MP News: भोपाल में अब रात 11 बजे के बाद नहीं खुली रहेगी दुकानें, जानिए किन दुकानों को मिली छूट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2041339

MP News: भोपाल में अब रात 11 बजे के बाद नहीं खुली रहेगी दुकानें, जानिए किन दुकानों को मिली छूट

 मध्यप्रदेश में सीएम मोहन यादव के आते ही प्रशासनिक स्तर पर कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में राजधानी भोपाल को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है. आदेश के मुताबिक अब 11 बजे बाद दुकानें और मार्केट (व्यवसायिक प्रतिष्ठान और दुकान नहीं खुलेगीं) नहीं खोले जा सकेंगे.

MP News: भोपाल में अब रात 11 बजे के बाद नहीं खुली रहेगी दुकानें, जानिए किन दुकानों को मिली छूट

भोपाल: मध्यप्रदेश में सीएम मोहन यादव के आते ही प्रशासनिक स्तर पर कई बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में राजधानी भोपाल को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है. आदेश के मुताबिक अब 11 बजे बाद दुकानें और मार्केट (व्यवसायिक प्रतिष्ठान और दुकान नहीं खुलेगीं) नहीं खोले जा सकेंगे. अगर इस नियम का उल्लघंन किया जाता है तो बड़ी कार्रवाई होगी. दुकान संचालकों को अल्टीमेटम दे दिया गया है.

अस्पताल और मेडिकल मुक्त रहेंगे
राहत की बात ये है कि अस्पताल और मेडिकल इस आदेश से मुक्त रहेंगे. जिला प्रशासन इस निर्देश का शहर में एनाउन्समेंट भी करा रहा है. निर्देश का पालन न होने पर दुकान सील करने की कार्यवाही की जायेगी. भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने ये निर्देश जारी किए हैं.

दुकानें न खुलने की वजह?
गौरतलब है कि राजधानी भोपाल में देर रात तक दुकानें खुली रहती है, लेकिन अब नए नियम के बाद मार्केट बंद हो जाएगा. इससे आम लोगों को दिक्कत सामने आ सकती है. हालांकि कई शहरों में 11 बजे तक दुकानें बंद करने का नियम पहले से लागू है. दरअसल भोपाल में 11 बजे देर रात तक दुकानें खुलने से कानून व्यवस्था पर असर पड़ता है. इसलिए ये कदम उठाया गया है.

पुलिस ने दी समझाइश
देर रात तक संचालित हो रही दुकानों को लेकर शासन प्रशासन की सख्ती दिखाई दे रही है. पुराने भोपाल में देर रात तक दुकान संचालकों को समझाइश दी गई है. इतवारा, बुधवारा, पीर गेट, इमामी गेट, भोपाल टॉकीज, काजी कैंप जैसे क्षेत्र और चौराहों पर देर रात तक चल रही दुकानों को दिया गया अल्टीमेटम.. कलेक्टर द्वारा निर्धारित समय पर किया जाए दुकानों को बंद. दरअसल पुराने भोपाल में पूरी रात दुकान खोलने को लेकर बीजेपी नेताओं ने बीते दिन कलेक्टर से की थी शिकायत.

रिपोर्ट - आकाश द्विवेदी

Trending news