MP Mausam Samachar: एमपी में नए साल पर हो सकती है बारिश, ओले का भी अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2036706

MP Mausam Samachar: एमपी में नए साल पर हो सकती है बारिश, ओले का भी अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज नए साल का मजा किरकिरा कर सकता है.  मौसम विभाग ने घने कोहरा, बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में कोहरा छाया रहेगा. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

mp weather news

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लगातार बदल रहे मौसम के मिजाज के कारण नए साल का मजा किरकिरा हो सकता है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में  घने कोहरा, बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है. एक तो कड़कड़ाती ठंड और अब बारिश के कारण ठिठुरन और बढ़ सकती है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में आज घना कोहरा छाया रहेगा. तापमान में ज्यादा बदलाव के आसार नहीं हैं. पढ़ें आज के मौसम का हाल- 

MP में आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड बढ़ने का दौर जारी है. आज प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. रविवार को ग्वालियर-चम्बल संभाग के जिलों के अलावा रीवा, सतना और भोपाल में मध्यम से घना कोहरा छाने के आसार हैं. अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने के आसार हैं. 

MP में न्यूनतम तापमान
शनिवार को शहडोल जिला प्रदेश में सबसे ठंडा रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. इसके अलावा सीहोर में 8.3 डिग्री, शाहजहांपुर में 8.5, राजगढ़ में 8.6 और अशोकनगर में 8.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ. सबसे कम अधिकतम तापमान की बात करें तो ग्वालियर में अधिकतम तापमान 15.7 डिग्री सेल्सियस और दतिया में 17 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ है.

MP में अलर्ट जारी
मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 1 से 4 जनवरी के बीच प्रदेश के कुछ जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. नए साल से मौसम का मिजाज बदल सकता  है.घने कोहरे और बारिश के साथ कहीं-कहीं ओले गिरने की भी संभावना है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक भोपाल, सागर, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन और रीवा संभाग के जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है, जबकि इंदौर, नर्मदापुरम, जबलपुर और शहडोल में बूंदाबांदी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- Mesh Rashifal 2024: मेष राशि के लिए शानदार रहेगा नया साल, 2024 में मिलने वाला अनोखा तोहफा

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज छत्तीसगढ़ के तापमान में बदलाव होने की संभावना नहीं है. सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक नए साल पर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है. 1 जनवरी से नया सिस्टम एक्टिव होने के कारण सरगुजा संभाग और आसपास के जिलों में बारिश होने के आसार हैं. 1 से 4 जनवरी तक राज्य के कई जिले भीग सकते हैं. 

Trending news