MP POLITICS: चंबल में चुनावी बिगुल; गड़करी की सौगातों के बीच सिंधिया नें मंच से रखी ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1353478

MP POLITICS: चंबल में चुनावी बिगुल; गड़करी की सौगातों के बीच सिंधिया नें मंच से रखी ये मांग

MP POLITICS: मध्य प्रदेश में मिशन 2023 की तैयारी शुरू हो गयी है. इसका बिगुल ग्वालियर चंबल अंचल से फूंक दिया गया है. गुरूवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर की मौजूदगी में क्षेत्र को विकास कार्यों की सौगात दी. इस दौरान सिंधिया ने मंच से ही नितिन गड़करी और सीएम से अपने क्षेत्र के लिए कुछ मांगे रख दी.

MP POLITICS: चंबल में चुनावी बिगुल; गड़करी की सौगातों के बीच सिंधिया नें मंच से रखी ये मांग

MP POLITICS: ग्वालियर। मध्य प्रदेश में मिशन 2023 का आगाज चंबल अंचल से हो गया है. गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर ने बटन दबाकर ग्वालियर में एलिवेटेड रोड सहित 1128 करोड़ के विकास कार्यों की आधारशिला रखी है. इसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया के ड्रीम प्रोजेक्ट भी शामिल रहे. इन कार्यों के पूरा होने से ग्वालियर चंबल अंचल को काफी फायदा मिलेगा.

1128 करोड़ की 222 सड़क परियोजनाओं की सौगात
ग्वालियर-चंबल अंचल के लिए गुरुवार का दिन बहुत खास हो गया है. अंचल को 1128 करोड़ की लागत से बनी यो बनने जा रही 222 किलोमीटर लंबी 7 सड़क परियोजनाओं की सौगात मिली है. इनका शिलान्यास व लोकार्पण केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने किया है. 

ये भी पढ़ें: उज्जैन के बच्चे का कमाल! इनोवेशन कर बनाया अटैक डिटेक्टर, मोदी सरकार देगी सम्मान

नितन गड़करी ने ग्वालियर-आगरा के बीच 87 किलोमीटर लंबे ग्रीन बिल्ड 6-लेन हाइवे को मंजूरी दे दी है. जिसके बाद ग्वालियर से दिल्ली तक की दूरी सिर्फ 3 घंटे में पूरी की जा सकेगी. इससे ग्वालियर-चंबल अंचल सहित राजस्थान और यूपी के आगरा में व्यापार को गति मिलेगी। इसके साथ ही केन्द्रीय मंत्री ने प्रदेश में 15 रोप-वे बनाने की बात कही है। इसमें ग्वालियर, उज्जैन, धार, सीहोर, सलकनपुर आदि प्रमुख हैं.

MP POLITICS: फटे कपड़े पहन रोते रहे कांग्रेस विधायक, जीतू पटवारी ने पोंछे आंसू

राजमाता और अटलजी को किया याद
मंच से नितिन गडकरी ने अटलजी और राजमाता को याद किया. गडक़री ने कहा अटल जी और राजमाता ने हमें राष्ट्र के लिए काम करना सिखाया. साथ ही अटल जी ने मुझे आदेश दिया था- गांवों को सड़कों से जोड़ना है. हमने उसके तीन महीने बाद ही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना शुरू कर दी थी. अटल जी PM रहते हुए देश के साढ़े तीन लाख गांवों को सड़क से जोड़ा गया.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में कपड़ा फाड़ सियासत; फूट-फूटकर रोए कांग्रेस विधायक, बोले- मुझे जान का खतरा

कार्यक्रम ने सीएम ने साधा कांग्रेस पर निशाना
सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया, लेकिन अब हमारी सरकार किसानों को डिफाल्टर नहीं होने देगी. हम एक साल के अंदर प्रदेश के युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे. वहीं ग्वालियर चंबल में पर्यटन के क्षेत्र में भी रोजगार बढाएंगे. ग्वालियर को चंबल पानी पिलाने की मांग को पूरा करेंगे.

Hiran Ka Video: हिरण ने मारी ऐसी छलांग, चौंधिया गई सबकी आंखें

सिंधया ने मंच से रख दी मांग
कार्यक्रम में सिंधिया ने कहा कि दिल्ली से आगरा तक आ जाते हैं, लेकिन आगरा से ग्वालियर आने में 100 किलोमीटर का सफर ढाई से तीन घंटे में पूरा होता है. इसलिए उन्होंने केन्द्रीय मंत्री गडकरी से आगरा-ग्वालियर के बीच 6 लेन रोड की मांग की है. मंच से उन्होंने सीएम से चंबल से ग्वालियर पानी लाने के प्रोजेक्ट पर भी मंजूरी के लिए निवेदन भी किया.

ये भी पढ़ें: कभी चंबल में बदले की की आग में उठाई थी बंदूक, की थी 70 हत्‍याएं, अब बने 'चीता म‍ित्र'

पहले मध्य प्रदेश की सड़कों पर पढ़ी जाती थी कविता
केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि कुछ वर्ष पहले तक मध्य प्रदेश की सड़कों के गड्‌ढों पर कवि सम्मेलन में कवि कविताएं पढ़कर श्रोताओं को हंसाते थे, लेकिन अब मध्य प्रदेश की सड़कों की चर्चा होती है. हाइवे चमक रहे हैं. सीएम शिवराज सिंह चौहान केन्द्रीय मंत्री गडकरी के नेतृत्व में हाइवे से लेकर प्रदेश की सड़कें चमक रही हैं. अटल एक्सप्रेस वे के रूप में बेहतरीन सौगात हमारे पास है.

ये भी पढ़ें: तबाह हो सकती है आपकी सेक्सुअल लाइफ! ये 5 गलतियां दोहराना करें बंद

चंबल में 2023 से पहले शिवराज का मास्टर स्ट्रोक
ग्वालियर शहर में स्वर्ण रेखा नाले पर 829 करोड़ की लागत से यह करीब 14 किलोमीटर एलिवेटेड रोड के पहले फेस में लगभग 447 करोड़ रूपए की लागत से लक्ष्मीबाई समाधि से IIITM तक सड़क बनेगी. उसके बाद सेकेंड फेस का काम शुरू होगा. साथ ही ISBT की अधारशिला भी रखी जाएगी. कहा जा रहा है ये मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार का 2023 से पहले ग्वालियर चंबल संभाग में विकास के मामले में एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक है.

Trending news