MP-Chhattisgarh News LIVE:CM मोहन ने दिल्ली में की वाणिज्य मंत्री के साथ बैठक, MP में उफान पर नर्मदा नदी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2424392

MP-Chhattisgarh News LIVE:CM मोहन ने दिल्ली में की वाणिज्य मंत्री के साथ बैठक, MP में उफान पर नर्मदा नदी

MP News Live Updates: आज 11 सितंबर दिन बुधवार है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज दिल्ली दौरे पर रहे. मुख्यमंत्री गेहूं और सोयाबीन के एमएसपी पर केंद्र के साथ बैठक की.इसके अलावा आज MP-छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया में क्या हलचल रहेगी इसकी पल-पल की अपडेट के लिए पढ़ें Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. 

MP-Chhattisgarh News LIVE:CM मोहन ने दिल्ली में की वाणिज्य मंत्री के साथ बैठक, MP में उफान पर नर्मदा नदी
LIVE Blog

MP Today Latest News Update 11 September 2024 LIVE: आज 11 सितंबर दिन बुधवार है.  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आज दिल्ली दौरे पर रहें. सीएम मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की. जबलपुर में भारी बारिश के चलते नर्मदा और उसकी सहायक नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे कई मार्ग बंद हो गए हैं. इसके अतिरिक्त, सीधी से शहडोल जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है और निवाड़ी में भी भारी बारिश ने जनजीवन प्रभावित किया है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. हर खबर को जानने के लिए  www.zeempcg.com पर क्लिक कीजिए.

11 September 2024
20:30 PM

MP News: मुरैना में पगारा डैम में 4 युवक बहे डूबने के कारण 2 युवकों की मौत 1 की तलाश जारी एक को बचाया गया.

20:00 PM

CG News: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह आज राजनांदगांव के दौरे पर थे. डॉ रमन सिंह ने राजनांदगांव में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की.

 

19:40 PM

CG News: पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने तीज मिलन समारोह का किया आयोजन.

19:20 PM

MP News: भोपाल में हिन्दू संगठनों ने थाने का किया घेराव. 11वीं की छात्रा को समुदाय विशेष का युवक भेज रहा था अशलील मैसेज. अरमान मंसूरी नाम के युवक पर लगा आरोप. नाराज हिन्दुवादी संगठनों ने किया थाने का घेराव.

 

18:59 PM

MP News: मैहर में खुली खदान में गिरने से जंगली जानवर की मौत. वनकर्मियों ने किया अंतिम संस्कार.

18:30 PM

MP News: नरसिंहपुर में नर्मदा नदी उफान पर आने से झांसी घाट पुल पर पानी आ जाने के कारण गोटेगांव से जबलपुर मार्ग आवागवन बंद कर दिया गया है.

18:00 PM
MP News: जबलपुर में भारी बारिश के चलते नर्मदा नदी जहां उफान पर आ गई है. वहीं, उसकी सहायक नदियों में भी पानी ज्यादा आ गया है. कई इलाकों में स्थानीय नदियों के चलते जल स्तर बढ़ गया है और कई मार्ग बंद हो गए हैं.
17:30 PM

CG News: बिलासपुर हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने साल 2005 में PSC की एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों को मुख्य परीक्षा का आंसर-शीट पाने का हकदार माना है. चीफ जस्टिस रमेश कुमार सिन्हा ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार, आरटीआई के तहत उन्हें आंसरशीट देने का आदेश दिया है. इस आदेश पर 19 साल बाद याचिकाकर्ताओं को PSC को आंसरशीट देना पड़ेगा.

16:52 PM

MP News: सीएम डॉक्टर मोहन यादव की दिल्ली में केंद्रीय वाणिज्य/उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की.

 

16:30 PM

CG News: 3 साल की बच्ची से अश्लील हरकत का एक मामला सामने आया है. घर के पास खेल रही बच्ची को आरोपी बिस्किट खिलाने का लालच देकर अपनी किराना दुकान में बुलाया. वहीं उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

16:18 PM

MP News: नरसिंहपुर जिले के गाडरवारा तहसील अंतर्गत ग्राम बरहेटा में बारिश के साथ आई तेज आंधी ने तबाही मचा दी. तबाही की तस्वीरें कैमरे में कैद हो गईं. तबाही से कई एकड़ फसल बर्बाद हो गई. खेतों में बने घरों की छतें उड़ गईं.

 

14:15 PM

Chhattisgarh News: रायपुर रेल मंडल में रेल व्यवस्था को लेकर सांसदों की बड़ी बैठक
​रायपुर रेल मंडल में रेल व्यवस्था को लेकर सांसदों की बड़ी बैठक आयोजित की गई. 18 वार्षिक बैठक में रायपुर रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी सांसद बैठक में शामिल हुए. यह बैठक डीआरएम दफ्तर GM नीनू इटेरिया के साथ करीब 2 घंटे चली बैठक.

13:00 PM

Bhopal News: भोपाल में भारी बारिश से सड़के लबालब
​भोपाल में भारी बारिश से सड़के लबालब. लोगों का घरों से बाहर निकलना हुआ मुश्किल.राजधानी भोपाल के सिंधी कॉलोनी एरिया की सड़क हुई जलमग्न.

12:55 PM

MP News: एमपी में एमएसपी पर होगी सोयाबीन की खरीद
​एमपी में एमएसपी पर होगी सोयाबीन की खरीद. केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने दी अनुमति. केंद्र ने मध्यप्रदेश में सोयाबीन की एमएसपी पर खरीदी की अनुमति. सोयाबीन की एमएसपी पर केंद्र और राज्य के बीच चल रहा था लगातार समन्वय. कल एमपी कैबिनेट में भी केंद्र को प्रस्ताव देने पर बनी थी सहमति. कैबिनेट के प्रस्ताव के बाद केंद्र को भेजा था प्रस्ताव. प्रस्ताव पर केंद्र ने दी सहमति 4892 रुपए क्विंटल में होगी खरीद.

12:05 PM

MP News: निवाड़ी में बारिश का कहर
​निवाड़ी में देर रात से हो रही तेज बारिश लोगों के लिए आफत का सबक बन गई है. बारिश के चलते पृथ्वीपुर का टेहरका रोड बना स्विमिंग पूल, लोगों के घरों में भरा बारिश का पानी. वहीं स्कूली बच्चों को लेकर जा रही वेन भी बारिश के पानी में फंस गई जिसे स्थानीय लोगों की मदद से निकाला गया बाहर.

11:19 AM

MP News: सीधी से चलकर शहडोल जा रही यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी
​सीधी से चलकर शहडोल जा रही यात्री बस अनियंत्रित होकर पलटी. सीधी टिकरी मार्ग में हुआ है यह बस सड़क हादसा. सामने से आ रही तेज रफ्तार कार को बचाने के चक्कर में हुआ है यह बस सड़क हादसा. बस में 20 से अधिक यात्री थे सवार. दर्जन भर यात्रियों को आई है मामूली चोटें. मौके पर पहुंची टिकरी चौकी पुलिस हादसे में शिकार हुए यात्रियों को उपचार के लिए नजदीकी स्वस्थ्य केंद्र में कराया है भर्ती. सीधी टिकरी मार्ग की है घटना.

10:55 AM

Chhatarpur News: किसान पर जंगली भालू ने किया हमला 
​किसान पर जंगली भालू ने किया हमला. भालू के हमले में किसान हुआ लहूलुहान. भालू के हमले से किसान की हालत गंभीर. खेत पर मौजूद था किसान उसी दौरान अचानक कर दिया हमला. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिजावर में चल रहा किसान का इलाज. वन विभाग के आलाअधिकारी अस्पताल पहुंचे. बिजावर क्षेत्र के ग्राम खेराकला की घटना.

10:29 AM

Chhattisgarh News: बारिश का कहर जारी
​बारिश का कहर जारी.बलरामपुर मे दर्जन भर से अधिक मकान के दीवार ढहे. घर मे रह रहे लोग सुरक्षित. नहीं हुई कोई जन हानि. दीवार ढहने से हो सकता था बड़ा हादसा. पीड़ितों को ग्राम पंचायत भवन और पटवारी अवासो मे रहने की हिदायत.

09:41 AM

Raipur News: राजधानी रायपुर में बड़ी साइबर ठगी
​राजधानी रायपुर में बड़ी साइबर ठगी. शेयर मार्केट में अधिक मुनाफे का झांसा देकर CA से 1 करोड़ 39 लाख की ठगी. पीड़ित ने थाने में दर्ज कराई शिकायत.शिकायत के मुताबिक फेसबुक के माध्यम से दो अलग अलग व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल हुए. एक ग्रुप में 115 और दूसरे ग्रुप 45 लोग शामिल थे. ग्रुप के कुछ सदस्य अपना रिव्यू भी सेंड करते थे जिसे देखकर CA ने भी पैसे जमा किये. तेलीबांधा थाना क्षेत्र का मामला.

09:22 AM

MP News:  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 18 और 19 सितंबर को उज्जैन और इंदौर के दौरे पर रहेंगी
​राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का 18 और 19 सितम्बर को मध्यप्रदेश के उज्जैन और इंदौर का दौरा कार्यक्रम तय. राष्ट्रपति महाकाल दर्शन, उज्जैन-इंदौर सिक्स लेन रोड भूमिपूजन व अन्य कार्यक्रम में होंगी शामिल. शासन की और से दी गई जानकारी अनुसार 18 व 19 सितम्बर को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु उज्जैन व इंदौर के दौरे पर आ रही हैं. राष्ट्रपति उज्जैन-इंदौर सिक्स लेन रोड का भूमिपूजन करने के साथ देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर के कार्यक्रम में शामिल होंगी. स्वच्छता कर्मियों के सम्मान कार्यक्रम में शामिल होंगी. दोनों ही दिन राष्ट्रपति के अलग अलग कार्यक्रम में राज्यपाल मंगू भाई पटेल, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की भी मौजूदगी रहेगी.

 
 
08:15 AM

Raipur News: तेलीबांधा इलाके में कारोबारी के दफ्तर के बाहर फायरिंग मामला
​तेलीबांधा इलाके में कारोबारी के दफ्तर के बाहर फायरिंग मामला. पुलिस ने अमन गैंग के दो गुर्गों को हरियाणा से किया गिरफ्तार. फायरिंग में शामिल प्रवीण सिंह उर्फ पिन्नु और उसके साथी रामसिंह को किया गिरफ्तार.आरोपी प्रवीण सिंह को रामसिंह ने अपने घर पर दिया था पनाह. 13 जुलाई को कारोबारी के दफ्तर के बाहर हुई थी फायरिंग. तेलीबांधा थाना क्षेत्र का मामला.

07:35 AM

Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर अलर्ट
​छत्तीसगढ़ में मानसूनी गतिविधियों में कमी के आसार. प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना. एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने और भारी वर्षा की संभावना. रायपुर में भी हल्की बारिश का पूर्वानुमान. पिछले दो दिन प्रदेश में जमकर हुई बारिश. झमाझम बारिश के चलते नदी नाले उफान पर तो वही निचली बस्तियों में जलभराव की दिखी स्थिति.

07:10 AM

MP News: दमोह में भारी बारिश के कारण स्कूल बंद
​भारी बारिश के चलते दमोह जिले में आज सभी स्कूल-कॉलेजों में अवकाश, सभी सरकारी और निजी कॉलेज बंद रखने के आदेश, कलेक्टर सुधीर कोचर ने जारी किया आदेश.

06:49 AM

Bhopal News: राजधानी के 30 इलाकों में आज फिर बिजली कटौती का खेल
​भोपाल के 30 से अधिक इलाकों में बुधवार को 2.30 से 5 घंटे तक बिजली कटौती होगी. इन इलाकों में बिजली कंपनी मेंटेनेंस करेगी. सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक लव-कुश अपॉर्टमेंट, जज कॉलोनी, अमलतास कॉलोनी, ईदगाह एवं आसपास।सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक बाबा नगर, सी सेक्टर, श्रीराम कॉलोनी, स्नेह नगर, गायत्री विहार फेस-1 एवं आसपास के इलाके.

06:47 AM

Chhattisgarh News:  मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का रायपुर दौरा
​मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का रायपुर दौरा. सुबह 11 बजे ऊर्जा पार्क जाएंगे CM साय. राष्ट्रीय वन शहीद दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल. दोपहर 12:10 पर लौटेंगे CM हाउस.

06:45 AM

MP News: सीएम मोहन यादव का आज का कार्यक्रम
​दिल्ली दौरे पर मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव. किसानो से जुड़े मुद्दे को लेकर सीएम का दिल्ली दौरा.  गेंहू व सोयाबीन की MSP को मुख्यमंत्री केंद्र के साथ मीटिंग करेंगे. गेंहू उत्पादन में एमपी अग्रणी राज्य है.

Trending news