MP Elections 2023: इस दिन जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट! कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह ने बताया पूरा प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1854882

MP Elections 2023: इस दिन जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट! कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह ने बताया पूरा प्लान

MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Elections 2023) के लिए BJP की पहली लिस्ट जारी होने के बाद अब कांग्रेस की लिस्ट का भी लोगों को इंतजार है. कांग्रेस की लिस्ट पर अपडेट देते हुए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि कब जारी होगी लिस्ट- 

MP Elections 2023: इस दिन जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट! कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह ने बताया पूरा प्लान

MP Congress Candidate First List: मध्य प्रदेश में चुनाव के लिए जल्द ही कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा होने वाली है. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह ने बताया कि 15 सितंबर तक पार्टी की ओर से उम्मीदवारों की पहली जारी हो सकती है. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी का प्लान भी बताया कि पहली लिस्ट में कौन सी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान होगा. 

15 सितंबर को  जारी हो सकती है लिस्ट: चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह ने बताया कि पार्टी की ओर से 15न सितंबर तक पहली सूची जारी करने की कोशिश की जा रही है. आज यानी सोमवार को विधायकों से वन टू वन चर्चा होगी. इसके बाद मंगलवार को दावेदारों के लिए ओपन डे  रखा गया है. उम्मीदवारों का नाम तय करने के लिए सर्वे करवाया गया है, लेकिन जमीनी नेताओं की राय टिकट वितरण में सर्वोपरि रहेगी. पार्टी के व्यक्ति की राय सबसे ऊपर रहेगी.

ये है कांग्रेस का प्लान
चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह ने सूची को लेकर पार्टी का प्लान बताते हुए कहा कि जहां सिंगल नाम हैं पहले वहां पहले नाम तय होंगे. लंबे समय से जो सीटें हार रहे थे वो हमारी प्राथमिकता रहेगी. कांग्रेस के इतिहास में पहली बार हुआ है की जमीनी नेता सामने आए हैं.

CM शिवराज पर साधा निशाना
भंवर जितेंद्र सिंह ने प्रदेश के मुखिया CM शिवराज सिंह चौहान और राज्य की BJP सरकार पर हमला बोलते हुए कहा- शिवराज सिंह चौहान की किताब बंद हो चुकी है. जनता चाहती है कि कमलनाथ की सरकार आए.बीजेपी और सीएम झूठ का पुलिंदा हैं. चुनाव आते ही बीजेपी को हर वर्ग के लिए नई-नई स्कीम याद आई है. 18 साल से युवा, महिला, ट्राइबल के बारे कुछ याद नहीं था. आज एमपी की जनता चाहती है की कमलनाथ की सरकार आए.

भोपाल में जारी है मीटिंग
आगामी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणनीति तय करने के लिए भोपाल में शनिवार से  कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की चार दिवसीय मीटिंग जारी है. इसमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ, रणदीप सुरजेवाला, जितेंद्र सिंह जिला अध्यक्षों, प्रभारियों और सचिव मिलकर चर्चा कर रहे हैं. मीटिंग में प्रदेश की हर एक सीट के फीडबैक भी लिए जा रहे हैं.

इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी, ZEE मीडिया

Trending news