MP पंचायत चुनाव में बूथ कैप्चरिंग करने वालों को नोटिस, खर्च भरो नहीं तो चलेगा बुलडोजर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1238523

MP पंचायत चुनाव में बूथ कैप्चरिंग करने वालों को नोटिस, खर्च भरो नहीं तो चलेगा बुलडोजर

MP Panchayat election में 25 जून को हुई वोटिंग के दौरान कई जगहों पर बूथ कैप्चरिंग की घटना भी सामने आई थी. जिन पर अब प्रशासन ने सख्त एक्शन लिया है. भिंड जिलें में बूथ कैप्चरिंग करने वालों को रीपोलिंग का खर्चा भरना होगा. 

MP पंचायत चुनाव में बूथ कैप्चरिंग करने वालों को नोटिस, खर्च भरो नहीं तो चलेगा बुलडोजर

भोपाल। एमपी पंचायत चुनाव MP Panchayat election के पहले चरण में कई जगहों पर विवाद की खबरें भी सामने आई थी, जहां बूथ कैप्चरिंग भी हुई थी. ऐसे में कई जगहों पर रीपोलिंग भी करानी पड़ी. अब इस मामले में प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है. प्रशासन ने बूथ कैप्चरिंग करने वाले लोगों को नाम चिन्हिंत कर उन्हें नोटिस भेजा है, कि वह रीपोलिंग का खर्च जमा कर, अगर ऐसा नहीं हुआ तो जिन्होंने बूथ कैप्चरिंग की है उनके घरों पर बुलडोजर चलेगा. 

बता दें कि भिंड जिले में बूथ कैप्चरिंग करने वालों को प्रशासन का सख्त नोटिश भेज दिया है. जिसमें कहा गया कि पुनर्मतदान पर हुए खर्च की तत्काल राशि जमा करे नहीं तो बुलडोजर की कार्रवाई होगी. 25 जून को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भिंड के लहार जनपद पंचायत रौन के मतदान केंद्र पर बूथ कैप्चर की घटना हुई थी. 

पांच लाख रुपए हुआ था खर्च 
बूथ कैप्चरिंग के बाद निर्वाचन आयोग ने 25 जून को हुआ मतदान रद्द कर दिया था और उसके बाद 27 जून को पुर्नमतदान कराया गया था. जिस पर कुल मिलकर पांच लाख बीस रूपये खर्च हुए थे. पुर्नमतदान होने के बाद पुलिस ने बूथ कैप्चरिंग करने वालों की पहचान की और उन्हें  नामजद नोटिश देकर तत्काल खर्च राशि जमा करने की बात कही है. जिन लोगों को नोटिंस भेजा गया है, उनमें धर्मेंद्र सिंह, रामप्रताप, सौरभ, अजय सिंह को नोटिस भेजा गया है. इन सभी ने मतदान के दौरान मतदान दल से मतपत्र छीनकर सील लगाई और मतपेटी में डाले थे.

10 जगहों पर हुआ था पुर्नमतदान 
भिंड के अलावा भी कई जिलों में इस तरह की खबरें सामने आई थी. ऐसे में प्रशासन ने वहां भी कार्रवाई की पूरी तैयारी कर ली है. 25 जून पर जहां-जहां मतदान प्रभावित हुआ था, जिसके चलते इन सभी मतदान केंद्रों पर पुर्नमतदान हुआ था. 27 जून को प्रदेश के 10 मतदान केंद्रों पर पुर्नमतदान हुआ था. 

ये भी पढ़ेंः उद्धव सरकार गिरने पर बोले नरोत्तम मिश्रा, यह हनुमान चालीसा का प्रभाव

WATCH LIVE TV

Trending news