भोपाल-ग्वालियर में BJP महापौर प्रत्याशी भरेंगे पर्चा, शिवराज-सिंधिया होंगे शामिल
Advertisement

भोपाल-ग्वालियर में BJP महापौर प्रत्याशी भरेंगे पर्चा, शिवराज-सिंधिया होंगे शामिल

MP Nikaay Chunav 2022: एमपी निकाय चुनाव के लिए अब नामांकन का दौर शुरू हो गया है. राजधानी भोपाल और ग्वालियर में बीजेपी के प्रत्याशी आज नामांकन दाखिल करेंगी. नामांकन में सीएम शिवराज, वीडी शर्मा, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा सहित बीजेपी के कई दिग्गज शामिल होंगे.

भोपाल-ग्वालियर में BJP महापौर प्रत्याशी भरेंगे पर्चा, शिवराज-सिंधिया होंगे शामिल

आकाश द्विवेदी/भोपाल। एमपी निकाय चुनाव 2022 (MP Nikaay Chunav 2022) के लिए बीजेपी ने प्रदेश के सभी 16 नगर निगमों में महापौर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, नामों का ऐलान होने के बाद अब नामांकन का दौर शुरू हो गया है. आज बीजेपी के कई महापौर प्रत्याशी नामांकन जमा करेंगे, जहां खुद सीएम शिवराज (CM Shivraj) प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) मोर्चा संभालेंगे ये सभी दिग्गज नेता प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होंगे. 

भोपाल और ग्वालियर में प्रत्याशी जमा करेंगे नामांकन 
आज भोपाल और ग्वालियर में बीजेपी के प्रत्याशी नामांकन जमा करेंगे, सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पहले भोपाल में बीजेपी की महापौर प्रत्याशी मालती राय का नामांकन जमा करवाएंगे. इसके बाद दोनों ग्वालियर रवाना होंगे जहां ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा बीजेपी प्रत्याशी सुमन शर्मा के नामांकन में भी शामिल रहेंगे. 

भोपाल से बीजेपी की महापौर प्रत्याशी मालती राय सीएम और प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में सुबह 11 बजे अपने नामांकन दाखिल करेगी. नामांकन से पहले बीजेपी भोपाल में सभा और रैली का भी आयोजन करेगी. जिसमें भोपाल के सभी बड़े बीजेपी नेता भी शामिल होंगे. 

ग्वालियर में बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन 
वहीं ग्वालियर में बीजेपी की महापौर प्रत्याशी सुमन शर्मा शुक्रवार दोपहर 1 बजे नामाकंन भरेंगी. महापौर प्रत्याशी को लेकर सबसे आखिर तक पेंच ग्वालियर में ही फंसा रहा, यहां सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर की तरफ से कई दावेदार थे, लेकिन आखिर में सुमन शर्मा के नाम पर सहमति बनी. ऐसे में उनके नामांकन में बीजेपी प्रदेश नेतृत्व के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे. जिसे न केवल बीजेपी की शक्ति प्रदर्शन से जोड़कर देखा जा रहा है, बल्कि भाजपा के वरिष्ठ नेतृत्व दिखाना चाहते हैं, टिकट वितरण के वक्त गुटबाजी की जो चर्चा चर्चाएं सियासी गलियारों में चल रही थी, वैसा कुछ नहीं है.

ये भी पढ़ेंः MP Monsoon: मध्यप्रदेश में मानसून की दस्तक, इन जिलों में आज होगी बारिश

WATCH LIVE TV

Trending news