क बचे हैं. शहर के कुल 72 पार्क हैं, जिनमें कुछ ही पार्कों में कर्मचारी तैनात हैं, बाकी कोई देखने वाला नहीं है. 

12:23 PM

रायपुर में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव बच्ची की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत का मामला सामने आया है. बच्ची की उम्र 4 साल थी. महामारी नियंत्रक सुभाष मिश्रा ने कहा कि बच्ची की मौत निमोनिया और एआरडीएस की वजह से हुई है. ऑडिट कमेटी इसकी जांच करने के बाद पुष्टि करेगी कि बच्ची की मौत स्वाइन फ्लू से हुई है या किसी अन्य बीमारी से. बता दें कि छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू के 28 मामले मिले हैं. जिनमें 11मरीज एक्टिव हैं, जिसका इलाज जारी है. 

12:22 PM

दंतेवाड़ा जिले में पदस्थ सीआईएसएफ के दो जवानों में चिकनपॉक्स के लक्षण पाए गए हैं. जवानों में मंकीपॉक्स के खतरे को देखते हुए भी उनके नमूने जांच के लिए पुणे भेजे गए हैं. वहीं जवानों को जगदलपुर मेडिकल कॉलेज में एडमिट किया गया है. 

11:18 AM

प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर से करवट ले ली है. मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. राजधानी भोपाल के मौसम में सुबह से ही ठंडक है. लोगों को उमस से थोड़ी राहत है. सतना, रीवा, जबलपुर, नर्मदापुरम और भोपाल संभाग में आकाशीय बिजली गिरने के भी आसार हैं. खरगोन, खंडवा, इंदौर, उज्जैन, छतरपुर, जबलपुर, दमोह, भिंड, भोपाल, दतिया, मुरैना, सीहोर में बारिश को येलो अलर्ट किया गया है. वहीं नर्मदापुरम, झाबुआ, धार, अनूपपुर, डिंडोरी, रीवा, सीधी, उमरिया में बारिश का ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बालाघाट, मंडला, देवास, छिंदवाड़ा में भारी बारिश के आसार है. 

11:15 AM

उमरिया जिले की चंदिया एवं नौरोजाबाद नगर परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव आज होगा. चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. सुबह साढ़े दस बजे से निर्वाचन प्रक्रिया शुरू होगी. उमारिया जिले की नगर परिषद चंदिया एवं नौरोजाबाद में सोमवार को परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव संपन्न होगा. जिसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. सुबह साढ़े दस बजे से निर्वाचन प्रक्रिया आरम्भ होगी और 12 बजे तक परिणाम सामने आ जाएंगे. सुरक्षा के लिहाज से पुलिस बल की तैनाती की गई है.

11:15 AM

इंदौर में एक सूबेदार ने अपनी जान पर खेलकर जानलेवा हमले में एक युवक की जान बचाई. दरअसल एक अन्य युवक ने चाकू से युवक पर हमला कर दिया. इस पर वहां से गुजर रहे एमपी पुलिस के सूबेदार अमित यादव ने हिम्मत दिखाते हुए हमलावर युवक को काबू किया और उसके हाथ से चाकू छीन लिया. इस तरह सूबेदार की हिम्मत से युवक की जान बच गई. यह घटना खजराना थाना क्षेत्र की है. 

11:07 AM

Khatu Shyam Mandir: राजस्थान प्रसिद्ध खाटूश्याम मेले में हुआ एक बड़ा हादसा 

Khatu Shyam Mandir: राजस्थान के प्रसिद्ध खाटूश्याम मेले में एक बड़ा हादसा हो गया. मेले में भगदड़ मचने से तीन लोगों को मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें से दो महिलाओं की हालत गंभीर है. बताया जा रहा है कि जस्थान के प्रसिद्ध खाटूश्याम मेले में एक बड़ा हादसा हो गया. भगदड़ सुबह पांच बजे के वक्त मची, जब लोग भगवान खाटूश्याम के दर्शनों के लिए पहुंच रहे थे. 

10:15 AM

Umaria Latest News: उमरिया जिले की चंदिया एवं नौरोजाबाद नगर परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव आज.जिला प्रशासन की तैयारियां पूर्ण.साढ़े दस बजे से शुरू होगी निर्वाचन प्रक्रिया.

 

10:00 AM

बलौदाबाजार भाटापारा की सिमगा पुलिस द्वारा चोरी की संपत्ति खरीदकर उसे खपाने की योजना बना रहे 1 आरोपी को  गिरफ्तार किया गया.भारी मात्रा में छड़ें, लोहा, पुराना मोटर पार्ट्स एवं अन्य सामान कबाड़ के रूप में बरामद किया गया. बरामद कबाड़ से भरा वाहन समेत करीब 4,50,000 रुपये भी जब्त किए गए.

 

09:38 AM

फर्जी कॉल सेंटर के जरिए दुबई में नौकरी लगवाने वाले को दबोचा.आरोपी के दफ्तर से 8 लैपटॉप, दो मोर्डम, 8 वायरलेस टेलीफ़ोन, 1 मोबाइल, 6 लाख नगदी और दस्तावेज किए बरामद.1 आरोपी दिल्ली से पकड़ा गया.आरोपी युवाओं से 1 करोड़ 29 लाख रुपए की कर चुके हैं ठगी.शहर के एक इंजीनियर से 73 लाख रुपये ठगने के बाद मामला सामने आया था. फिलहाल मास्टरमाइंड फरार, क्राइम ब्रांच और एसआईटी की संयुक्त कार्रवाई.

 

09:12 AM

Agar News: आगर नगर में धूमधाम से निकलेगी शाही सवारी
Agar News: प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ महादेव की शाही सवारी के लिए सुबह 4 बजे से  बाबा बैजनाथ के भक्त जन दर्शन के लिए आने लगे. आगर नगर में धूमधाम से निकलेगी शाही सवारी. 1 लाख से अधिक श्रद्धालु के शामिल होने का अनुमान. जेल के सामने परम्परा अनुसार बाबा बैजनाथ को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा . 

 

08:53 AM

Raipur News: सावन के आखिरी सोमवार को मंदिरों में लगी भक्तों की भीड़
Raipur News: सावन का महीना भगवान भोलेनाथ और आस्था का माह माना जाता है. सावन में भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा होती है. यही वजह है कि भक्त अपनी मनोकामना लिए दूर-दूर से भोले के दर पर पहुंचते हैं और अपनी मनोकामनापूर्ति के लिए भगवान भोलेनाथ से प्रार्थना करते हैं. रायपुर के महादेवघाट में भगवान भोलेनाथ की विशेष सज्जा की गई. जिसके दर्शन करने के लिए दूर-दूर से लोग महादेव घाट पहुंचे. सुबह से ही मंदिर के बाहर भक्तों की लंबी कतार लगी रही.

 

08:24 AM

संसद के पटल पर इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल 2022 रखा जाएगा. इसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है. एक तरफ जहां बिजली कर्मचारी हड़ताल पर जाने की बात कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस पार्टी भी इस बिल को लेकर सरकार को घेरने की कवायद में लगी हुई है. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सरकार monopolisation को बढ़ावा दे रही है. कांग्रेस सरकार ने मोनोपलाइजेशन को रोक रखा था. भारतीय जनता पार्टी की सरकार निजीकरण की आड़ में मोनोपलाइजेशन को बढ़ावा दे रही है. मोनोपिलाइजेशन होने पर देश कभी तरक्की नहीं कर सकता.

 

08:06 AM

Jabalpur News: आय से अधिक संपत्ति मामले में जबलपुर के कुंडम तहसील निवासी समिति सहायक प्रबंधक के निवास पर ईओडब्ल्यू का छापा.आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के सहायक प्रबंधक पन्ना लाल उईके घर पर EOW का छापा.सहायक प्रबंधक ने आय से 218 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की है.आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ की कार्रवाई जारी.कुंडम तहसील के ग्राम जमगांव और आदिम जाति सेवा सहकारी समिति इमलई में कार्रवाई जारी.

 

07:33 AM

Mandsaur News: आज निकलेगी भगवान पशुपतिनाथ की शाही सवारी
Mandsaur News: मध्यप्रदेश के मंदसौर के विश्व प्रसिद्ध भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में सावन के अंतिम सोमवार पर भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. सुबह से ही भक्तजन यहां कतार बद्ध होकर अराध्य देव के दर्शन करने के लिए उमड़ रहे हैं.आज भगवान पशुपतिनाथ की शाही सवारी भी निकलेगी. जिसमें भगवान पशुपतिनाथ रथ में सवार होकर नगर भ्रमण पर निकलेंगे. इस समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हो रहे हैं.

 

07:06 AM

Mandala News: हर घर तिरंगा अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक और पुलिस बल ने जिले के वननांचल  व नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के गांवों का दौरा किया. इस दौरान जहां नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चे, युवाओं और ग्रामीणों को पुलिस ने राष्ट्र ध्वज तिरंगे के संबंध में जानकारी दी. साथ ही राष्ट्र ध्वज, खेल सामग्री और अन्य सामग्रियों का वितरण भी किया. एस पी ने नक्सल प्रभावित मोतीनाला थाना क्षेत्र के ग्राम बांदरवाड़ी, मोतीनाला, भाई-बहन नाला, मुरकुटा, भीमडोंगरी आदि बैगा,आदिवासी ग्रामों में तिरंगा रैली का आयोजन किया. जिसमें क्षेत्र के युवाओं, बच्चों और ग्रामीणों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

 

06:50 AM

Ratlam News:रतलाम सुबह से मंदिर में शिव भक्त कर रहे हैं जलाभिषेक
Ratlam News: सावन का आज आखिरी सोमवार है और शिव भक्तों में खासा उत्साह आज देखने को मिलेगा. शिव मंदिरों में सुबह से अभिषेक पूजा शुरू हो गई है. श्रद्धालु मंदिर पहुंचने लगे हैं. आज कई शिव मंदिर से भगवान शिव की  शाही सवारी निकाली जायेगी.

 

06:29 AM

Bilaspur News: बिलासपुर रेलवे जोन के करगिरोड रेलवे स्टेशन पर कोयला से भरी माल गाड़ी के तीन डिब्बों में आग लगने से धुंआ निकला. मालगाड़ी कोयला लेकर मध्य प्रदेश के जैतहरी जा रही थी. इसी बीच मालगाड़ी के गार्ड को किसी ने जानकारी दी कि डिब्बे में आग लगने के कारण धुआं निकल रहा है. जिसके बाद इंजन ड्राइवर ने मालगाड़ी को लेकर घुटकू रेलवे स्टेशन पहुंचा, जहां एक घंटे इंतजार के बाद भी आग बुझाने के लिए किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं मिलने के बाद वो मालगाड़ी को करगीरोड स्टेशन में लाकर खड़ी कर दिया. करगीरोड स्टेशन के कर्मचारियों द्वारा माल डिब्बे में लगी आग को बुझाने की कोशिश अपने स्तर पर की गई, पर आग पर काबू कर पाने में नाकाम रहे. जिसके बाद बिलासपुर से फायर ब्रिगेड को बुलाया गया.

 

06:13 AM

Baloda Bazar News: भाटापारा के खप्पर बाबा मंदिर में स्थित कामनाथ महादेव का महत्व दूर-दूर तक फैला हुआ है. शिव पूजा का पर्व आज सावन के पावन माह का चौथा सोमवार है, जहां दर्शन के लिए सुबह से ही शिव मंदिरों में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.

 

05:51 AM

Jabalpur News: प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, प्रतिबंधित पॉलीथिन के 6 ट्रक जब्त
Jabalpur News: जबलपुर जिला प्रशासन व नगर निगम ने चांडालभाटा साईं मंदिर के पीछे स्थित बालाजी ट्रांसपोर्ट कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. प्रशासन ने कंपनी के गोदाम से बोरियों से भरे प्रतिबंधित पॉलीथिन के करीब छह ट्रक जब्त किए हैं. यह कार्रवाई क्राइम ब्रांच और गोहलपुर पुलिस की सूचना पर जिला प्रशासन और नगर निगम के द्वारा की गई.

 

Trending news