दतिया में फूड प्वाइजनिंग; एक साथ बिगड़ी दो दर्जन से ज्यादा महिलाओं की तबीयत, ये है वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2400532

दतिया में फूड प्वाइजनिंग; एक साथ बिगड़ी दो दर्जन से ज्यादा महिलाओं की तबीयत, ये है वजह

MP News: मध्य प्रदेश के दतिया जिले में फूड प्वाइजनिंग से जुड़ी हुई एक खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां पर छठ का व्रत रखने के बाद महिलाओं ने समा के चावल का सेवन किया था. जिसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई. 

दतिया में फूड प्वाइजनिंग; एक साथ बिगड़ी दो दर्जन से ज्यादा महिलाओं की तबीयत, ये है वजह

MP News: इस समय देश भर में जमकर बारिश हो रही है. बारिश की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच मध्य प्रदेश के दतिया जिले से फूड प्वाइजनिंग से जुड़ी हुई एक खबर सामने आई है. बता दें कि यहां पर छठ त्योहार के अवसर पर समा के चावल का सेवन करने से 30 महिलाएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गई. महिलाओं की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें आनन- फानन में में भांडेर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

बीमार हुई महिलाएं 
25 अगस्त को हल छठ त्योहार था, इस त्योहार पर महिलाएं पूरे दिन व्रत रहकर रात्रि के समय समा के चावल का सेवन करती हैं दतिया के भांडेर के पण्डोखर कस्बे में हलछट का व्रत रखने वालीं 30 महिलाओ को समा के चावल खाने से फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गई है. फूड प्वाइजिनिंग से बीमार महिलाओं भांडेर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उनका इलाज हो रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि हलछट पूजा के बाद फलाहार के रूप में समा के चावल खाए और कुछ ही समय बाद उल्टी, पेट में दर्द के साथ तेज घबराहट होने लगी तो परिजन महिलाओं को भांडेर अस्पताल लेकर गए जिसमें करीब 25 महिलाओं का भांडेर अस्पताल में एडमिट किया गया जबकि 5 महिलाओं को दतिया जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया है. बता दें कि महिलाओं की स्थिति पूरी तरह से सामान्य है. 

हल छट व्रत 
हलछठ को ललही छठ या फिर चंदन छठ के नाम से भी जाना जाता है. यह व्रत भाद्रपद महीने की कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि को मनाया जाता है. इस हिसाब से कल यानि की 25 अगस्त को देश भर में हलछठ का व्रत रखा गया. इस व्रत में महिलाओं के द्वारा संतान की लंबी उम्र और सुख समृद्धि की कामना के लिए रखा जाता है. 

(दतिया से मनोज गोस्वामी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: MP के इस द्वारकाधीश मंदिर में श्रापित सेवादार परिवार, जानें 5 पीढ़ियों तक संतान न होने की कहानी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news