बुजुर्ग किसान से ऊर्जा विभाग के अधिकारी ने ली रिश्वत, शिवराज के मंत्री ने पैरों पर सिर रखकर मांगी माफी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh995013

बुजुर्ग किसान से ऊर्जा विभाग के अधिकारी ने ली रिश्वत, शिवराज के मंत्री ने पैरों पर सिर रखकर मांगी माफी

मंत्री ने पैर छूकर माफी मांगते हुये बुजुर्ग किसान को विश्वास दिलाया कि आपकों विद्दयुत सुविधा उपलब्ध कराई जाएंगी, जबकि रिश्वत लेने वाले अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. 

मंत्री ने किसान के पैर छूकर मांगी माफी

सत्येंद्र सिंह परमार/निवाड़ीः मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं. उनका यही निराला अंदाज एक बार फिर देखने को मिला. निवाड़ी में आयोजित एक कार्यक्रम जब एक किसान उनके पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचा तो उन्होंने किसान के पैरों में सिर रखकर माफी मांगी. 

मंत्री ने किसान के पैरों में रखा सिर 
दरअसल, निवाड़ी जिले के देवेंद्र पुरा गांव में 132/33 केवी विद्दयुत सब स्टेशन का लोकापर्ण किया जा रहा था. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर इसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान एक एक बुजुर्ग किसान मंत्री के पास पहुंचा और उसने शिकायत करते हुये कहा कि उससे ट्रांसफार्मर रखने के एवज में 10 हजार रुपये एक विद्युत अधिकारी ने लिए थे. बुजुर्ग किसान की बात को गंभीरता से लेते हुये ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने तत्काल विभाग से संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए. खास बात यह है कि बुजुर्ग किसान को हुई परेशानी को लेकर मंत्री तोमर ने किसान प्रहलाद अहिरवार के पैर छूकर माफी मांगी. 

मंत्री ने पैर छूकर माफी मांगते हुये बुजुर्ग किसान को विश्वास दिलाया कि आपकों विद्दयुत सुविधा उपलब्ध कराई जाएंगी और ऐसे कृत्य करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कठोर विभागीय और पुलिस कार्रवाई की जाएगी. जिसके उन्होंने तत्काल निर्देश दिए. 

वहीं जब इस दौरान मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बुजुर्ग किसान से रिश्वत ली गई थी. चूकि मैं ऊर्जा विभाग का मंत्री हूं और इसी विभाग के अधिकारी ने उन्हें परेशान किया, इसलिए उन्होंने पैर छूकर किसान से माफी मांगी. उन्होंने अधिकारियों के संदेश देते हुए कहा कि प्रदेश में कही भी इस तरह की लापरवाही और भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं कि जाएगा. अगर किसी को परेशान किया गया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. 

पहले भी दिख चुका है मंत्री का निराला अंदाज 
दरअसल, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने इसी अंदाज के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले वह कभी खुद खंभे पर चढ़कर बिजली का काम करते नजर आए, तो कभी नाली में उतकर खुद नाली भी साफ करते नजर आ आए हैं. निवाड़ी में भी जब उन्होंने बुजुर्ग किसान के पैर छुए तो सब देखते रह गए. 

ये भी पढ़ेंः उपचुनाव को सेमीफाइनल मानकर तैयारी में जुटी बीजेपी! सत्ता और संगठन का इस बात पर है फोकस

WATCH LIVE TV

Trending news