कोयले संकट के बीच क्या मध्य प्रदेश में होगी बिजली की कटौती, ऊर्जा मंत्री दिया ऐसा जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1007098

कोयले संकट के बीच क्या मध्य प्रदेश में होगी बिजली की कटौती, ऊर्जा मंत्री दिया ऐसा जवाब

ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर से बिजली संकट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने प्रदेश में कोयले की कमी की बात स्वीकार की. हालांकि उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली संकट नहीं होगा. 

प्रद्युमन सिंह तोमर,  ऊर्जा मंत्री

ग्वालियरः मध्य प्रदेश में बिजली संकट को लेकर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोयले की कमी है, लेकिन बिजली उत्पादन के लिए जितना कोयला पावर प्लांट को मिलना चाहिए उतना कोयला मिल रहा है. जिससे प्रदेश में बिजली की कमी नहीं है. 

बिजली के लिए पर्याप्त कोयला
दरअसल, ग्वालियर में जब ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर से बिजली संकट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने प्रदेश में कोयले की कमी की बात स्वीकार की, हालांकि मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोयले की कमी जरूर है. लेकिन बिजली उत्पादन के लिए जितना कोयला पावर प्लांट को चाहिए उतना कोयला उन्हें मिल रहा है. प्रदेश में कोयले की कमी से बिजली उत्पादन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है. इसलिए राज्य में पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराई जा रही है. 

कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा 
वहीं कोयले की कमी पर कांग्रेस द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है, लेकिन मीडिया में बने रहने के लिए कांग्रेस इस तरह के आरोप लगा रही हैं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस का काम तो जनता को डराना है. कांग्रेस जिस तरीके से आरोप लगा रही है. उसका सिर्फ यही मकसद है कि अगर बिजली का संकट हो गया आप तो वह कहेंगे कि हमने तो पहले ही कहा था, लेकिन अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो कांग्रेस कहेंगी कि हमने सरकार को चेताया था इसलिए व्यवस्थाएं दुरुस्त हुई है. कांग्रेस केवल इसी तरह से भ्रम फैलाती है और कुछ नहीं. 

जल्द पटरी पर लौटेगी व्यवस्थाएं 
ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि बिजली संकट पर प्रदेश सरकार लगातार नजर बनाए हुए हैं. इस मामले में भारत सरकार के केंद्रीय ऊर्जा मंत्री और कोयला मंत्री लगातार कोयले की कमी को दूर करने के प्रयास में जुटे हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही व्यवस्थाएं पटरी पर लौटेगी. 

कोयले की कमी 
दरअसल, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में कोयले की कमी बताई जा रही है. जिससे बिजली संकट होने की समस्या हो सकती है. हालांकि केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कल छत्तीसगढ़ की कोयला खदानों का निरीक्षण किया था. उन्होंने भी जल्द ही कोयले की समस्या जल्द खत्म होने की बात कही है. 

ये भी पढ़ेंः मध्यप्रदेश उपचुनाव में हिंदुत्व के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने, वाल्मीकि जयंती पर शुरू हुई राजनीति   

WATCH LIVE TV

Trending news