Farmers Good News: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी! इन किसानों का कर्ज का ब्याज भरेगी शिवराज सरकार
Advertisement

Farmers Good News: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी! इन किसानों का कर्ज का ब्याज भरेगी शिवराज सरकार

मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद भदौरिया ने किसानों को लेकर ऐसी बात कही है. जिससे उन्हें बेहद खुशी होगी. दरअसल, अरविंद भदौरिया ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी.

Farmers Good News

राज किशोर सोनी/रायसेन: मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद भदौरिया (Dr. Arvind Bhadoria) ने किसानों को लेकर ऐसी बात कही है. जिससे उन्हें बेहद खुशी होगी. डॉ. अरविंद भदौरिया ने कहा कि प्रदेश के उन 13.5 लाख किसानों के कर्ज का ब्याज मध्य प्रदेश सरकार भरेगी. जिन्हें पिछली कमलनाथ सरकार (Kamal Nath government) ने ब्याज माफ करने का वादा किया था. यह बात राज्य के सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद भदौरिया ने जी मीडिया से चर्चा करते हुए कही. गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस ने वादा किया था कि किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया जाएगा. इसको लेकर एक तरफ कांग्रेस का कहना है कि हमने कर्ज माफ किया, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी का कहना है कि ऐसा नहीं हुआ है.

चुनाव से पहले किसानों को CM शिवराज की सौगात, इस काम के लिए नहीं लगेगा 1 भी रुपया; कृषिमंत्री ने किया ऐलान

नुकसान का जल्द ही मुआवजा देगी सरकार:डॉ. भदौरिया
रायसेन में जिला स्तरीय बैठक में शामिल होने पहुंचे डॉ. भदौरिया ने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दे दिये हैं. यह फैसला आगामी कैबिनेट बैठक में लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसल को हुए नुकसान का जल्द ही मुआवजा देगी.

बता दें कि इससे पहले हाल ही में मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने किसानों के लिए बड़ा ऐलान किया था. अब से छोटे किसानों के बीमा के लिए सरकार प्रीमियम की राशि जमा करेगी. हरदा में मीडिया से बात करते हुए कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा था, 'मध्य प्रदेश के छोटे किसानों के लिए अच्छी खबर आने वाली है. छोटे किसानों के बीमा की प्रीमियम राशि मध्यप्रदेश सरकार जमा करवाएगी. प्रदेश के 48 लाख किसान छोटे किसान हैं. राज्य सरकार किसानों की राशि में राशि जमा करेगी ताकि उनकी फसल खराब होने की स्थिति में उन्हें बीमा योजना का लाभ दिया जा सके.'

Trending news