जिनके पैरों के तलवे में होता है ये निशान, वो जीते हैं राजा जैसी जिंदगी
Advertisement

जिनके पैरों के तलवे में होता है ये निशान, वो जीते हैं राजा जैसी जिंदगी

समुद्रशास्त्र के हिसाब से आज हम आपके पैरों के तलवे में पाएं जाने वाले ऐसे निशान के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका होना बेहद शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं कौन से हैं वो निशान?

 

जिनके पैरों के तलवे में होता है ये निशान, वो जीते हैं राजा जैसी जिंदगी

शुभम शांडिल्य/नई दिल्लीः हम ज्योतिष शास्त्र में कुडंली में स्थित ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से अपने भविष्य के बारे में पता लगाते हैं. इसी तरह हम समुद्रशास्त्र में शरीर पर पाएं जाने वाले निशान, मस्से और तलवे के हिसाब से अपने भविष्य के बारे में बताते हैं. ऐसे में आज हम आपको पैरों के तलवे पर पाएं जाने वाले ऐसे निशान के बारे में बताने जा रहे हैं. जो निशान यदि आपके पैरों में है तो इसका मतलब है कि आप अपने लाइफ में खूब तरक्की करेंगे. आइए जानते हैं कौन से हैं ये निशान? जिसका होना बहुत शुभ होता है.

पैरों के तलवे में ये निशान देते हैं शुभ संकेत

. जिस व्यक्ति के पैरों के तलवे लालिमा युक्त एकदम चिकने होते हैं. वे लोग बहुत सौभाग्यशाली होते हैं. ये अपनी लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं.
. जिस व्यक्ति के पैरों के तलवे में चक्र, कमल के फूल, शंख या सर्प जैसी आकृति बनी होती है. वे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं. ये लोग प्रशासनिक या राजनीतिक क्षेत्रों में बहुत बड़ा पद पाते हैं.

. जिस व्यक्ति के पैरों के तलवे से कोई रेखा एड़ी से शुरू होकर अंगूठे के मध्य हिस्से तक पहुंचती है. ऐसे लोग बहुत धनवान होते हैं. ये लोग ऐश आराम की जिंदगी जीते हैं.
. जिस व्यक्ति के पैरों के तलवे से कोई रेखा निकलकर कनिष्ठिका यानी सबसे छोटी उंगली के किनारे से जाते है. ऐसे लोग बहुत आकर्षक होते हैं. ये लोग भोग विलास का जीवन जीना पसंद करते हैं.

 

ये भी  पढ़ेंः Lal Kitab Remedies: घर की तरक्की के लिए अपनाएं लाल किताब के ये उपाय, होगा चमत्कार

ये भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर में नहीं टिक रहा पैसा, तो लगाएं ये पौधा, खूब होगी तरक्की

 

. जिस व्यक्ति के पैरों के दोनों तलवे को आपस में मिलाने के बाद गोलाकार (वृत्त) की आकृत्ति बनती है. ऐसे लोगों के जीवन में कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती है. ये लोग जन्म से ही भाग्यशाली होते हैं.
. जिस व्यक्ति के पैरों के तलवे में त्रिशुल का निशान होता है. वे लोग बहुत परोपकारी और सज्जन होते हैं. ऐसे लोग प्रशासनिक सेवा में उच्च पद पर आसीन होते हैं.

 

ये भी पढ़ेंः नौकरी या कारोबार को लेकर हैं परेशान तो करें पेड़ से जुड़े ये चमत्कारी उपाय

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों, धार्मिक मान्यताओं और विभिन्न लेखों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.

LIVE TV

Trending news