MP Politics: आदिवासियों के बाद अब SC वोट बैंक पर BJP की नजर, प्लान तैयार करते ही कांग्रेस ने साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1788091

MP Politics: आदिवासियों के बाद अब SC वोट बैंक पर BJP की नजर, प्लान तैयार करते ही कांग्रेस ने साधा निशाना

MP News: मध्य प्रदेश में आदिवासी वर्ग के बाद अब BJP ने SC वोट बैंक पर अपनी नजर गढ़ा ली है. प्रदेश की 17 फीसदी वोट बैंक को साधने के लिए BJP संत रविदास जन जागरण यात्रा निकालने वाली है, जिसे लेकर कांग्रेस ने निशाना साधा है.

 

MP Politics: आदिवासियों के बाद अब SC वोट बैंक पर BJP की नजर, प्लान तैयार करते ही कांग्रेस ने साधा निशाना

भोपाल /प्रिया पांडे: BJP ने आगामी मध्य प्रदेश चुनाव के मद्देनजर अब हर वर्ग पर फोकस करने की रणनीति तय कर ली है. यही कारण है कि आदिवासी वर्ग के बाद अब SC वर्ग को साधने के लिए BJP ने संत रविदास जन जागरण यात्रा निकालने के फैसला किया है. ये यात्रा प्रदेश के 5 स्थानों से निकलेगी, जो कि 25 जुलाई से शुरू हो रही है. अब इस यात्रा को लेकर राज्य में सियासत गरमा गई है. कांग्रेस और BJP के बीच बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है.

25 जुलाई से शुरू होगी यात्रा: संत रविदास जन जागरण यात्रा की शुरुआत 25 जुलाई को शुरू होगी. इस यात्रा में संत रविदास मंदिर निर्माण के लिए जन-सामान्य से एक मुठ्ठी मिट्टी और नदियों का जल एकत्र  किया जाएगा.यात्रा के दौरान संत रविदास के व्यक्तित्व और कृतित्व पर केंद्रित रथ भी चलेगा. रथ में संत रविदास जी का चित्र, पादुका और कलश भी रहेगा, जिनका जगह-जगह पर पूजन होगा. रथ पर सामाजिक समरसता की सूक्तियों का उल्लेख भी होगा. यात्रा 12 अगस्त को सागर में समाप्त होगी.

इन जिलों से निकलेगी यात्रा
-पहली यात्रा नीमच जिले के नीमच सिटी से शुरू होगी
-दूसरी यात्रा धार जिले के मांडू से होगी प्रारंभ
-तीसरी यात्रा श्योपुर से होगी प्रारंभ
-चौथी यात्रा बालाघाट जिले के परसवाड़ा क्षेत्र के बीजाटोला से होगी प्रारंभ
-पांचवी यात्रा सिंगरौली जिले के बैढ़न से 25 जुलाई को होगी प्रारंभ

कांग्रेस ने साधा निशाना
BJP की संत रविदास जन जागरण यात्रा पर कांग्रेस ने तंज कसा है. पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा-  18 साल बाद इन्हें संत रविदास जी की याद आ रही है. 18 साल में रविदास जी, एससी-एसटी वोटर्स कोई याद नहीं आए. इनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई है तो इनके केंद्रीय नेता भी आ रहे हैं और अब यह यात्रा भी शुरू कर रहे हैं. यहां चारों दिशाओं में इनकी यात्रा पिटेगी. महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे जैसे मुद्दों से जनता त्रस्त है और चाहती कि आज ही चुनाव हो और इन्हें (BJP) को घर बिठा दे.

BJP ने किया पलटवार
कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने पलटवार किया है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा - बीजेपी हमेशा से ही जनता से जुड़ी रही और जनता की समस्याओं का निदान करती है. मध्य प्रदेश देश में विकास और कल्याण के नाम मामले में अव्वल है. कांग्रेस हमेशा चुनाव के मद्देनजर आयोजन करती है.

Trending news