2023 में BJP की कमान संभालेगी 'साइबर सेना', पार्टी ने लांच किया जीत का मास्टर प्लान
Advertisement

2023 में BJP की कमान संभालेगी 'साइबर सेना', पार्टी ने लांच किया जीत का मास्टर प्लान

mp politics: मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनावों के लिए भले ही अभी एक साल का समय बचा है, लेकिन इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस ने कमर कस ली है. इस बार दोनों ही पार्टियों का फोकस IT और सोशल मीडिया पर होगा. भाजपा ने इसके लिए बड़ा प्लान तैयार किया है.

2023 में BJP की कमान संभालेगी 'साइबर सेना', पार्टी ने लांच किया जीत का मास्टर प्लान

mp politics: आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश में अगले साल यानी 2023 से अंत में विधानसभा चुनाव होने है. हालांकि इसके लिए अभी करीब 1 साल के समय बचा हुआ है, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने ही चुनावी तैयारियों को लेकर कमर कस ली है. इंटरनेट के बढ़ते जमाने में अब राजनीतिक दलों का ध्यान IT और सोशल मीडिया पर है. इसके लिए वो लगातार काम कर रही है. बीजेपी ने एक मास्टर प्लान बनाया है, जिसके जरिए 'सायबर सेना' को 2023 के जंग में उतारा जाएगा.

65 हजार बूथों में तैनात होंगे कार्यकर्ता
मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सुघोष अभियान की शुरूआत की है. इसके तहक 2023 के लिए युवाओं का सायबर सेना तैयार की जाएगी, जो बीजेपी को IT और सोशल मीडिया के जरिए आम लोगों क पहुंचाने का काम करेंगे. इसके तहत 65 हजार बूथों पर सोशल मीडिया और आईटी के लिए एक-एक कार्यकर्ता तैनात किया जाएगा. यानी प्रदेश में 1.28 लाख कार्यकर्ताओं को बूथों में तैनात किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी यात्रा के दौरान कांग्रेस में शामिल होंगे यह विधायक ? शिवराज सरकार का कर रहे समर्थन

सुघोष अभियान के कमान संभालेंगे युवा
वीडी शर्मा ने कहा कि 2023 में सुघोष महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. नौजवान जमीन पर उतरकर हर बूथ पर कमान सम्भालेंगे. हर नौजवान प्रत्येक बूथ पर उतरकर कमाल खिलाएगा. ये पूरे प्रदेश भर के नौ जवानों का शंखनाद है. इसी के लिए हर बूथ और मंडल के कार्यकर्ताओं को आज प्रशिक्षित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में फिर शुरू हुईं मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें, इस वजह से लग रहे कयास

खजुराहो में जी-20 के संस्कृति कार्य समूह की बैठक
वीडी शर्मा ने जानकारी देते हिए बताया कि खजुराहो में जी-20 के संस्कृति कार्य समूह की बैठक होनी है. इसमें शामिल होने के लिए पीएम मोदी भी आ सकते हैं. ये बैठक 23 से 25 फरवरी तक होगी. इसमें जी 20 सदस्य देशों के राष्ट्र अध्यक्ष सहित 200 से ज्यादा प्रतिनिधि शामिल होंगे. वीडी शर्मा ने कहा कि हम सभी के लिए ये गौरव का विषय है यहां जी-20 की बैठक होने जा रही है.

Trending news