Madhya Pradesh Monsoon: इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, यलो अलर्ट जारी
Advertisement

Madhya Pradesh Monsoon: इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, यलो अलर्ट जारी

Madhya Pradesh Monsoon अब एक्टिव हो चुका है. आज मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश होने के आसार जताए हैं. ऐसे में मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 

Madhya Pradesh Monsoon: इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, यलो अलर्ट जारी

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मानसून धीरे-धीरे मध्य प्रदेश में सक्रिए हो रहा है. मानसून की एंट्री के बाद प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार जताए हैं. प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश का यलो एलर्ट मौसम विभाग की तरफ से जारी किया गया है. 

इन में बारिश का यलो अलर्ट 
मौसम विभाग की तरफ से छिंदवाड़ा, सागर, पन्ना, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, बैतूल, ग्वालियर, दतिया जिले में भारी बारिश की संभावना है, इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है. जबकि भिंड और मुरैना जिलों में मध्यम से भारी वर्षा की संभावना जताई गई है. इसके अलावा प्रदेश के करीब 10 जिलों में वर्षा या गरज चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना भी है. 

दक्षिण पश्चिम मानसून अभी बुरहानपुर, खंडवा और बैतूल जिले तक ही पहुंचा है. बताया जा रहा है कि यह मानसून अगले एक से दो दिनों में इंदौर भी पहुंच सकता है. जबकि प्रदेश के दूसरे हिस्सों में मानसून धीरे-धीरे सक्रिए हो रहा है. 

गर्मी से मिल रही राहत 
बता दें कि 15 जून के आसपास बुरहानपुर और खंडवा के रास्ते दक्षिण पश्चिम मानसून ने मध्य प्रदेश में एंट्री की थी, जिसके बाद से ही बारिश हो रही है. 20 जून के आसपास तक मानसून भोपाल और इंदौर पहुंच सकता है. ऐसे में लगातार बारिश होने से प्रदेश के लोगों को गर्मी से राहत मिलने लगी है. मौसम विभाग का कहना है कि इस बार शुरुआत में झमाझम बारिश होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news