भोपाल में होने वाली है राज्य स्तरीय 'यूथ महापंचायत', ऐसे करें 15 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन
Advertisement

भोपाल में होने वाली है राज्य स्तरीय 'यूथ महापंचायत', ऐसे करें 15 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन

शहीद चंद्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती पर मध्‍य प्रदेश में राज्य स्तरीय 'यूथ महापंचायत' का आयोजन 23-24 जुलाई को भोपाल में किया जा रहा है. ‘यूथ महापंचायत’ का उद्देश्य युवाओं को आदर्श युवा बनाना है. 

सीएम श‍िवराज स‍िंह चौहान.

भोपाल: महान क्रांतिकारी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती पर आगामी 23-24 जुलाई को भोपाल में मध्य प्रदेश शासन द्वारा राज्य स्तरीय 'यूथ महापंचायत' का आयोजन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के युवाओं से बड़ी संख्या में 'यूथ महापंचायत' से जुड़कर अपने अभिनव विचारों से आत्म-निर्भर और स्वर्णिम मध्य प्रदेश के निर्माण में सबका योगदान सुनिश्चित करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि ‘यूथ महापंचायत’ का उद्देश्य युवाओं को आदर्श युवा बनाना है. 
 
युवाओं का नेतृत्व कौशल विकसित करने के लिए मंच
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 'यूथ महापंचायत' का उद्देश्य शहीद चंद्रशेखर आजाद की विरासत को आगे बढ़ाते हुए मध्य प्रदेश के उत्साही युवाओं को साथ लाकर एक मंच प्रदान करना है, जिससे वे राज्य, देश और दुनिया की सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक चुनौतियों की पहचान कर हरसंभव समाधान सुझाएं. इस महापंचायत में प्रदेश के सभी जिलों में होने वाली यूथ पंचायत से चयनित आदर्श युवा और उनके प्रेरक शामिल होंगे. दो दिवसीय इस आयोजन के जरिए आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के विजन में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा. साथ ही उनमें नेतृत्व कौशल भी विकसित किया जाएगा.
 
यहां करना होगा रजिस्ट्रेशन, ये है आखिरी तारीख
राज्य स्तरीय 'यूथ महापंचायत' में भाग लेने वाले युवाओं का चयन 16 जुलाई 2022 को प्रदेश के सभी जिलों में होने वाले ग्रुप डिस्कशन के आधार पर होगा. समूह चर्चा कई विषयों पर आयोजित की जाएगी. इच्छुक युवा इसके लिए mp.mygov.in के जरिए लिंक https://mp.mygov.in/group-issue/register-participate-youth-mahapanchayat... पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. ये जानना भी जरूरी है कि जिला स्तरीय 'यूथ महापंचायत' के लिए रज‍िस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2022 है. 
 
अच्छे प्रदर्शन पर मिलेगा पुरस्कार
प्रदर्शन के आधार पर हर जिले से टॉप 6 युवाओं का सेलेक्शन 23-24 जुलाई को भोपाल में होने वाली राज्य स्तरीय 'यूथ महापंचायत' के लिए किया जाएगा. ‘यूथ महापंचायत’ में विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने वाले युवाओं की उपस्थिति में विचार-विमर्श के विभिन्न सत्र होंगे. इनमें उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले युवाओं और उनके प्रेरकों को पुरस्कृत किया जाएगा. 

MP में चरणबद्ध तरीके से लागू हो रहा है यह नियम, CM शिवराज ने मंत्रालय में बुलाई बैठक

Trending news