MP: नदी में आई बाढ़ तो 8 लोग नदी के एक टापू पर फंसे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1269730

MP: नदी में आई बाढ़ तो 8 लोग नदी के एक टापू पर फंसे

एमपी के न‍िवाड़ी में जामनी नदी में बाढ़ आई तो टापू पर 8 लोग फंस गए. आपदा टीम ने उन सबका रेस्‍क्‍यू क‍िया और सुरक्षि‍त तरीके से बाहर न‍िकाला.

बाढ़ में फंसे लोगों का हुआ रेस्‍क्‍यू.

सत्‍येंद्र परमार/निवाड़ी: मध्‍य प्रदेश में न‍िवाड़ी जिले की जामनी नदी में आई बाढ़ के चलते 8 लोग नदी के एक टापू पर फंस गए. नदी में फंसे यह सभी लोग भेलसा गांव के रहने वाले थे जो मछली का शिकार करने नदी में गए थे. इसी बीच तेज बारिश और माताटीला बांध से छोडे गये पानी के चलते जामनी नदी में बाढ़ आ गई.

रेस्‍क्‍यू टीम ने फंसे लोगों को बचाया 

लोगों के बाढ़ में फंसे होने की सूचना लगते ही पुलिस सहित एसडीआरएफ की टीम ने मौके पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर आठों लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया. 

पुल‍िस ने लोगों से की अपील

वहीं पुलिस ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बरसात के मौसम में वह नदी में न जाये क्योंकि कभी भी बाढ़ आ सकती है. 

छत्‍तीसगढ़ में आई बाढ़ तो ऐसे क‍िया गया था रेस्‍क्‍यू 

बता दें क‍ि छत्‍तीसगढ़ के बस्तर संभाग में भी आफत बनकर पानी बरसा तो  समूचे बस्तर की नदियां और नाले उफान पर आ गए. ऐसे समय में नक्सलियों से निपटने के लिए बस्तर में तैनात सुरक्षाबलों के जवान देवदूत बनकर जरूरतमंदों की सेवा में जुटे हैं. नगर सेना के जवानों ने हौसला दिखाते हुए तेज बहाव के बीच मोटर बोट के सहारे एक गर्भवती महिला को नदी पार कराकर अस्पताल पहुंचाया. जवानों ने बीजापुर जिले के कैका ग्राम पंचायत के घुमरा गांव में नदी पार करा कर एम्बुलेंस से गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया. नगर सेना के जवानों की दिलेरी के चलते ही गर्भवती महिला लक्ष्मी भोगाम समय पर अस्पताल पहुंच पाई और जवान महिला के लिए देवदूत बन गए.

आफत बनी बारिश: बीजापुर में गर्भवती के लिए देवदूत बने जवान, CRPF कैंप कराया गया खाली

 

Trending news