MP के इस जिले को जल्द मिल सकती है सैनिक स्कूल की सौगात! VD शर्मा ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2307443

MP के इस जिले को जल्द मिल सकती है सैनिक स्कूल की सौगात! VD शर्मा ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात

MP News: मध्य प्रदेश को जल्द ही दूसरे सैनिक स्कूल की सौगात मिल सकती है. मंगलवार को BJP प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. दिल्ली में हुई इस मुलाकात के दौरान वीडी शर्मा ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से खजुराहो में सैनिक स्कूल खोलने की मांग की. 

MP के इस जिले को जल्द मिल सकती है सैनिक स्कूल की सौगात! VD शर्मा ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश को बहुत जल्द दूसरे सैनिक स्कूल का तोहफा मिल सकता है. MP BJP अध्यक्ष और खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद वीडी शर्मा ने मंगलवार को रक्षा मंत्री से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने खजुराहो में सैनिक स्कूल खोलने की मांग की. वीडी शर्मा की इस मांग पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने भरोसा दिलाया है, जिसके बाद ये कयास लगने शुरू हो गए हैं कि MP में एक और सैनिक स्कूल खुल सकता है.

VD शर्मा ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात
मंगलवार को दिल्ली दौरे के दौरान मध्य प्रदेश BJP अध्यक्ष और खजुराहो लोकसभा सीट से सांसद वीडी शर्मा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री से खजुराहो में सैनिक स्कूल खोलने की मांग करते हुए कहा कि इससे छात्रों को एयरपोर्ट और पालयट ट्रेंनिग सुविधा की मदद भी मिलेगी. खजुराहो में विमान और हेलिकॉप्टर ट्रेंनिग सेंटर है.

केंद्रीय मंत्री ने दिलाया भरोसा
सांसद VD शर्मा की सैनिक स्कूल की मांग पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि इस पर जल्द ही निर्णय होगा. 

MP के इस जिले को मिल सकती है सौगात
खजुराहो मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में है. ऐसे में अगर यहां सैनिक स्कूल खुलता है तो रीवा के बाद छतरपुर जिले के खाते में ये बड़ी सौगात जाएगी. फिलहाल प्रदेश में एक ही सैनिक स्कूल है, जो की रीवा जिले में है. 

ये भी पढ़ें- Bhopal News: भोपालवासियों को लगने वाला है तगड़ा झटका! 2 जुलाई को पेश होगा 2500 करोड़ का बजट, बढ़ जाएंगे ये टैक्स

कई छात्रों को नहीं मिल पाता मौका
बता दें प्रदेश में सिर्फ एक ही सैनिक स्कूल रीवा जिले में है. सीमित सीट के कारण कई छात्र जो इसमें पढ़ना चाहते हैं, उन्हें मौका नहीं पाता है. ऐसे में अगर केंद्रीय सरकार सांसद VD शर्मा की मांग को स्वीकार कर लेती है तो कई छात्रों को इसका लाभ मिलेगा. 

इनपुट- प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- Kabir Ke Dohe: पढ़िए संत कबीर के 8 दोहे, जो जीवन में सही राह अपनाने में करेंगे मदद

Trending news