Mandsaur News: स्कूटी पर नहीं घुमाने से नाराज हुई थी पत्नी, तलाक की आ गई थी नौबत,अब ऐसे फिर हुए एक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2430427

Mandsaur News: स्कूटी पर नहीं घुमाने से नाराज हुई थी पत्नी, तलाक की आ गई थी नौबत,अब ऐसे फिर हुए एक

MP News in Hindi: मंदसौर में नेशनल लोक अदालत के निर्देश पर पति ने रूठी पत्नी को उसके पसंदीदा स्कूटर पर बैठाकर घुमाया और स्कूटर का रजिस्ट्रेशन पत्नी के नाम कर दिया. वर्षों के विवाद के बाद, पत्नी खुश होकर पति के साथ घर लौटी. कोर्ट के इस अनोखे फैसले ने सुलह करवाई.

Mandsaur News

Mandsaur News: मध्य प्रदेश के मंदसौर में पति-पत्नी के बीच घरेलू विवाद का अनोखा मामला सामने आया है. पत्नी ने तलाक की अर्जी इसलिए लगाई क्योंकि उसका पति उसे स्कूटी पर घुमाने नहीं ले गया. मामला जब राष्ट्रीय लोक अदालत में पहुंचा तो जज भी हैरान रह गए. खास बात ये है कि इस दिलचस्प मामले में पति-पत्नी के विवाद में कोर्ट ने अनोखा फैसला सुनाया. पति ने अपनी रूठी पत्नी को उसके पसंदीदा पर्पल रंग के स्कूटर पर बैठाकर घुमाया और स्कूटर का रजिस्ट्रेशन पत्नी के नाम कर दिया. पति-पत्नी के बीच यह विवाद तब शुरू हुआ था जब पति अकेले स्कूटर का इस्तेमाल करता था, जबकि पत्नी को पैदल या ऑटो से जाना पड़ता था. कोर्ट के इस निर्णय से पत्नी खुश हो गई और गिले-शिकवे भुलाकर पति के साथ घर लौट गई. यह अनोखा समाधान लोगों के बीच चर्चा का विषय बना.

MP में बकरी ने दिया एलियन को जन्म! अनोखे बच्चे को देखने लगी लंबी लाइन

मुंगेली SP के साथ हुआ था 'पंचायत-3' जैसा कबूतर सीन! अब साय सरकार ने लिया ये एक्शन

विवाह और विवाद की शुरुआत
मंदसौर की रहने वाली प्रज्ञा (परिवर्तित नाम) का विवाह 29 अप्रैल 2021 को नीमच के मनोज से हुआ था. उनके एक बेटी भी हुई. कुछ समय बाद पति-पत्नी के बीच मतभेद होने लगे, जिसके कारण प्रज्ञा अपने मायके चली गई. जब मनोज उसे वापस लाने गया, तो मायके के लोगों ने विवाद करते हुए उसे भगा दिया. इसके बाद, मनोज ने कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की.

स्कूटी के कारण विवाद
कोर्ट में काउंसिलिंग के दौरान पता चला कि दोनों पति-पत्नी एक कपड़े की दुकान पर काम करते थे. उन्होंने अपनी बचत से एक पर्पल रंग की स्कूटी खरीदी थी. हालांकि, मनोज स्कूटी पर अकेले ही काम पर चला जाता था, जबकि प्रज्ञा को पैदल या ऑटो से काम पर जाना पड़ता था.

कोर्ट का निर्णय और सुलह
इसी कारण दोनों के बीच मनमुटाव और झगड़ा बढ़ता गया, जिससे प्रज्ञा मायके चली गई और कई बार मनोज के समझाने के बाद भी वापस नहीं आई. कोर्ट ने मनोज से स्कूटी का रंग पूछा, तो उसने पत्नी की पसंद को बताया. कोर्ट ने निर्देश दिया कि मनोज अपनी पत्नी को स्कूटी पर घुमाए और स्कूटी का रजिस्ट्रेशन उसके नाम करवाए. इस पर प्रज्ञा खुश हो गई और पुराने गिले-शिकवे भुलाकर पति के साथ रहने को तैयार हो गई.

रिपोर्ट: मनीष पुरोहित (मंदसौर)

Trending news