MP News: 26 साल की उम्र, हाइट सिर्फ 2 फीट, अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रही युवती...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1792353

MP News: 26 साल की उम्र, हाइट सिर्फ 2 फीट, अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रही युवती...

डिंडौरी में एक युवती अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रही है. जिसमें  26 साल की उम्र में हाइट महज 2 फीट ही बढ़ पाई है. अब इस बीमारी से युवती के परिजन काफी परेशान है.

MP News: 26 साल की उम्र, हाइट सिर्फ 2 फीट, अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रही युवती...

संदीप मिश्रा/डिंडौरी: किसी की उम्र 26 साल हो गई हो और उसकी हाईट सिर्फ 2 फीट हो तो सुनने में आपको अजीब लगेगा. लेकिन ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले से सामने आया है. जहां एक युवती  अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रही है आपको जानकर हैरानी होगी की युवती की उम्र 26 साल है लेकिन उसकी हाईट सिर्फ 2 फीट 7 इंच है.

इस पूरे मामले में परिजनों का कहना है कि जन्म के कुछ सालों बाद से ही राजेंती का शारीरिक विकास होना रुक गया और आज 26 सालों के बाद उसका कद सिर्फ 2 फीट 7 इंच तक पहुंच पाया है. परिजन बताते हैं कि राजेंती ठीक से चल भी नहीं पाती है. भले ही उसकी उम्र 26 वर्ष हो गई है लेकिन उसका मानसिक व शारीरिक विकास नहीं हो पाया है. बता दें कि राजेंती को शासन से हर महीने 600 रुपया दिव्यांगता पेंशन की राशि मिलती है एवं उसके माता पिता मजदूरी का काम करते हैं.

MP की इस जेल में हो रही वेश्यावृत्ति! जेल प्रहरी ने कोर्ट में विधायक पर लगाए आरोप

बेटी को संभालना बड़ी जिम्मेदारी
माता पिता का कहना है कि राजेंती की देखरेख करने के चलते वह काम पर नहीं जा पाते हैं. जिससे उन्हें आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ता है. हैरान करने वाली बात तो यह है कि राजेंती को पेंशन की राशि निकालने के लिये करीब 50 किलोमीटर दूर करंजिया जनपद मुख्यालय जाना पड़ता है. क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एवं जिले के जिम्मेदार अधिकारीयों ने अबतक राजेंती की सुध नहीं ली है.

क्षेत्रीय विधायक ओमकार मरकाम का कहना है कि मैं इसपर मदद करूंगा. इसके अलावा हमारे क्षेत्र में जो भी शारिरिक रूप से कमजोर हैं, उनकी मदद की जाएगी. मैं जनप्रतिनिधि के नाते नहीं बल्कि मानवता के नाते जितना संभव होगा, मैं रहूंगा.

डाउन सिंड्रोम बीमारी हुई
हालांकि मीडिया के द्वारा राजेंती की कहानी सामने आने के बाद अब जनप्रतिनिधि मदद का आश्वासन देते हुए नजर आ रहें हैं. डॉक्टरों की मानें तो राजेंती को डाउन सिंड्रोम नामक गंभीर बीमारी है. जिसमें संबधित व्यक्ति का मानसिक व शारीरिक विकास नहीं हो पाता है.

Trending news