मंत्री के सामने चुनाव लड़ेंगे मुकेश मल्होत्रा; जानिए क्यों कांग्रेस ने लगाया दांव
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2481130

मंत्री के सामने चुनाव लड़ेंगे मुकेश मल्होत्रा; जानिए क्यों कांग्रेस ने लगाया दांव

MP News: मध्य प्रदेश की विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है, जिसे लेकर कांग्रेस ने भी प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. पार्टी ने यहां से मुकेश मल्होत्रा पर दांव लगाया है, जानिए कौन हैं मुकेश मल्होत्रा. 

मंत्री के सामने चुनाव लड़ेंगे मुकेश मल्होत्रा; जानिए क्यों कांग्रेस ने लगाया दांव

Vijaypur Assembly By Election: मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा के बाद कांग्रेस पार्टी ने भी अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है, पार्टी ने विजयपुर सीट से मुकेश मल्होत्रा को चुनावी मैदान में उतारा है, मुकेश का सामना बीजेपी सरकार के मंत्री रामनिवास रावत से होगा, हालांकि स्थानीय लोगों की मानें तो मुकेश मल्होत्रा की जमीन पर पकड़ काफी ज्यादा अच्छी है, जिसे देखते हुए कांग्रेस ने उन पर दांव लगाया है, जानिए क्यों कांग्रेस ने बनाया है मुकेश मल्होत्रा को प्रत्याशी. 

जमीन पर सक्रियता
विजयपुर सीट से कांग्रेस ने मुकेश मल्होत्रा को प्रत्याशी बनाया है, बीजेपी सरकार में मुकेश सहरिया विकास प्राधिकरण से अध्यक्ष भी रहे, इसके बाद कांग्रेस में शामिल हो गए थे. 

मुकेश मल्होत्रा की बात करें तो लोकसभा चुनाव के दौरान इन्होंने कांग्रेस का दामन थामा था, इन्होंने कांग्रेस सदस्यता तब ली थी जब रामनिवास रावत ने भाजपा ज्वाइन की थी, इसी बीच प्रियंका गांधी की मुरैना जिले में रैली थी जहां पर इन्होंने कांग्रेस का दामन थामा था. साल 2023 में ये निर्दलीय चुनाव मैदान में थे, उस दौरान आदिवासियों ने इनका जमकर साथ दिया था. इन्हें चुनाव में 45 हजार वोट मिले थे. मुकेश लंबे समय से विधानसभा में एक्टिव रहने वाले नेताओं में से एक हैं.  मुकेश सहरिया समुदाय से आते हैं, इस सीट पर इस जनजाति के करीब 70 हजार वोटर हैं, साथ ही साथ जमीन पर इनकी सक्रियता देखी जाती है. 

कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद मीडिया से बात करते हुए इन्होंने कह था कि मैं कांग्रेस की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी ज्वाइन किया हूं, मैं पार्टी की नीतियों से हमेशा से रही प्रभावित रहा हूं, अब कांग्रेस पार्टी के लिए काम करूंगा. ऐसे में अब कांग्रेस ने इन पर भरोसा जताया है, अब देखने वाली बात होगी कि ये पार्टी के लिए कितने लकी साबित होते हैं. 

विजयपुर सीट 
- रामनिवास रावत के कांग्रेस से इस्तीफे की वजह से उपचुनाव हो रहा है.
- इस सीट पर कुल वोटर की संख्या 2 लाख 54 हजार है. 
- 1.33 लाख पुरुष और 1.20 लाख महिला वोटर है.

ये भी पढ़ें: MP उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किया प्रत्याशी; बुधनी से राजकुमार पटेल और विजयपुर से इन्हें मिला टिकट

Trending news