MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में गर्मी का कहर जारी, इन जिलों में लू की चेतावनी; जानें आपके शहर का हाल
Advertisement

MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में गर्मी का कहर जारी, इन जिलों में लू की चेतावनी; जानें आपके शहर का हाल

MP Weather News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है. सोमवार को देशभर में पांच सबसे गर्म शहरों में मध्य प्रदेश का खजुराहो भी शामिल रहा. आइए जानते हैं मंगलवार को दोनों राज्यों के मौसम का हाल.

 

MP Weather News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में गर्मी का कहर जारी,  इन जिलों में लू की चेतावनी; जानें आपके शहर का हाल

MP Mausam Samachar: मध्यप्रदेश के कई जिलों में भीषण गर्मी से राहत मिली है तो वहीं कई जगहों में तापमान 45 डिग्री पहुंच रहा है. सोमवार को दमोह, गुना, सागर, अशोकनगर, बड़वानी और ग्वालियर में बारिश हुई. सबसे ज्यादा तापमान खजुराहों में 45.4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं भोपाल में 41.7, इंदौर में 40.1, ग्वालियर में 42.2 और जबलपुर में 41.3 डिग्री रहा. सबसे कम तापमान पचमढ़ी में 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं देश के दस गर्म शहरों में तीन मध्यप्रदेश के दर्ज किए गए. सातवें स्थान पर नौगावं (45) तो दसवें स्थान पर ग्वालियर (44.8) रहा.

 

आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को भी प्रदेश के कई जिलों जैसे नर्मदापुरम, भोपाल, रीवा संभाग के जिलों में एवं ग्वालियर, निवाड़ी, सिवनी, छिंदवाड़ा, सागर, मंडला, टीकमगढ़, बालाघाट, डिंडौरी, नरसिंहपुर एवं जबलपुर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती हैं. विभाग की ओर से यलो अलर्ट भी जारी किया गया है. इंदौर में बीते तीन दिनों से बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने अलगे दो दिनों के लिए बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है. वहीं दतिया और छतरपुर जिलों सहित कई अन्य स्थानों में लू चल सकती है.

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ की बात करें तो पिछले 24 घंटे में आए आंकड़ों की बात करें तो राजनांदगांव और सक्ति में सबसे ज्यादा 43 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. वहीं रायपुर में 40.8 डिग्री तापमान रहा. इसके साथ ही बिलासपुर में 41, अंबिकापुर में 39, जगदलपुर में 34.1, दुर्ग में 41.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: शादियों के सीजन में सोने ने दी बड़ी राहत, चांदी के दाम गिरे; जानें कितनी हो गई कीमत

 

छत्तीसगढ़ के कई आज भी हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है. रायपुर में दिनभर बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश की संभावना है. बंगाल की खाड़ी से आ रहे नमी युक्त हवाओं से मौसम बदल रहा है. उत्तर छत्तीसगढ़ में उत्तर पश्चिम से गर्म हवाओं का आना जारी.

Trending news