मंत्रालय भले ही बदला पर सिंधिया का जज्बा अभी भी वही, केदारनाथ में फंसे लोगों को फोन कर कहा 'मैं हूं ना'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2364598

मंत्रालय भले ही बदला पर सिंधिया का जज्बा अभी भी वही, केदारनाथ में फंसे लोगों को फोन कर कहा 'मैं हूं ना'

MP News: केदारनाथ धाम में भारी बारिश और बादल फटने के कारण मध्य प्रदेश के श्रद्धालु फंस गए हैं. इस बात की जानकारी मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फंसे श्रद्धालुओं से फोन पर बात की. उन्होंने सभी को सुरक्षित लाने का भरोसा दिलाया. 

jyotiraditya scindia spoke devotees

Jyotiraditya Scindia: उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम की यात्रा पर गए कई श्रद्धालु फंस गए हैं. भारी बारिश और बादल फटने के कारण कई जगहों पर लैंडस्लाइड हुआ, जिससे बड़ी संख्या में मध्य प्रदेश के श्रद्धालु भी फंसे हुए हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी बदरवास के फंसे हुए श्रद्धालुओं से फोन पर बात की. उन्होंने कहा कि वे सभी के सुरक्षित लेकर नीचे आएंगे. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात की है. 

केदारनाथ में फंसे श्रद्धालुओं से सिंधिया ने की बात
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार सुबह केदारनाथ में फंसे लोगों से फोन पर बात की और उनका हाल-चाल जाना. कॉल पर सिंधिया ने कहा- 'मैं हूं न, सभी को सुरक्षित लेकर नीचे आऊंगा. आप सभी चिंता मत करना. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात की है.'

शिवपुरी के लोग केदारनाथ में फंसे
केंद्रीय मंत्री सिंधिया को गुरुवार को जानकारी मिली थी कि उनकी लोकसभा क्षेत्र के 60 से ज्यादा लोग केदारनाथ में फंसे हैं. इस बात की जानकारी मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री ने तुरंत NDRF के अधिकारियों से बात कर श्रद्गालुओं को नीचे लाने का आग्रह किया था. 

रेस्क्यू जारी 
गुरुवार शाम तक मध्य प्रदेश के करीब 50 लोगों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया था. अचानक बारिश शुरू होने के कारण वहां बचाव कार्य रुक गया था. शुक्रवार सुबह फिर से बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. जानकारी के मतुाबिक अभी भी 10 श्रद्धालु ऊपर फंसे हुए हैं, जिनका बचाव  कार्य जारी है. सभी को  हेलिकॉप्टर के माध्यम से नीचे लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि अगले कुछ घंटे में बाकी के फंसे हुए लोगों को नीचे ले आया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-  केदारनाथ में फंसे MP के 51 यात्रियों को किया गया एयरलिफ्ट, इतने अभी भी फंसे

 

केदारनाथ में बादल फटने से तबाही
केदारनाथ में बुधवार को बादल फटने से भारी तबाही मच गई है. वहां कई लोग फंस गए हैं, जिसके बाद लोगों को बचाने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. जानकारी के मुताबिक इस घटना में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग लापता हैं. उनकी तलाश जारी है. 

 

रोकी गई यात्रा
भारी बारिश और बादल फटने के बाद बिगड़े हालातों को देखते हुए केदारनाथ यात्रा रोक दी गई है. भीमबली से लिंचौली के बीच भारी नुकसान होने से रास्ता टूट गया है. इसके अलावा तेज बारिश के कारण मंदाकिनी नदी भी उफान पर है. फिलहाल, रास्ता ठीक करने का काम जारी है. तब तक के लिए यात्रा रोक दी गई है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही यात्रा शुरू होगी.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का मंत्रालय भले ही बदल गया हो लेकिन जज्बा और अंदाज वही है. पहले वे केंद्रीय उड्डयन मंत्री थे. तब भी मुश्किल में फंसे अपने क्षेत्र के लोगों की परेशानी को सुलझाने के लिए फोन पर बात करते थे. अब उन्हें संचार मंत्रालय की कमान सौंपी गई है.

इनपुट- शिवपुरी से पूनम पुरोहित की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  VIDEO: लबालब भरे तवा डैम के खोले गए गेट, देखिए 5 फीट ऊंचाई से गिरते पानी का खूबसूरत नजारा

Trending news