MP Nursing Exam: नर्सिंग छात्रों के लिए खुशखबरी! परीक्षा का टाइम टेबल जारी, जानें कब होगा एग्जाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2309569

MP Nursing Exam: नर्सिंग छात्रों के लिए खुशखबरी! परीक्षा का टाइम टेबल जारी, जानें कब होगा एग्जाम

MP Nursing Exam Date: मध्य प्रदेश सरकार ने नर्सिंग परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया है. इस परीक्षा में लगभग एक लाख छात्र शामिल होंगे. ये छात्र सालों से इस परीक्षा का इंतजार कर रहे थे.

 

MP Nursing Exam: नर्सिंग छात्रों के लिए खुशखबरी! परीक्षा का टाइम टेबल जारी, जानें कब होगा एग्जाम

Nursing Exam:  मध्य प्रदेश के नर्सिंग छात्रों के लिए बड़ी खबर है. बता दें कि स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग (Health and Medical Education Department, Madhya Pradesh) ने नर्सिंग परीक्षाओं के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है.बीएससी प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 8 अगस्त से 27 अगस्त तक चलेंगी. विभाग ने अलग अलग कोर्सों के हिसाब से कैलेंडर जारी किया है.

जानें कब होगा एग्जाम
बीएससी प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 8 अगस्त से 27 अगस्त तक चलेंगी. एमएमसी नर्सिंग प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 13 अगस्त से 27 अगस्त तक चलेंगी और इसका अंतिम पेपर 27 अगस्त को होगा. वहीं पीबी बीएससी (PBBSC) प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 6 अगस्त से शुरू होने जा रही हैं और इसका अंतिम पेपर 2 सितंबर को होगा. साथ ही वर्ष 2020-21 और 2021-22 के जीएनएम, एएनएम कोर्स के 25 हजार से अधिक विद्यार्थियों की मुख्य परीक्षाएं अक्टूबर माह तक पूरी हो जाएंगी. जुलाई के अंत तक पूरक परीक्षाएं पूरी हो जाएंगी.

fallback

यह भी पढ़ें: MP Nursing Exam: नर्सिंग के छात्रों का खत्म होगा इंतजार, इस महीने से शुरू होगी परीक्षाएं

 

नर्सिंग घोटाले और पेपर लीक के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन
नर्सिंग घोटाले और पेपर लीक को लेकर कांग्रेस 1 जुलाई को प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने सभी जिला कांग्रेस कमेटियों को निर्देश दिए हैं. एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस प्रदेश के सभी जिलों में कांग्रेस कलेक्टर कार्यालय के सामने पुतला दहन करेगी और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग करेगी.

नर्सिंग घोटाले को लेकर मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल का बयान 
वहीं प्रदेश में हुए नर्सिंग घोटाले को लेकर मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल ने कहा 'नर्सिंग मामले पर जांच चल रही है, जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी, सरकार किसी भी दोषी को नहीं छोड़ेगी, सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.' बता दें कि नर्सिंग कॉलेज घोटाले की वजह से ही परीक्षाएं भी प्रभावित हुई थी. लेकिन अब सरकार ने एक बार फिर से परीक्षाओं की तैयारियां शुरू करने की बात कही है. 

रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा

 

Trending news