MP News: दमोह में किसान ने की आत्महत्या! बर्बाद हुई फसलों की वजह से उठाया कदम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1868805

MP News: दमोह में किसान ने की आत्महत्या! बर्बाद हुई फसलों की वजह से उठाया कदम

MP News: मध्य प्रदेश के दमोह (Damoh Suicide) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां पर फसलों की तबाही की वजह से एक किसान ने खुदकुशी कर ली. किसान की खुदकुशी करने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

MP News: दमोह में किसान ने की आत्महत्या! बर्बाद हुई फसलों की वजह से उठाया कदम

महेंद्र दुबे/ दमोह:  मध्य प्रदेश के दमोह (Damoh Suicide) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां पर फसलों की तबाही की वजह से एक किसान ने खुदकुशी कर ली. किसान की खुदकुशी करने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है. बताया जा रहा है कि किसान की गेंहू की फसलें भी खराब हुई थी और बारिश ज्यादा होने की वजह से उड़द की फसलों को नुकसान पहुंचा है. 

जानें पूरा मामला
पूरा मामला दमोह जिले के बटियागढ़ थाने के घुराटा गांव का है. बता दें कि यहां 65 वर्षीय किसान स्वरूप सिंह ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. किसान आत्महत्या के ने चारों तरफ सनसनी फैला दी है. सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. 

बर्बाद हुई फसलें 
परिजनों के मुताबिक किसान स्वरूप सिंह ने अपनी बारह एकड़ जमीन में उड़द की फसल लगाई थी, लेकिन खड़ी फसल को बीते हफ्ते भर से लगातार हो रही बारिश ने बर्बाद कर दिया. जिसके बाद मंगलवार को स्वरूप सिंह अपने खेत गए थे और जब बर्बाद फसल देखी तो तनाव में आ गए. घर आने के बाद उन्होंने अपने परिवार के लोगों से भी फसल तबाही का जिक्र किया और लोगों ने उन्हें समझाया भी, इसके बाद स्वरूप सिंह अपने कमरे में चले गए और जब काफी देर बाद कोई आहट नहीं सुनाई दी तो परिजनों ने दरवाजा खोला तो स्वरूप सिंह फांसी के फंदे से झूलते नजर आए. 

ये भी पढे़ं: Weather News: MP में एक्टिव हुआ नया सिस्टम! आज होगी भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

लिया था कर्ज
घर वालों ने बताया कि इस बार उड़द की फसल के लिए उन्होंने साहूकारों से कर्ज लिया था लेकिन जब फसल की बर्बादी देखी तो उन्होंने ये जानलेवा कदम उठा लिया. बता दें कि किसान की आत्महत्या की ख़बर मिलने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया है, देर रात जिले के कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने बयान जारी करते हुए बताया है कि किसान की खुदकुशी के बाद पुलिस जांच कर रही है और जिला प्रशासन ने एसडीएम और तहसीलदार की एक टीम भी बनाई है जो इस सुसाइड केस की जांच करेगी और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: सप्ताह के 7 दिन घर से निकलते समय खा लें ये चींजे, 8 वें दिन भर जाएगी तिजोरी

Trending news