MP Nursing Exam: तीन साल का इंतजार खत्म, आज से होगी परीक्षाएं, 50 हजार को फिर भी इंतजार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2248751

MP Nursing Exam: तीन साल का इंतजार खत्म, आज से होगी परीक्षाएं, 50 हजार को फिर भी इंतजार

MP Nursing Exam: मध्य प्रदेश में नर्सिंग छात्रों के लिए राहत की खबर है, क्योंकि तीन साल बाद नर्सिंग की परीक्षाएं 15 मई से शुरू हो रही हैं, हालांकि 50 हजार छात्रों को अभी भी इंतजार करना पड़ेगा. 

मध्य प्रदेश में नर्सिंग परीक्षाएं आज से होंगी

Madhya Pradesh Nursing Exam: मध्य प्रदेश में नर्सिंग की परीक्षाएं 15 मई से शुरू होने जा रही हैं, जिसमें 30 हजार छात्र शामिल होंगे. परीक्षाओं के लिए मेडिकल साइंस यूनिवर्सिंटी की तरफ से सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई है, प्रदेश में 181 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, परीक्षा के लिए छात्रों को एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिए गए हैं. बता दें कि करीब तीन साल बाद नर्सिंग की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं. 

इस तरह होगी परीक्षाएं 

नर्सिंग की परीक्षाएं इस तरह से आयोजित की जा रही है. 15 मई से बीएससी नर्सिंग सत्र 20-21 प्रथम वर्ष , 16 मई से बीएससी नर्सिंग सत्र 19-20 तृतीय वर्ष , 17 मई से पोस्ट बीएससी नर्सिंग सत्र 20-21 प्रथम वर्ष , 20 मई से एमएससी नर्सिंग सत्र 20-21 प्रथम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. सभी परीक्षाओं का समय सुबह 10 बजकर 30 मिनट से 1 बजकर 30 मिनट तक रहेगा. इन परीक्षाओं में 30 हजार से ज्यादा नर्सिंग छात्र छात्राएं शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ेंः Urdu-Persian words: मध्य प्रदेश पुलिस 'तफ्तीश नहीं, करेगी 'जांच',जानिए कौन से 69 उर्दू-फारसी शब्द गए हटाए

 

इस वजह से रुकी थी नर्सिंग की परीक्षाएं 

बता दें निजी कॉलेजों में फर्जीवाड़े की जांच के चलते नर्सिंग परीक्षाओं को रोका गया था, क्योंकि फर्जीवाड़े के आरोपों से घिरी नर्सिंग परीक्षा के मामले में जांच चल रही थी, सीबीआई इस मामले की जांच कर रहा था. जांच के बाद ही अब परीक्षाओं का रास्ता साफ हुआ है. हालांकि नर्सिंग के छात्र लंबे समय से परीक्षाओं का इंतजार कर रहे थे, ऐसे में मेडिकल की फील्ड से जुड़े छात्रों का इंतजार अब खत्म हो गया है. 

50 हजार छात्रों का करना होगा इंतजार 

हालांकि अभी भी नर्सिंग से जुड़े 50 हजार छात्रों को फिर भी परीक्षाओं का इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि साल 21-22 और 22-23 के 50 हजार छात्रों को अभी परीक्षाओं के लिए इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि अभी इस मामले में फैसला नहीं हो पाया है. हालांकि छात्र संगठनों ने मांग की है कि जल्द से जल्द इस मामले में भी न्यायालय की तरफ से फैसला दिया जाए, ताकि परीक्षाएं आयोजित की जा सके. 

भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः Today Weather Update: MP के कई जिलों में वज्रपात की संभावना, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

Trending news