MP में कोचिंग के नाम पर कंवर्जन का खेल! पुलिस ने छुड़ाए 12 बच्चे, टीचर्स गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2432951

MP में कोचिंग के नाम पर कंवर्जन का खेल! पुलिस ने छुड़ाए 12 बच्चे, टीचर्स गिरफ्तार

MP News: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में कोचिंग के नाम पर बच्चों का कंवर्जन कराने के मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने दो महिला टीचर समेत कुल तीनों लोगों के खिलाफ एक्शन लिया है. वहीं, मौके से करीब 12 बच्चों को भी छुड़ाया. 

betul religion conversion

Students Religious Conversion In Betul: मध्य प्रदेश में एक बार फिर रिलीजन कंवर्जन कराने के मामला सामने आया है. बैतूल जिले में कोचिंग के बहाने दो टीचर पर बच्चों का ईसाई धर्म में कंवर्जन कराने के आरोप लगे हैं. राष्ट्रीय हिंदू सेना की ओर से इस मामले में शिकायत के बाद पुलिस ने मौके पर दबिश दी. इस दौरान करीब 12 बच्चों को छुड़ाया गया. वहीं, दो महिला टीचर समेत एक शख्स के खिलाफ केस दर्ज उन्हें हिरासत में लिया है. तीनों से पूछताछ जारी है. 

बैतूल में बच्चों का  रिलीजन कंवर्जन
बैतूल जिले के गंज थाना में वार्डवासियों की सूचना राष्ट्रीय हिंदू सेना ने  कोचिंग सेंटर के बहाने बच्चों का कंवर्जन कराने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई. इस शिकायत पर पुलिस ने हमलापुर में संचालित कोचिंग सेंटर में दबिश दी. यहां कोचिंग के नाम पर बच्चों को ईसाई धर्म अपनाने और अपना धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा था. जानकारी के मुताबिक लंबे समय से धर्म परिवर्तन को लेकर एक महिला के घर बाहरी लोगों का आना-जाना रहता था. वार्ड वासियों ने इसकी जानकारी राष्ट्रीय हिंदू सेना को दी थी. 

तीन के खिलाफ केस दर्ज
इस मामले में पुलिस मौके पर पहुंची और दबिश दी. मौके से करीब 12 बच्चों मिले, जिनका कंवर्जन करवाया जा रहा था. पुलिस को मौके पर कुछ धार्मिक साहित्य भी मिला है.  इस मामले में पुलिस ने दो महिला टीचर और शख्स के खिलाफ FIR दर्ज कर उन्हें हिरासत में ले लिया है. तीनों से पूछताछ जारी है. वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

ये भी पढ़ें- आस्था या मजबूरी? क्यों कीचड़ में महिला ने की दंडवत परिक्रमा, कारण जान हिल जाएंगे

इस मामले में जानकारी देते हुए बैतूल ASP कमला जोशी ने बताया कि राष्ट्रीय हिंदू सेना प्रदेश अध्यक्ष दीपक मालवीय द्वारा हमलापुर क्षेत्र में ट्यूशन के नाम पर बच्चों का कंवर्जन कराने की शिकायत की गई थी. इस शिकायत के आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची. मौके पर 12 बच्चे पाए गए. साथ ही कुछ धार्मिक साहित्य भी मिला है. तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. आगे की जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 

इनपुट- बैतूल से रूपेश कुमार की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

ये भी पढ़ें-  साप्ताहिक राशिफल: इन 8 राशियों के लिए लकी रहने वाले हैं अगले 7 दिन, इन लोगों को मिलेगी खुशखबरी

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news