मतदान के दिन बारिश हुई तो क्या होगा? निर्वाचन आयोग कर रहा खास तैयारी
Advertisement

मतदान के दिन बारिश हुई तो क्या होगा? निर्वाचन आयोग कर रहा खास तैयारी

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन चल रहा है. मानसून को देखते हुए निर्वाचन आयोग भी इस दिशा में विशेष तैयारी कर रहा है. 

मतदान के दिन बारिश हुई तो क्या होगा? निर्वाचन आयोग कर रहा खास तैयारी

शैलेंद्र सिंह भदौरिया/ग्वालियरः मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन चल रहा है. वहीं जल्द ही राज्य में मानसून भी दस्तक दे देगा. ऐसे में निर्वाचन अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीरें भी उभर रही हैं. अधिकारियों को इस बात की चिंता सता रही है कि यदि मतदान के समय बरसात हुई तो उस स्थिति में कैसे सही तरीके से चुनाव संपन्न कराए जाएंगे?

ग्वालियर जिले में बारिश में मतदान कराने को लेकर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. इसे लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं. उप-जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद भार्गव का कहना है कि मतपत्रों को पॉलीथीन से कवर करके भेजा जाएगा. इसके साथ ही मत पेटियों को कवर करने के लिए भी पॉलीथीन कवर खरीदी के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

मतदान केंद्रों के लिए अतिरिक्त पॉलीथीन भी भेजी जाएगी ताकि मतदान के दौरान बारिश होने पर मतदान स्थल को कवर किया जा सके. बता दें कि पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए 25 जून, एक जुलाई और 8 जुलाई को मतदान होगा. ग्वालियर जिले में पहले चरण के तहत 25 जून को मतदान होना है. इसके लिए जिले में 846 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जिन पर करीब 4500 कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी. वहीं 500 कर्मचारी रिजर्व के तौर पर रखे गए हैं.

Trending news