LIVE: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर पर नजर, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

LIVE: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर पर नजर, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर पर हमारी नजर है. यहां हम आपको दे रहे हैं दोनों प्रदेशों से जुड़ी हर बड़ी और ब्रेकिंग न्यूज....जुड़े रहें ZEEMPCG.COM के साथ

LIVE: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर पर नजर, एक क्लिक में जानें लेटेस्ट अपडेट
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 22 July 2022- भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज दे रहे हैं. प्रदेश से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

22 July 2022
23:50 PM

नदी में आई बाढ़, एक टापू पर फंसे 8 लोग

निवाड़ी जिले की जामनी नदी में बाढ़ के कारण 8 लोग नदी के एक टापू पर फंस गए. नदी में फंसे ये सभी लोग भेलसा गांव के रहने वाले थे. जो मछली का शिकार करने नदी पर गए थे. इस बीच भारी बारिश और माताटीला बांध से छोड़े गए पानी के कारण जामनी नदी में बाढ़ आ गई. बाढ़ में लोगों के फंसे होने की सूचना मिलते ही पुलिस समेत एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आठ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

23:30 PM

यात्रियों के लिए बड़ी खबर, छत्तीसगढ़ की 20 ट्रेनें फिर रद्द

छत्तीसगढ़ के यात्रियों के लिए बड़ी खबर आई है. छत्तीसगढ़ में फिर 20 ट्रेनें रद्द. इंटरलॉकिंग कार्य नहीं होने के कारण ट्रेनें रद्द. 25-27 जुलाई तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा.

22:50 PM

नरसिंहपुर में मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक, देखने वालों की लग गई भीड़
नरसिंहपुर जिले के श्रीधाम के स्थानीय तहसील कार्यालय स्थित मोबाइल टावर पर एक युवक अचानक चढ़ गया. जिसके बाद देखने वालों की भीड़ लग गई. हालांकि बाद में युवक को उतार लिया गया.

21:50 PM

मध्य प्रदेश का बुरहानपुर जिला हमारे देश का पहला सर्टिफाइड 'हर घर जल' जिला बन गया है. जल शक्ति मंत्रालय के अनुसार जिले में सभी लोगों के लिए अब स्वच्छ पानी की सुविधा है.जल शक्ति मंत्रालय के बयान के अनुसार, एमपी का बुरहानपुर देश का पहला सर्टिफाइड 'हर घर जल' जिला बना है यह एकमात्र ऐसा जिला है. जहां 254 गांवों को ग्राम सभाओं द्वारा पारित एक प्रस्ताव के माध्यम से 'हर घर जल' घोषित किया गया है. सभी लोगों के पास स्वच्छ पेयजल की पहुंच है. यह सुनिश्चित करते हुए कि 'कोई भी छूटा नहीं है'.

बुरहानपुर बना देश का पहला सर्टिफाइड 'हर घर जल' वाला शहर, सीएम श‍िवराज बोले- गौरवान्वित हुआ MP

21:35 PM

एमपी में धार के ग्राम खटामी से बड़ा हादसा सामने आया है. धार जिले के डही थाना अंतर्गत हादसा बरसाती नाला(खोदरा) में 3 बच्‍च‍ियां डूबी तो तीनों की मौत हो गई. दो सगी बहनो की मौत हुई है. मासूमों की उम्र 6 वर्ष, 6 वर्ष, 8 वर्ष  है. गांव में मातम पसरा हुआ है. ये शुक्रवार शाम 4 बजे की घटना है. 

20:55 PM

छत्‍तीसगढ़ के कोरबा में एक बार फिर कोरोना बम फूटा है. कोरबा जिले के तिलकेजा शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल मे एक साथ 19 छात्र-छात्राए संक्रमित म‍िले हैं. दो दिन पूर्व एक छात्रा के संक्रमित होने के बाद साथी छात्र-छात्राओं की जांच में पॉजिटिव रिपोर्ट आई है.  सभी को क्‍वारनटीन कर उपचार क‍िया जा रहा है. छात्र-छात्राओं के अभिभावक की भी की जांच की गई है. 

20:23 PM

छत्‍तीसगढ़ में 2 हजार 904 करोड़ रुपये का पहला अनुपूरक बजट 2022-23 सदन में चर्चा के बाद पारित हो गया. सदन में अनुपूरक पर चर्चा के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने सदन में घोषणा की. 

 

20:15 PM

सुकमा जिले के फुलबगड़ी थाना क्षेत्र में नक्सलियों के साथ सुरक्षाबलों की मुड़भेड़ हुई जिसमें एक नक्सली ढ़ेर हो गया. समाचार लिखे जाने तक मृत नक्सली की शिनाख्त नहीं हो पाई थी.  

19:45 PM

छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव में भाजपा जिला किसान मोर्चा ने आज राज्य सरकार के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान भाजपा किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने राजनादगांव सहकारी बैंक परिसर में स्थित ढाबा सोसायटी के कार्यालय में ताला जड़ दिया.

19:25 PM

ग्वालियर के महाराजपुरा गांव में एक घर में 4 लाशें मिलीं. घर में पति-पत्नी और 2 बच्चों की लाश मिली. स्कूल कर्मचारी जितेंद्र वाल्मीकि, पत्नी निर्जला, बेटे कुलदीप, बेटी जानवी की लाशें मिलींं.  पति जितेंद्र द्वारा पत्नी बच्चों की हत्या के बाद आत्महत्या की आशंका. जितेंद्र ने पत्नी निर्जला और 2 साल की बच्ची को जहर देकर मारा. बेटे कुलदीप को फांसी पर लटकाया और फिर जितेंद्र ने भी लगाई फांसी. महाराजपुरा थाना इलाके की घटना. पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची. जितेंद्र ने आठ दिन पहले ही महाराजपुरा गांव में किराए से मकान ल‍िया था. 

19:00 PM

छत्‍तीसगढ़ में धान के मसले पर भाजपा ने सरकार के खाद्यमंत्री अमरजीत भगत को घेरने की कोशिश की लेकिन विपक्ष की रणनीति को भांपते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोर्चा संभाल लिया और बीजेपी के सवालों को बैकफुट पर धकेल दिया. हालांकि बाद में इस मसले पर हो हंगामे के बाद विपक्ष ने वॉक आउट किया.

18:54 PM

इंदौर में हाईप्रोफाइल TI सुसाइड मामले की आरोपी सस्पेंड ASI रंजना खाण्डे को कोर्ट से जमानत मिल गई. देर शाम तक मामले की एक से डेढ़ घण्टे सुनवाई चली. भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में पदस्थ टीआई हाकमसिंह ने 24 जून को इंदौर के पुलिस कंट्रोल रूम के परिसर में पहले एसआई रंजना खांडे को गोली मारी, उसके बाद खुद को गोली मारकर सुसाईड कर लिया था जिसमे रंजना बाल-बाल बच गई थी.

18:48 PM

जशपुर में शराब के नशे में स्कूल में सोने वाली शिक्षिका निलंबित हो गई है. गुरुवार को प्राथमिक शाला टिकैतगंज में शराब के नशे में शिक्षिका जगपति भगत सोते म‍िली थी. जिला शिक्षा अधिकारी जेके प्रसाद ने की निलंबन की कार्रवाई की. ZEE MPCG ने प्रमुखता से खबर द‍िखाई थी. 

18:30 PM

मध्‍य प्रदेश में पार्षदों के निर्वाचन की अधिसूचना जारी होने के 15 दिन के भीतर नगरीय निकायों के अध्यक्ष का निर्वाचन होगा. नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने आदेश जारी क‍िया. अधिसूचना जारी होने 15 दिन के भीतर कलेक्टर को  निर्वाचित पार्षदों का सम्मिलन बुलाना होगा. कलेक्टर द्वारा नियुक्त अधिकारी अध्यक्षता करेंगे. 

18:12 PM

भोपाल में शाला त्यागी बच्चों की पढ़ाई निरंतर रखने के निर्देश जारी क‍िए गए.जिला शिक्षा अधिकारियों को नोडल ऑफ‍िसर बनाया गया है. शाला त्यागने वाले बच्चे को फिर से स्कूल से जोड़ने पर सरकार का फोकस है. 

17:40 PM

एमपी के बड़वानी शहर के व्यस्त क्षेत्र कारंजा में ट्रैक्टर पलटा तो चपेट में एक मह‍िला आ गई. घायल मह‍िला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

17:15 PM

'फिल्मों के लिए सबसे अनुकूल राज्य' के तौर पर मध्य प्रदेश का चुना गया तो सीएम शिवराज ने ट्वीट कर नागरिकों एवं फिल्म उद्योग से जुड़े सभी साथियों को बधाई दी. आज 68वें #NationalFilmAwards में मध्य प्रदेश को 'Most Film Friendly State' अवॉर्ड का सम्मान प्राप्त हुआ. इस पुरस्कार के लिए #TeamMP, नागरिकों एवं फिल्म उद्योग से जुड़े सभी साथियों को बधाई. प्राकृतिक और ऐतिहासिक धरोहरों के सौंदर्य से समृद्ध प्रदेश सदैव आपके स्वागत के लिए आतुर है. 

16:59 PM

सीबीएसई बोर्ड के नतीजों में रायपुर की शांभवी शर्मा 99% के साथ सिटी टॉपर बन गई हैं. शांभवी जर्नलिज्म में अपना करियर बनाना चाहती हैं. शांभवी का कहना है कि पढ़ाई का कभी तनाव नहीं लिया, पढ़ाई के साथ दूसरी करिकुलर एक्टिविटीज में भी एक्टिव थी.  शाम्भवी के पैरेंट्स का भी यही कहना है कि बच्चों पर पढ़ाई के लिए दबाव बनाने की जगह उनपर भरोसा करना चाहिए.

16:21 PM

दुर्ग के नेहरू नगर चौक पर बड़ा हादसा हो गया है. एक एक्टिवा सवार युवक तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आ गया. हादसे में एक्टिवा सवार युवक के ऊपर से ट्रक गुजर गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. 

16:06 PM

छत्‍तीसगढ़ में बलौदाबाजार भाटपारा के सिमरिया घाट नदी में छात्र ने छलांग लगाई.  सीबीएसई के रिजल्ट आने के बाद 12वीं के छात्र कुशल साव ने नदी में छलांग लगाई. 

15:51 PM

छत्‍तीसगढ़ में गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले से अर्चि अग्रवाल ने CBSC मे 96.8 % अंक प्राप्त कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया. मां कल्याणिका पब्लिक स्कूल में आर्ची अग्रवाल  कॉमर्स की छात्रा हैं. 

15:38 PM

छत्‍तीसगढ़ में सुकमा ज‍िले की पोलमपल्ली गांव में घर में घुसकर नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर ग्रामीण की निर्मम हत्या कर दी है. साथ ही हत्या के बाद घर के बाहर खड़ी मृतक के पिकउप वाहन को भी आग कर हवाले कर दिया गया.  घटना की पुष्टि एसपी सुनील शर्मा ने की है. 

15:21 PM

नोएडा के मयंक यादव ने सीबीएसई 10वीं में, तान्या सिंह ने 12वीं में किया टॉप 

नोएडा के मयंक यादव ने सीबीएसई कक्षा 10वीं में 500/500 अंक प्राप्त कर टॉप किया है. वहीं कक्षा 12वीं में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली तान्या सिंह ने परीक्षा में टॉप किया है. वो दिल्ली पब्लिक स्कूल की स्टूडेंट हैं. तान्या ने अंग्रेजी, इतिहास, अर्थशास्त्र, भूगोल और हिंदुस्तानी वोकल म्यूजिक पेपर दिया था और सभी पेपरों में तान्या ने 100 मार्क्स हासिल किए.

15:15 PM

छत्तीसगढ़ के वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने एक अधिकारी को सदन से ही निलंबित करने की घोषणा पूरा मामला जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर 
CG: एक्शन में CM बघेल के मंत्री, सदन से ही अधिकारी को कर दिया निलंबित

15:14 PM

 

सीएम शिवराज चौहान ने दी 12वीं के सीबीएसई छात्रों को बधाई 

सीएम शिवराज चौहान ने 12वीं सीबीएसई की परीक्षा पास करने वाले सभी छात्रों को बधाई दी है. उन्होंने छात्रों से कहा कि आपका भविष्य उज्ज्वल हो, आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करें, यही मेरी कामना है. कुछ छात्र जो असफल हुए, निराश न हों, आप भी प्रतिभाशाली हैं, पुनः प्रयास करें और सफलता मिलेगी. आप सभी माता-पिता देश का नाम रोशन करें.

14:54 PM

नारायणपुर डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल के बच्चों ने रोका बस्तर कमिश्नर का काफिला. कल शिक्षको की मांग को लेकर धरना देने के बाद एसडीएम ने जिला कलेक्टर से मिलाने का आश्वासन दिया था. बच्चों से कलेक्टर के नहीं मिलने के कारण  कलेक्ट्रेट कार्यालय से बैठक से निकलने के बाद कमिश्नर की गाड़ी को बच्चो ने  रोका, जिसके बाद कमिश्नर ने जल्द व्यवस्था सही करने की बात कही

 

14:38 PM

दुर्ग: नेहरू नगर चौक में हुआ हादसा. एक्टिवा सवार युवक तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आया. हादसे में एक्टिवा सवार युवक के ऊपर से गुजर गया ट्रक. मौके पर ही हुई मौत. मामला सुपेला थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है.

 

13:16 PM
13:10 PM

MP weather update: एमपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. प्रदेश के 2 संभाग ओर 10 जिलो में बारिश का येलो अलर्ट जारी. चंबल और ग्वालियर संभाग के जिलों के साथ रायसेन,राजगढ़,बैतूल, अनूपपुर,शहडोल,जबलपुर,दमोह, सागर,छतरपुर और टीकमगढ़ जिला में भारी बारिश का मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. 

12:42 PM

कवर्धा में तालाब में दो सगे भाई डूब गए, जिसके बाद से पुलिस व गोताखोर की टीम लगातार खोजबीन कर रही थी.दोनों गुरुवार की दोपहर नहाने के दौरान डूबे थे.टीम को देर शाम तक कोई सुराग नहीं मिला था. आज सुबह फिर से तलाश जारी की गई, जिसके बाद अब गोता खोर को दोनों के शव मिले. दोनों युवकों का नाम रामा बैगा और फूल सिंह बैगा है.  

12:38 PM

CBSE 12th Result 2022: सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा सीबीएसई की 12वीं कक्षा की परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सभी छात्र-छात्राओं को मेरी हार्दिक शुभकामनाएँ. साथ ही मैं सभी शिक्षकों और अभिभावकों को भी बधाई देता हूँ.आप आगे भी इसी तरह मेहनत करें और सफलता के शिखर प्राप्त करें

12:33 PM

दुर्ग जिले में फिर से कोविड के मामले बढ़ रहे हैं. कोरोना से 2 लोगों की मौत की खबर आ रही है. इस समय जिले में 300 से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं. जिला प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है. 

12:15 PM

भोपाल क्राइम ब्रांच ने अवैध मादक पदार्थ एम.डी के तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 10 ग्राम एम.डी. बरामद हुई है. आरोपी गुमराह करने के लिए रोजाना पासबर्ड बदलकर तस्करी करता था. फिलहाल पूछताछ की जा रही है कि कहां से खरीदी करता था और कहां बेचता था. 

12:14 PM

जगदलपुर-रावघाट रेल मार्ग में हुए 100 करोड़ रुपए से अधिक के भू अधिग्रहण घोटाले पर हाईकोर्ट के निर्देश के बाद कलेक्टर ने नोटिस जारी किया है. मामले में दो लोगों से 100 करोड़ रुपए की वसूली होगी. 15 दिनों के भीतर  100 करोड़ रुपए जमा करने होंगे. आरोपियों की संपत्ति खरीदी बिक्री पर भी रोक लगा दी है.

11:27 AM

बस और बोलेरो में भिड़ंत
मुरैना के जोरा थाना क्षेत्र में यात्री बस तथा लग्जरी चार पहिया वाहन बोलेरो में भीषण भिड़ंत हो गई है. बस से टकराने के बाद बोलेरो सड़क किनारे खाई में गिर गई. राहगीरों व बस की सवारियों ने घायलों को बाहर निकाला. एक यात्री की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं.

11:02 AM

राष्ट्रपति चुनाव में मध्य प्रदेश में क्रॉस वोटिंग हुई है. बताया जा रहा है कि द्रौपदी मुर्मू को यशवंत सिन्हा से ज्यादा वोट मिले हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करे. 
राष्ट्रपति चुनाव: MP में जमकर हुई क्रॉस वोटिंग, BJP उत्साहित, जानिए पूरा मामला

10:57 AM

पुलिस ने पकड़ा 1 क्विंटल गांजा
छतरपुर पुलिस ने गांजा तस्करों पर बड़ी कार्रवाई की है. तस्कर सब्जी के पिकअप वाहन में निचले रैक में एक क्विंटल से अधिक गांजा ले जा रहे थे. पुलिस देख आरोपी गाड़ी छोड़ भाग रहे थे. लेकिन पुलिस ने आरोपियों का पीछा करते हुए दो आरोपियों को पकड़ लिया है. 

 

10:34 AM

छत्तीसगढ़ में खाद को लेकर भाजपा का प्रदर्शन
रासायनिक खाद की कमी को लेकर भाजपा किसान मोर्चा आज प्रदर्शन करने जा रही है. भाजपा किसान मोर्चा पूरे प्रदेश के सोसायटियों में तालाबंदी करने जा रही है. रासायनिक खाद की कमी को लेकर भाजपा ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार राज्य की मांग से डेढ़ गुना ज्यादा खाद की आपूर्ति की है. वह खाद कहां है. किसान सहकारी समितियों के चक्कर काट रहे हैं. जमाखोरी और मुनाफाखोरी के चलते किसान हलाकान है. वहीं भाजपा के इस प्रदर्शन को कांग्रेस ने राजनीतिक नौटंकी बताया है.

10:20 AM

मध्‍य प्रदेश में निवाड़ी जिले की जामनी नदी में आई बाढ़ के चलते 8 लोग नदी के एक टापू पर फंसे. नदी में फंसे यह सभी लोग भेलसा गांव के रहने वाले हैं जो मछली का शिकार करने नदी में गये थे. इसी बीच तेज बारिश और माताटीला बांध से छोडे गये पानी के चलते जामनी नदी में बाढ आ गई. लोगों के बाढ़ में फंसे होने की सूचना लगते ही पुलिस सहित एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर आठों लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया. वही पुलिस ने लोगों से अपील करते हुये कहा कि बरसात के मौसम में वह नदी में न जाये क्योंकि कभी भी बाढ़ आ सकती है. 

10:08 AM

अंतरराज्यीय चोर गिरोह गिरफ्तार
कोरिया जिले कि थाना झगराखाण्ड पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चोरी के जुर्म में 4 आरोपियों और उन्हें आश्रय देने वाले 1 आरोपी को  गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरपियों से 11 नग चांदी के सिक्के और चोरी में इस्तेमाल की सिलेरियो कार बरामद कर लिया है.

09:52 AM

नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या
सुकमा के पोलमपल्ली में घर में घुसकर नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर ग्रामीण की निर्मम हत्या कर दी हैं. साथ ही हत्या के बाद घर के बाहर खड़ी मृतक के पिकउप वाहन को भी आग कर हवाले कर दिया गया. मौके पर नक्सलियों ने पर्चा भी फेंका हैं, जिसकी जिम्मेदारी लेने की बात नक्सलियों की कोंटा एरिया कमिटी ने ली हैं. पर्चे में नक्सलियों ने लिखा हैं कि मड़कम जोगा 8-9 साल से पुलिस के लिए मुखबिरी कर रहा था. बताया जाता हैं कि रात को बच्चे पत्नी के सामने लाठी डंडे से पीट पीट कर ग्रामीण मड़कम जोगा की हत्या की गई हैं. मृतक पोलमपल्ली गाँव में किराने की दुकान चलाता था.

09:21 AM

CBSE 12th का रिजल्ट घोषित
CBSE ने 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर अपना रिजल्ट चैक कर सकते हैं. करीब 21 लाख छात्रों ने दसवीं और 14 लाख छात्रों ने बारहवीं की परीक्षा दी थी.

09:20 AM

अवैध रेत का खनन करने पहुंचे 62 ट्रक जप्त
भिंड के लहार क्षेत्र की पर्रायच रेत खदान पर सिंध नदी में रेत माफियाओं द्वारा अवैध खनन करते सैकड़ों ट्रक अचानक नदी में आए तेज बहाव के चलते कीचड़ में फंस गए, जिसकी खबर जी मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया, जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए 62 ट्रक को जप्त कर लिया है.

 

07:47 AM

ग्वालियर पुलिस ने नकबजन गैंग को किया गिरफ्तार
ग्वालियर पुलिस ने शातिर जीजा साला नकबजन गैंग को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गिरोह के तीन शातिर नकबजनों से 8 लाख कीमत के चोरी किए गए सोने चांदी के जेवरात बरामद किए हैं. पकड़े गए आरोपियों ने थाना महाराजपुरा की सात चोरी की वारदातों के अलावा जिले में हुई एक दर्जन से अधिक चोरी की वारदातों का खुलासा किया है. बदमाशों में से एक थाना बिजौली का हिस्ट्रीशीटर भी है. पुलिस गिरफ्तार किए गए बदमाशों से पूछताछ कर रही है.

07:24 AM

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने किया बाबा महाकाल का दर्शन
उज्जैन: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सावन माह में शुक्रवार अल सुबह होने वाली बाबा महाकालेश्वर की भस्मार्ती के दौरान परिवार संग भगवान महाकालेश्वर के दर्शन लाभ लिए. पूजन अभिषेक मंदिर के पुजारी महेश गुरु व अन्य सहयोगी पुजारियों द्वारा करवाया गया. 

07:18 AM

लापरवाही पड़ी भारी
मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अनियमितता कर्त्तव्य में लापरवाही करने के आरोप में उप महाप्रबंधक (चालू प्रभार) यशपाल सचदेवा, प्रबंधक पुलस्थ पांडे एवं सहायक प्रबंधक एम.सी. गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. बता दें कि भिण्ड वृत्त के गोहद संभाग में पदस्थ यशपाल सचदेवा उपमहाप्रबंधक (चालू प्रभार) को अपने कर्त्तव्यस्थल एवं मुख्यालय से बिना अनुमति अनुपस्थित पाए गए.

07:15 AM

राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग
छत्तीसगढ़ में राष्ट्रपति के चुनाव में क्रॉस वोटिंग हुई है. NDA उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को क्रांग्रेस विधायकों के दो मत मिले. बता दें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 71 है, जिसमें से यशवंत सिन्हा को 69 वोट मिले, जबकि दो विधायकों के वोट द्रोपदी मुर्मू को मिले.

 

Trending news