मंदसौर में पत्थरबाजी, घटना के बाद बाजार हुआ बंद, शहर में बनी तनाव की स्थिति
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2433097

मंदसौर में पत्थरबाजी, घटना के बाद बाजार हुआ बंद, शहर में बनी तनाव की स्थिति

Mandasaur News: मध्य प्रदेश के मंदसौर में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान मंदिर पर पत्थर फेंके जाने का मामला सामने आया है, जिसके बाद शहर में तनाव की स्थिति बन गई. 

मंदसौर में पत्थरबाजी के बाद तनाव

मध्य प्रदेश के मंदसौर में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस के दौरान पत्थरबाजी की घटना के बाद शहर में तनाव की स्थिति बनी हुई है. बताया जा रहा है कि सोमवार को शहर भर में ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकल रहा था, जैसे ही जुलूस नेहरू बस स्टैंड के पास मंदिर से निकला तो अचानक से पत्थर फेंका गया. इससे मंदिर परिसर में एक व्यक्ति घायल हो गया. इसके बाद जुलूस और मंदिर के लोगों के बीच में विवाद बढ़ गया. देखते ही देखते हिंदू संगठन के लोग जमा हो गए, उन्होंने अरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. वहीं मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला. हालांकि इस घटना के बाद शहर में तनाव की स्थिति बन गई और शहर का बाजार बंद कर दिया गया. 

पुजारी पर पत्थर और चप्पल फेंके गए 

बालाजी मंदिर के पुजारी शरद द्विवेदी ने बताया कि वे मंदिर में बैठे थे. जानकारी के अनुसार जुलूस निकलने के दौरान जब वह बालाजी मंदिर  के पास पहुंचा तो जुलूस की भीड़ में से किसी एक उपद्रवी ने मंदिर में पत्थर फेंका. वह पत्थर सीधा जाकर मंदिर में खड़े एक व्यक्ति के सिर में जाकर लगा. जुलूस में से एक पत्थर और भी फेंका गया जो पुजारी के पैर पर लगा. बता दें इससे उन्हें हल्की चोट आई तो उन्होंने इसका विरोध किया. लेकिन विरोध करने पर वे लोग कुछ पत्थर के साथ चप्पल भी बरसाने लगे, इस मामले में दो लोग घायल हुए हैं. 

हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग 

मंदिर में पत्थर फेंकने और एक व्यक्ति के घायल होने के बाद जब ये सुचना हिंदू संगठन के पदाधिकारी को मिली तो वे गुस्सा हो गए. हिंदू संगठन के लोग तुरंत घटना वाली जगह पर पहुंच गए. इसके बाद हिंदू संगठन के लोगों ने मंदिर के बाहर सड़क पर बैठकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया. हिंदू संगठन के लोगों ने मांग की कि पत्थर फेंकने वाले आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए. जुलूस में जब विवाद बढ़ने लगा तो आस-पास मौजूद लोगों ने अपनी दुकानों के शटर गिराकर लिए और वहां से चले गए.   

ये भी पढ़ेंः छतरपुर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी! ईद पर मुस्लिम समुदाय ने नहीं निकाला जुलूस

सड़क पर किया हनुमान चालीसा का पाठ 

पुलिस ने हालातों को काबू करने की कोशिशें जारी रखी है. इसके बाद जैसे-तैसे पुलिस ने मुस्लिम समाज के जुलूस को वहां से आगे बढ़ाया.  इसी दौरान हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं की भीड़ भी बड़ी संख्या में जमा हो गई. काफी समय तक पुलिस और हिंदू कार्यकर्ताओं के बीच बहस हुई. इसके बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया. हिंदू संगठन ने पुलिस को चेतावनी दी कि अगर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो विरोध बढ़ेगा. 

पुजारी की शिकायत पर हुआ मामला दर्ज

पुजारी ने मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस से की है. इसके बाद पुलिस ने पुजारी की शिकायत पर मामला दर्ज किया. एसपी अभिषेक आनंद की जानकारी के अनुसार फिलहाल अब सब शांत है. असामाजिक तत्वों की पहचान जल्द ही की जाएगी, हालांकि इस घटना के बाद कई लोगों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए. फिलहाल पुलिस स्थिति को संभालने में जुटा है. 

ये भी पढ़ेंः भोपाल से इटारसी जा रही मालगाड़ी के वैगन पटरी से उतरे, रेलवे की टीम मौके पर

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news