MP NEWS: स्कूल में 9 से 12वीं तक के छात्रों का कर दिया मुंडन, परिजनों में आक्रोश, जानें क्यों किया ऐसा?
Advertisement

MP NEWS: स्कूल में 9 से 12वीं तक के छात्रों का कर दिया मुंडन, परिजनों में आक्रोश, जानें क्यों किया ऐसा?

Sidhi News: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं. यहां एक निजी स्कूल में दर्जनों छात्रों का मुंडन कर दिया गया. जिले के मडवास क्षेत्र के आर एल मेमोरियल पब्लिक स्कूल संचालक द्वारा ऐसा कृत्य किया गया कि छात्रों मे आक्रोश देखा जा रहा है. 

MP NEWS: स्कूल में 9 से 12वीं तक के छात्रों का कर दिया मुंडन, परिजनों में आक्रोश, जानें क्यों किया ऐसा?

Sidhi News: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं. यहां एक निजी स्कूल में दर्जनों छात्रों का मुंडन कर दिया गया. जिले के मडवास क्षेत्र के आर एल मेमोरियल पब्लिक स्कूल संचालक द्वारा ऐसा कृत्य किया गया कि छात्रों मे आक्रोश देखा जा रहा है. स्कूल प्रबंधन ने कक्षा 09 से 12वीं तक के 30 से 35 छात्रों का जबरन मुंडन करवा दिया है. 

इस मामले के बाद स्कूल संचालक के खिलाफ जबरदस्त आक्रोष देखने को मिल रहा है. छात्रों की मानें तो स्कूल प्रबंधन ने जबरन इस तरह का कार्य किया है जो निंदनीय है. छात्रों के विरोध के बाद मामले में तहसील स्तरीय अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने नायब तहसीलदार मडवास को ज्ञापन देकर विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. 

गलती होने पर होगी कड़ी कार्रवाई
फोन पर संपर्क करने के बाद भी स्कूल संचालक की कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही है. इस लिए छात्रों के प्रताड़ना का कोई कारण पता नहीं चल पा रहा है. मामले में तहसीलदार ने बताया कि इस शिकायत के मामले में विकास खंड शिक्षा अधिकारी को जांच के आदेश दिए हैं. अब तक जांच की कोई रिपोर्ट नहीं आई है. अगर इस मामले में स्कूल की गलती मिलती है तो स्कूल संचालक के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पीड़ित छात्र ने बताई वजह
एक पीड़ित छात्र ने बताया कि वह आर एल मेमोरियल पब्लिक स्कूल का छात्र है. वह 26 सितंबर को स्कूल में एग्जाम देने गया था. जब सब एग्जाम दे चुके थे तब वहां के शिक्षकों ने मुंडन कर दिया. छात्रों ने इस बात का विरोध भी किया, लेकिन कोई बात नहीं सुनी गई. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी ने बताया कि छात्रों ने शिकायत की है. छात्रों को जबरन मुंडन किया गया है और छात्रों को स्कूल से निकालने की धमकी दी गई.

रिपोर्ट: अजय मिश्रा

Trending news