LIVE: देश की बड़ी खबरों पर हमारी नजर, एक क्लिक में जानें मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

LIVE: देश की बड़ी खबरों पर हमारी नजर, एक क्लिक में जानें मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट अपडेट

हम मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज के साथ ही देश की बड़ी घटनाओं का की लाइव कवरेज दे रहे हैं. हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

LIVE: देश की बड़ी खबरों पर हमारी नजर, एक क्लिक में जानें मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट अपडेट
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 26 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज दे रहे हैं. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

26 July 2022
23:15 PM

एमपी के सागर में नौरादेही अभ्यारण से विस्थापित हुए परिवारों को शासन से मिली लाखों रुपये की राशि निजी फाइनेंस कंपनी के एजेंटों ने हड़प ली है. देवरी कला के ग्रामीणों की यह राशि लाखों करोड़ों रुपये में बताई जा रही है. अब राशि पाने के लिए गरीब परिवार दर-दर भटक रहे हैं. 2 दर्जन से अधिक लोगों ने एसडीओपी पूजा शर्मा को ज्ञापन देकर लाखों रुपये की राशि हड़प करने वाले चार लोगों पर मामला दर्ज करने और उनकी राशि वापस दिलाने की मांग की है.  

22:37 PM

निशांक के घर सिवनी मालवा पहुंची ZEE MEDIA की टीम

निशांक के परिजनों से देर रात तक पुलिस ने पूछताछ की. SIT गठन करने के निर्देश के बाद परिजनों के बयान दर्ज करने पुलि‍स पहुंची.निशांक के पिता ने बताया कि उनका बेटा हंसमुख और बहादुर बेटा था, वह आत्महत्या नहीं कर सकता. निशांक के पिता उमाशंकर राठौर की मांग मामले की निष्पक्ष जांच हो. निशांक के पिता ने कहा आत्महत्या का कलंक नहीं लगना चाहिए. SIT गठन करने के निर्देश से निशांत के परिजन सन्तुष्ट हो गए हैं और उन्‍हें न‍िष्‍पक्ष जांच की आस है. 

22:01 PM

राष्ट्रीय हिन्दी भाषा सम्मान 2019 और 2020 की घोषणा

राष्ट्रीय हिंदी भाषा सम्मान 2019 और 2020 की घोषणा हो गई है. 14 सितंबर को सम्मान समारोह होगा. संस्कृति विभाग ने वर्ष 2019 और वर्ष 2020 के लिए राष्ट्रीय हिंदी भाषा सम्मान की घोषणा की है. वर्ष 2019 के लिए राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी पुरस्कार दिल्ली के जयदीप कार्णिक और वर्ष 2020 के लिए नई दिल्ली की संस्था ऋतम् को मिला है. वर्ष 2019 का राष्ट्रीय निर्मल वर्मा पुरस्कार बर्मिंघम के डॉ. कृष्ण कुमार और वर्ष 2020 के लिए न्यूजीलैंड के रोहित कुमार हैप्पी को दिया जाएगा.

 

21:30 PM

इंदौर में स्वच्छता का पाठ पढ़ने आए विदेशी
इंदौर को लगातार पांच बार स्वच्छता में नंबर वन पुरस्कार मिलने के बाद से पूरी दुनिया में इंदौर के नाम की चर्चा होने लगी है. आज 6 देशों की 22 सदस्य टीम इंदौर पहुंचीं. यहां से सुबह इन लोगों ने पूरे शहर में घूम-घूम कर यहां की सफाई व्यवस्था को समझा.

21:11 PM

डीजे के साथ जा रहे कांवड़ यात्रियों के खिलाफ मामला दर्ज

बड़वानी ज‍िले के अंजड़ में डीजे की धुन पर चल रहे कांवड़ यात्रियों को पुलिस ने रोका. डीजे जप्त करने पहुंची पुलिस के सामने सड़क पर बैठ नारे लगाने लगे कांवड़ यात्री. पुलिस ने वाहन मालिक सहित 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज क‍िया.

21:00 PM

ग्वालियर में बिजली विभाग ने भेजा 34 अरब रुपये से ज्यादा का बिल

Gwalior Electricity Bill of 34 Billion:  ग्वालियर में संजीव कनकने  को 34 अरब रुपये से अधिक का बिजली बिल आया. जिसके बाद संजीव कनकने की पत्नी प्रियंका का बीपी बढ़ गया.

 

20:46 PM

करोड़ों की ठगी कर फाइव स्टार होटलों को बनाता था ठिकाना, पुलिस ने कोलकाता से किया गिरफ्तार 

शेयर बाजार में मुनाफा दिलाने का लालच देकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी ने अब तक दर्जनभर से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया है. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में आरोपी ने ठगी की घटना को अंजाम दिया है. रायपुर के कोतवाली थाना पुलिस और एंटी सायबर की टीम ने आरोपी को कोलकाता के हयात होटल से गिरफ्तार किया है. 

20:15 PM

सोशल नेटवर्क में खोजे जाते थे ग्राहक, पूरे देश में फैला है नेटवर्क, नेपाल की महिला दलाल गिरफ्तार

रायपुर के तेलीबांधा थाना इलाके के होटल हयात में सेक्स रैकेट में संलिप्त एक महिला दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. महिला दलाल मूलतः नेपाल की रहने वाली है. जो देशभर के कई राज्यों में देह व्यापार में शामिल दलालों के संपर्क में थी और मांग के आधार पर महिलाएं उपलब्ध करवाती थी. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने महिला दलाल को रायपुर से भागते हुए वीआईपी रोड से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि देह व्यापार का पूरा गिरोह सोशल नेटवर्क से संचालित किया जा रहा था. सोशल नेटवर्क से ही ग्राहकों की तलाश की जाती थी. जिसके बाद आरोपी महिलाओं की फोटो सोशल नेटवर्क से भेजते थे और पूरा सौदा सोशल नेटवर्क पर ही किया जाता था. जिसके बाद होटल में कमरा नंबर बता दिया जाता था. हालांकि बीते दिनों मिले इनपुट के बाद पुलिस ने होटल हयात में कार्रवाई करते हुए 11 महिलाओं समेत 2 दलालों को गिरफ्तार कर लिया है.

20:00 PM

सरगुजा जिले के परसा हाई स्कूल में दो लड़कियों से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है जहां एक शिक्षक द्वारा आए दिन छात्राओं को छेड़छाड़ करने का आरोप छात्राओं सहित परिवार वालों ने लगाया है.

19:20 PM

शिवपुरी शहर में बीते दिनों कांवड़‍ियों की टोली जा रही थी. इस टोली से शहर में एक बाइक चालक टकरा गया. इस बात पर बाइक चालक को कांवड़ियों ने इतना मारा की आज उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. गुस्साए परिजनों ने लाश को रखकर ग्वालियर बाईपास पर जाम लगा दिया और कार्रवाई की मांग करने लगे. कांवड़ियों पर परिजनों ने मारपीट का आरोप लगाया है. 

 

18:57 PM

एटीएम कार्ड बदल कर लाखों रुपये ठगी करने वाले चार आरोपी बिहार से गिरफ्तार

जशपुर जिले में कई जगहों पर एटीएम बदल कर लाखों रुपये ठगी करने वाले 4 आरोपियों को कुनकुरी पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट के तहत गिरफ्तार कर थाने में लाई है. ये सभी आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. 

18:30 PM

सिवनी जिले के आदिवासी ब्लॉक घंसौर के ग्राम खैरी कला मिडिल स्कूल भवन की छत से पानी टपकने के कारण बच्चे छाता लगाकर पढ़ने को मजबूर हो रहे हैं. एक और सरकार जहां स्कूल चले अभियान चला रही है. वहीं इस तरह की तस्वीरें यह बता रही हैं क‍ि मूलभूत सुविधाओं की कमी के चलते आखिर ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चे कैसे स्कूल जायें.

17:59 PM

कोरबा में नशे मे एक युवती ने पुलिस चौकी में हंगामा क‍िया है. अपने दो साथियों संग शराब के नशे मे युवती रात 11 बजे चौकी पहुंची थी. चौकी प्रभारी सहित स्टाफ के साथ युवती ने बदतमीजी से बात की. प्रभारी समझाते रहे लेकिन युवती का हंगामा चलता रहा. युवती के हंगामे को देख चौकी प्रभारी ने हंगामे का वीडियो बना ल‍िया. 

17:46 PM

रायसेन मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का ऐलान, कराएंगे एसआईटी जांच 

रायसेन में रेलवे ट्रैक पर मृत पाए गए एक बी-टेक छात्र के मामले में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रथम दृष्टया पुलिस जांच से पता चलता है कि यह आत्महत्या का मामला है. मैं अधिकारियों को एसआईटी गठित कर मामले की गहनता से जांच करने का निर्देश दूंगा.
 

17:40 PM

इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला गरमाता जा रहा है. फर्स्ट इयर के छात्रों द्वारा थर्ड इयर के छात्रों पर रेगिंग का आरोप लगाए हैंं. मामले में सयोगीता गंज पुलिस ने सोमवार को अज्ञात छात्रों पर केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. एक दिन की पड़ताल में अभी कई साक्ष्य सामने आए हैंं. मामले में पुलिस तकनीकी सबूत जुटाने में लगी है. फिलहाल पुलिस को वॉटसएप की चैटिंग के स्क्रीन शॉर्ट ,ऑडियो, लोकेशन सहित तमाम एविडेंस मिले हैं जिनकी पुलिस जांच कर रही है. 

 

17:30 PM

छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव पूर्व अपने घोषणा पत्र में बेरोजगारों को पच्चीस सौ रुपये बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की घोषणा की थी. कांग्रेस सरकार बनने के करीब चार साल बाद आज तक बेरोजगारी भत्ते से युवा बेरोजगार वंचित है. सरकार अपना वादा निभाने में असफल रही है. ये कहना है भाजपा युवा मोर्चा के नेताओं का. इसी मुद्दे को लेकर भाजपा युवा मोर्चा ने आज प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. 

16:56 PM

रीवा में सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत निपनिया मोहल्ले में स्थित बीहर नदी में आज एक बड़ा हादसा हो गया. यहां पर रहने वाली एक महिला अपने चार बच्चों के साथ पुल के किनारे नदी में बने घाट पर नहाने गई थी. नहाने के दौरान ही महिला और उसका एक वर्षीय बच्चा अचानक से नदी में गिर गए और पानी की तेज बहाव में बहने लगे तभी पास में खड़े स्थानीय लोगो ने नदी में कूद कर महिला की जान बचा ली जबकि उसके बच्चे का कोई सुराग नहीं लग पाया. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम गोताखोरो के साथ घटना स्थल पर पहुंच गई और लापता बच्चे की तलाश में जुट गई.

16:30 PM

कोरबा में हायर सेकेंडरी स्कूल पीडब्ल्यूडी रामपुर में संकुल समन्वयक (सीएसी) के पद को लेकर दो शिक्षकों में ठन गई है. दोनों शिक्षक अधिकारी के सामने उलझ गए. एक शिक्षक ने अपना जूता निकालकर टेबल पर रख दिया. इस बात से वह बेखबर था क‍ि उनकी सारी करतूत कैमरे में कैद हो गई. शिक्षकों की अनुशासनहीनता से जुड़ा ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 

16:02 PM

छत्‍तीसगढ़ व‍िधानसभा में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. DMF में अनियमितता के मामले में सीएम भूपेश बघेल ने सदन में कहा क‍ि कहीं गलत हुआ होगा तो अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. 

15:25 PM

शिवपुरी शहर में देर रात एक युवक शव मिला. बताया जा रहा है कि युवक सिर पत्थर से कुचला हुआ था. देहात थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार स्टेडियम रोड की घटना पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

13:18 PM

छतरपुर में तेजरफ्तार कार अनियंत्रित होकर पलट गई. इस घटना में बागेश्वर धाम जा रहे पांच श्रदालु घायल हो गए, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को छतरपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

11:50 AM

मध्यप्रदेश के मंदसौर में झमाझम बारिश का दौर जारी है. सुबह से रुक रुक कर हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है. थोड़ी ही देर की बारिश में मंदसौर की मुख्य सड़कों पर पानी बहता हुआ दिखाई दे रहा है. जिला अस्पताल परिसर में भी रास्तों पर पानी भरने से टीकाकरण केंद्र के बाहर भी पानी भरा दिखाई दे रहा है.

 

11:49 AM

ED दफ्तर के बाहर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन चल रहा है. ED दफ्तर पर भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर का बोर्ड लगाकर प्रदर्शन किया जा रहा है. ED को लेकर चल रही सियासत के बीच यूथ कांग्रेस ने रायपुर ED दफ्तर के बाहर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय का बोर्ड लगाकर प्रदर्शन किया. यूथ कांग्रेस का कहना है कि ED भाजपा के इशारों पर काम कर रही है.

 

11:41 AM

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे शौर्य स्मारक. कारगिल विजय दिवस के मौके पर शौर्य स्मारक पर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किये. सीएम ने कहा कि आज कारगिल विजय दिवस पर पूरे देश का माथा गर्व से उन्नत है. सीएम शिवराज ने इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भी याद किया. 

11:40 AM

छत्तीसगढ़ के जशपुर में तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने स्कूटी सवार पिता पुत्र को टक्कर मार दी. हादसे में पिता-पुत्र की मौत हो गई, बताया जा रहा कि दोनों फुटबॉल खेलकर लौट रहे थे. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. घटना फरसाबहार थाने के डूमरटोली की बताई जा रही है. 

11:19 AM

सतना जिले में आकाशीय बिजली गिरने से दो चरवाहों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया. घटना मझगवां थाना क्षेत्र के ग्राम तागी की बताई जा रही है. जहां बकरियां चराने गए चरवाहों पर बिजली गिरने से 2 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल व्यक्ति को अस्पताल भेजा गया है. 

11:19 AM

छत्तीसगढ़ के जशपुर में दो सूने मकानों से चोरी हो गई. बताया जा रहा है कि मकान से सोने-चांदी के जेवरात सहित लाखों रुपये की चोरी, जनपद इंजीनियर और हॉस्पिटल के बीपीएम के घर से लाखों की चोरी हुई है. दोनों परिवार घर से बाहर गए थे, मामला कुनकुरी थाना क्षेत्र के सलियाटोली हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी का बताया जा रहा है. मामले के बाद कुनकुरी पुलिस जांच में जुटी है.

10:32 AM

पंचायतों में उप सरपंच का चुनाव आज, आज तीसरे और आखिरी चरण के लिए चुनाव. जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नियुक्त पीठासीन अधिकारी कराएंगे निर्वाचन. आज होगा तीसरे चरण का निर्वाचन. तीसरे चरण में जिन पंचायतों में हुआ था चुनाव वहां पर आज उप सरपंचों का निर्वाचन किया जाएगा.

09:30 AM

आज राजधानी भोपाल के कई क्षेत्रों में बिजली सप्लाई ठप्प रहेगी. भोपाल के दो दर्जन से ज्यादा इलाकों में बिजली रहेगी गुल सुबह 10 से 3 बजे तक बिजली सप्लाई होगी बाधित. शहर में 5 घंटे नहीं होगी बिजली सप्लाई. बावड़ियाकलां, मिसरोद, भरत नगर, दानिशकुंज, बीमकुंज, बीडीएकॉलोनी ,बसंतकुंज, रोहितास नगर में रहेगी बिजली सप्लाई ठप. 2 नंबर बस स्टॉप इलाके में 132 केवीए टॉवर लगाएगी बिजली कंपनी. टॉवर लगाने के कारण रहेगी बिजली ठप...

09:27 AM

27 फीसदी ओबीसी आरक्षण पर रोक बरकरार. 27% ओबीसी आरक्षण मामले में कोर्ट में सुनवाई मामले को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 1 अगस्त को - हाईकोर्ट ने 27% आरक्षण पर अंतरिम रोक बरकरार रखी है.. 

09:00 AM

बिजली विभाग ने भेजा 34 अरब रुपये से ज्यादा का बिल

ग्वालियर में संजीव कनकने  को 34 अरब रुपये से अधिक का बिजली बिल आया. जिसके बाद संजीव कनकने की पत्नी प्रियंका का बीपी बढ़ गया.

08:25 AM

सुखानंद धाम में बहा 71 फिट ऊंचा झरना
नीमच में लगातार हो रही बारिश के चलते जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर जावद तहसील के सुखानंद धाम में 71 फिट ऊंचा झरना बहा. जिसको लेकर क्षेत्र वासियो में खुश की लहर है. झरने को देखने व इसका लुप्त उठाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं. 

08:05 AM

शिवरात्रि पर उमड़ी भक्तों की भीड़
मध्यप्रदेश के मंदसौर के विश्व प्रसिद्ध भगवान पशुपतिनाथ मंदिर में सावन की शिवरात्रि पर भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. भगवान शिव का विशेष पूजा और श्रृंगार किया गया है साथ ही मंदिर परिसर में अनुष्ठान भी जारी है. सावन में शिवरात्रि के इस संयोग पर पूजा अर्चना का खास महत्व माना जाता है.

07:38 AM

सतना में बड़ा सड़क हादसा
सतना के अमरपाटक में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. जहां तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित होकर हाईवे के किनारे पलट गई. हादसे में 29 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें 8 की हालत गंभीर है. हादसा ड्राइवर के नींद लगने से हुआ है.

07:31 AM

जंगल सफारी के शौकीनों को झटका
राजधानी भोपाल के जंगल सफारी को आज से अगले आदेश तक पूरी तरह बंद कर दिया गया है. बता दें कि वन विहार राष्ट्रीय उद्यान जू के आंतरिक क्षेत्रों में संचालित दिन की जंगल सफारी भारी बारिश होने से जंगल मार्गों के क्षतिग्रस्त होने के कारण पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बंद की गई.

07:27 AM

NCB ने मादक पदार्थ के जखीरे को दबोचा
बाबा महाकाल की नगरी में एक बार फिर अवैध रूप से मादक पदार्थ की तस्करी मामले में दो संदिगधो को सोमवार की देर शाम 5 से 6 बजे के बीच NCB की टीम ने धर दबोचने की कार्रवाई को अंजाम दिया है. यह कार्रवाई उस वक्त की गई जब जिला पुलिस बल बाबा महाकाल की सवारी में तैनात था.

 

07:18 AM

कटनी में चली गोली
कटनी के गायत्री नगर क्षेत्र में दुग्ध संचालक के ऊपर एक बदमाश ने गोली चलाई है. हमले में दुग्ध व्यवसायी बाल-बाल बच गया है. आरोपी फायरिंग के बाद से फरार है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में लगी है.

 

07:13 AM

कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज
राजधानी रायपुर में आज शाम 7:30 बजे सीएम हाउस में कांग्रेस विधायत दल की बैठक होगी. विधायक दल की बैठक में 27 जुलाई को विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चर्चा हो सकती है.

07:08 AM

एमपी में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है. जबकि कुछ स्थानों पर मूसलाधारी बारिश होने की संभावना जताई है. 

 

07:06 AM

सावन शिवरात्रि पर भक्तों में उत्साह
आज सावन माह की पहली शिवरात्रि पर उज्जैन स्थित बाबा महाकाल के दरबार में भक्तों का उत्साह देखने को मिल रहा है. शिवरात्रि के चलते आज सुबह से ही बाबा महाकाल के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी हुई है.

Trending news