बीच बाजार में युवक ने उतारकर फेंका पेंट, जेब में रखा मोबाइल था इसकी वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2271474

बीच बाजार में युवक ने उतारकर फेंका पेंट, जेब में रखा मोबाइल था इसकी वजह

Mobile Fire: अगर भी पेंट की जेब में मोबाइल रखते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है, क्योंकि एमपी के सागर जिले में एक युवक ने पेंट की पॉकेट में अपना मोबाइल रखा था, जिसमें अचानक से आग लग गई. 

मोबाइल में लगी आग

Sagar News: क्या आप भी अपने जींस या पेंट की जेब मे लंबे समय तक मोबाइल फोन रखते हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि सागर जिले में एक युवक पेंट की जेब में रखे मोबाइल में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि भीषण गर्मी की वजह से ऐसा हुआ है. लेकिन मोबाइल में अचानक आग लगने के चलते यह मामला चर्चा में जरूर बना हुआ है. 

देवरी का मामला 

मामला सागर जिले के देवरी का है, जहां एक युवक ने सतर्कता का परिचय दिया और बड़ा हादसा टल गया, दरअसल, देवरी कस्बे में अपने गांव से किसी काम है आया युवक राम बाबू अपने काम में  व्यस्त था. करीब दो घण्टे से उसने अपने साइड पॉकेट में रखे मोबाइल फोन को बाहर नहीं निकाला और अचानक उसे पॉकेट के हिस्से में उसे जलन महसूस हुई तो उसने अपनी जेब मे हाथ डाला तो उसकी उंगलियों को आग का एहसास हुआ और फिर उसने बिना सोचे समझे पेंट उतारी और उसे सड़क पर फेंक दिया. 

मोबाइल में लगी आग 

जैसे ही उसने अपना पेंट उतारकर फेंका तो बीच बाजार में युवक के ऐसा करने पर सबको अजीब लगा और हैरानी भी हुई. मौके पर मौजूद लोगों को लगा कि युवक मानसिक रोगी है इसलिए उसने ऐसा किया है. लेकिन जब करीब जाकर देखा तो पेंट से धुआं निकल रहा था और उसमें आग लग चुकी थी. कुछ लोगों ने पेंट पर पानी डाला और आग को शांत कर दिया. बाद में जब चेक किया तो मोबाइल फोन पूरी तरह से जल चुका था. ऐसे में अच्छा रहा कि पेंट पर पानी डालने से मोबाइल की आग बुझ गई और कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. 

इस हादसे में युवक की थाई और हाथ भी थोड़ा सा जल गया. मामले के जानकार बताते है की साधारण दिनों में भी मोबाइल फोन गर्म होते हैं इनमें लगी बैटरी के ज्यादा गर्म होने से उसके फटने की आशंका ज्यादा रहती है, पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. मौजूदा दौर में भीषण गर्मी का प्रकोप है और हीट वेब चल रही है ऐसे में मोबाइल फोन भी तेजी से गर्म हो रहे हैं. इसलिए इस वक्त लोगों को सावधानी जरूर बरतनी चाहिए. 

सभी लोग कोशिश करें कि फोन ज्यादा गर्म न हो और उन्हें ठंडी जगह पर रखें, मसलन आप ऑफिस या घर पर हैं तो पॉकेट या महिलाएं अपने पर्स से निकालकर बाहर रखे. जबकि जहां पंखे चल रहे हो वहां पर मोबाइल फोन रखे. बाजार या सफर में आप जेब में रखे फोन को बार बार बाहर निकालकर चेक करते रहे कि वो गर्म न हो पाए. 

सागर से महेंद्र दुबे की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः Weather Update: धूप से जल रहा छत्तीसगढ़ का शिमला, 42- 43 नहीं इतने डिग्री पहुंचा टेंपरेचर

Trending news