MP-Chhattisgarh News LIVE: इंदौर में राष्ट्रपति की तैयारियां पूरी, बलौदाबाजार मामले में जेल में बंद विधायक से मिलने गए पटवारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2435036

MP-Chhattisgarh News LIVE: इंदौर में राष्ट्रपति की तैयारियां पूरी, बलौदाबाजार मामले में जेल में बंद विधायक से मिलने गए पटवारी

MP News Live Updates: आज 18 सितंबर दिन बुधवार है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 18 और 19 सितंबर को मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन के दौरे पर रहेंगी. इसके अलावा गणेश विसर्जन के दौरान कई जगहों पर हंगामा देखने को मिला. MP-छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया में क्या हलचल रहेगी इसकी पल-पल की अपडेट के लिए पढ़ें Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. 

MP-Chhattisgarh News LIVE: इंदौर में राष्ट्रपति की तैयारियां पूरी, बलौदाबाजार मामले में जेल में बंद विधायक से मिलने गए पटवारी
LIVE Blog

MP Today Latest News Update 18 September 2024 LIVE: आज 18 सितंबर दिन बुधवार है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 18 और 19 सितंबर को मध्य प्रदेश के इंदौर और उज्जैन के दौरे पर रहेंगी. इस दौरान उनके लिए खास इंतजाम किए गए हैं. मध्य प्रदेश में फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश में बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट और भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.  इसके अलावा पीसीसी चीफ जीतू पटवारी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ देश और दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग. हर खबर को जानने के लिए  www.zeempcg.com पर क्लिक कीजिए.

18 September 2024
16:58 PM

मध्य प्रदेश पीसीसी चीफ जीतू पटवारी पहुंचे सेंट्रल जेल 

- विधायक देवेंद्र यादव से जेल में कर रहे हैं मुलाकात 
- बलौदा बाजार मामले जेल में बंद है भिलाई विधायक देवेंद्र यादव 
- सेंट्रल जेल से कांग्रेस प्रदेश कार्यालय जाएंगे जीतू पटवारी 
- कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात

16:49 PM

जमीन विवाद में हुई हत्या मामले में बड़ांजी पुलिस 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

बड़ांजी थाना क्षेत्र के राऊतपारा में पुराने जमीन विवाद में हुई हत्या मामले में बड़ांजी पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गौरतलब है कि बीते सोमवार को आरोपियों ने जमीन विवाद को लेकर अपने ही रिश्तेदार परमेश्वर यादव की टंगिया मारकर निर्संश हत्या कर दी थी. बड़ांजी थाना प्रभारी रवि कुमार बैगा ने बताया कि आरोपियों और मृतक के परिवार के बीच कई वर्षों से जमीन बंटवारे का विवाद चला आ रहा था मृतक परमेश्वर यादव अपनी मां के साथ सोमवार की रात आरोपियों के घर इसी विवाद को लेकर बातचीत करने पंहुचा था लेकिन विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया आरोपीयों ने अपने घर मे ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया.

16:44 PM

Indore News: राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारियों पूरी

इंदौर में आज राष्ट्रपति महोदया के प्रवास की सभी तैयारियां पूर्ण हो गई हैं. राज्यपाल मंगू भाई पटेल और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एयरपोर्ट इंदौर पहुंच गए हैं. उन्होंने संभागायुक्त, कलेक्टर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली. उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू आज सायंकाल इंदौर पहुंचेंगी.

16:12 PM

दंतेवाड़ा में मासूम का अपहरण

- जिले में एक और मासूम का हुआ अपहरण 
- 18 दिन के बच्चे का हुआ अपहरण 
- बचेली थाना क्षेत्र के रेलवे कॉलोनी की घटना 
-  पुलिस मौके पर कर रही जांच 
- 1 सितंबर को भी पोंदुम गांव में हुआ था 6 माह के बच्चे का अपहरण 
- एएसपी आरके बर्मन की अपहरण की पुष्टि

15:59 PM

बीजेपी में नेताओ के आपसी टकराव को लेकर प्रदेश हाईकमान सख्त

- भाजपा कार्यालय तलब की गयी ललिता यादव
- केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक के खिलाफ बयान देना पूर्व मंत्री ललिता यादव को पड़ा भारी ...
-पार्टी में नेताओ की आपसी कलस से प्रदेश हाईकमान नाराज...
-पूर्व मंत्री ललिता यादव को प्रदेश भाजपा हाईकमान ने तलब कर दी हिदायत ...
- नेताओ के एक दूसरे को लेकर दिए जा रहे बयानों से पार्टी को हो रही है किरकिरी ..

15:54 PM

Bhopal News: राहुल गांधी के विरुद्ध अमर्यादित टिपण्णी ने पकड़ा तूल

- नाराज युथ कांग्रेस ने पीसीसी दफ्तर के बाहर जलाया बयान देने वाले भाजपा व शिवसेना गुट के नेताओं का पुतला फूंका
- युवा कांग्रेस भोपाल के अध्यक्ष नरेंद्र यादव ने कहा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध अमर्यादित बयान देने वाले केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू, यूपी के मंत्री रघुराजसिंह एवं शिवसेना गुट के नेता संजय गायकवाड़ का पुतला दहन किया.
- तीनों नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई की हम लोग मांग कर रहे हैं बीते दिन जीतू पटवारी अध्यक्ष के नेतृत्व में टीटी नगर थाने का घेराव किया था.
- तीनों नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई नहीं हुई तो यूथ कांग्रेस आने वाले दिनों में भी उग्र प्रदर्शन कर अपनी बात रखेगा.

14:22 PM

MP News: युवक की अभी तक तलाश जारी 
​मंगलवार को बासौदा के बर्री घाट पर मछली पकड़ने के दौरान डूबे एक युवक की अभी तक तलाश जारी है. बेतवा नदी में डूबने वाले युवक की उम्र 30 वर्ष बताई जा रही है जो वहां मछली पकड़ने के लिए गया था. उक्त युवक की तलाश के लिए विदिशा एसडीआरएफ और बासौदा होमगार्ड की टीम लगी हुई है.

12:57 PM

Chhattisgarh News: CAF जवान ने साथियों पर की फायरिंग
​छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है. छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के एक जवान ने अपनी सर्विस राइफल से अपने साथी जवानों पर फायरिंग कर दी. इस घटना में दो जवान शहीद हो गए और दो अन्य घायल हो गए. घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस ने आरोपी जवान को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच कर रही है.

12:02 PM

Khairagarh News: नगर पालिका अध्यक्ष के लिए चुनाव आज
नगर पालिका अध्यक्ष के लिए चुनाव आज. प्रशासन की तैयारियां पूरी. कांग्रेस नेता व पार्षद पहुंचे नगर पालिका परिषद के कार्यालय. तीन कांग्रेस पार्षद ने कुछ देर पहले थामा भाजपा का दामन. भाजपा नेताओं संग नगर पालिका पहुंचे कांग्रेसी तीन कांग्रेसी पार्षद. मौके पर कांग्रेसी और भाजपाई कार्यकर्ता लगा रहे नारे.

11:29 AM

Chhattisgarh News: महासमुंद पहुंचा एक दंतैल हाथी
​जिला गरियाबंद से महासमुंद पहुंचा एक दंतैल हाथी. महासमुंद वन परिक्षेत्र के कक्ष क्रमांक 64 में हाथी की है अभी भी मौजूदगी. हाथी के दिनभर यही रहने की संभावना। वन विभाग नें किया अलर्ट जारी.

11:15 AM

Gwalior News: विसर्जन के दौरान हुआ हंगामा
गणपति की मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ हंगामा. सागर ताल पर हुआ हंगामा. 21 फीट ऊंची प्रतिमा का विसर्जन करने नहीं थे सागर ताल मे पर्याप्त इंतजाम. गणेश जी की प्रतिमा विसर्जित करने आए श्रद्धालु हुए नाराज. पुलिस प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी. अस्थाई ताल ज्यादा ना गहरा होने से प्रतिमा विसर्जन करने में आ रही थी दिक्कत. श्रद्धालुओं ने लगाया प्रशासन पर आस्था से खिलवाड़ करने का आरोप. श्रद्धालुओं ने बीच सड़क पर मूर्ति रखकर सागर ताल पर ही पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी.

10:50 AM

Durg News: गणेश प्रतिमा के विसर्जन का अंतिम दिन आज
​गणेश प्रतिमा के विसर्जन का अंतिम दिन आज. जिला प्रशासन ने जारी की है गाइड लाइन. आज के बाद विसर्जन के लिए नही मिलेगी क्रेन और बचाव दल को अन्य उपकरण. सभी पंडालों और समितियों को आज ही विसर्जन करने के निर्देश.

10:10 AM

MP News: नर्मदा तट पर लोग कर रहे हैं अपने पूर्वजों का तर्पण
​नर्मदापुरम में आज भाद्रपद पूर्णिमा है. हिंदू धर्म के अनुसार अगले पंद्रह दिनों तक श्राद्ध पक्ष चलेगा. जिसमें लोग अपने पूर्वजों को याद करेंगे और उनका श्राद्ध और तर्पण करेंगे. हिंदू धर्म में पूर्वजों का श्राद्ध और तर्पण करना शुभ माना जाता है, जिसके अनुसार लोग अपने पूर्वजों का श्राद्ध और तर्पण करते हैं.

09:36 AM

Chhattisgarh News: 5 नवंबर को होगी EOW-ACB में दर्ज महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के आरोपियों की सुनवाई
​5 नवंबर को होगी EOW-ACB में दर्ज महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के आरोपियों की सुनवाई. विशेष न्यायालय में कल आरोपियों को किया गया था पेश. न्यायिक रिमांड पूरी होने पर किया गया था पेश. EOW ने अब तक 10 आरोपियों के खिलाफ चालान भी किया है पेश. मामले में EOW ने अब तक 14 आरोपियों को किया है गिरफ्तार.

09:10 AM

Indore News: धूमधाम से निकाली गई परंपरागत झाकियां
​इंदौर में धूमधाम से निकाली गई परंपरागत झाकियां. अलसुबह तक जारी रहा है झिलमिलाती झांकियों के निकलने का दौर. झांकियों के स्वागत के लिए लगाए गये थे 300 से अधिक मंच, 92 अखाड़ों ने किया शौर्य प्रदर्शन. इस वर्ष कुल 26 झाकियाँ निकाली गई, जिनके 15 मिलों की थी और 11 सरकारी झाकियां.

08:25 AM

Chhattisgarh News: तीजन बाई की बिगड़ी तबीयत
​छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध पंडवानी गायिका और पद्मविभूषण डॉ. तीजन बाई का स्वास्थ्य खराब. दुर्ग मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्वास्थ्य परीक्षण और जांच के लिए डॉक्टरों की लगाई ड्यूटी. रोजाना डॉक्टरों की टीम स्वास्थ्य का करेगी जांच. लंबे समय से बीमार चल रही है तीजन बाई.

08:05 AM

MP News: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के आज के कार्यक्रम
​मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के आज के कार्यक्रम. सुबह 11 बजे मंत्रालय में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की समीक्षा. सुबह 11.45 बजे कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग की समीक्षा बैठक मंत्रालय में. दोपहर 12.30 बजे श्रम विभाग की समीक्षा बैठक मंत्रालय में. शाम 04.50 बजे इंदौर एयरपोर्ट पर महामहिम राष्ट्रपति का स्वागत और कार्यक्रमों में सहभागिता.

07:40 AM

Chhattisgarh News: प्रदेशभर के नगरीय निकाय कर्मचारी आज से तीन दिवसीय कामबंद हड़ताल पर
​प्रदेशभर के नगरीय निकाय कर्मचारी आज से तीन दिवसीय कामबंद हड़ताल पर. 18 सितम्बर से 20 सितम्बर तक हड़ताल कर करेंगे प्रदर्शन. नगरीय निकाय के कर्मचारियों का वेतन प्रतिमाह ट्रेजरी के माध्यम से जारी करने समेत 6 सूत्रीय मांगो कों लेकर करेंगे प्रदर्शन. नया रायपुर के तूता धरनास्थल में प्रदेश के 184 नगरीय निकायों के कर्मचारी करेंगे प्रदर्शन. कामबंद हड़ताल के चलते प्रदेशभर के नगरी निकायों में बिजली, पानी, और सफाई जैसी मूलभूत सेवाओं पर पड़ेगा असर.

07:06 AM

Raipur News: कांग्रेस करेगी विरोध
​राहुल गांधी पर आपत्तिजनक बयान का कांग्रेस करेगी विरोध. कांग्रेस आज करेगी जिला स्तरीय पुतला दहन. केंद्रीय राज्यमंत्री और महाराष्ट्र के विधायक का कांग्रेस करेगी पुतला दहन. केंद्रीय राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने राहुल गांधी पर दिया था विवादित बयान. महाराष्ट्र के विधायक संजय गायकवाड़ ने भी दिया था विवादित बयान.

07:02 AM

MP News: दो दिनों के एमपी दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
​राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आज और कल मध्यप्रदेश के इंदौर और उज्जैन का दौरा कार्यक्रम तय. राज्यपाल मंगुभाई पटेल व मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादाव करेंगे अगुवाई. अब तक तय कार्यक्रम अनुसार शाम 04:50 पर इंदौर एयरपोर्ट पहुचेंगी राष्ट्रपति. 05:15 बजे मृगनयनी एम्पोरियम में स्थानिय कलाकारों से मुलाकात कार्यक्रम. 05:50 बजे रेसीडेंसी. 06:30 से 07:00 बजे तक प्रबुद्धजनों से मुलाकाता. डिनर और विश्राम इंदौर में ही आज.

Trending news