MP Weather News: नौतपा के तीसरे दिन भी बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1714128

MP Weather News: नौतपा के तीसरे दिन भी बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Weather News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आज भी कई जिलों में बारिश हो सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. आइए जानते हैं आज दोनों राज्यों के मौसम का हाल.

 

MP Weather News: नौतपा के तीसरे दिन भी बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Mausam Samachar: बेमौसम बारिश से मध्यप्रदेश के कई जिलों में भीषण गर्मी से राहत मिली है. एमपी में बेमौसम बारिश का सिलसिला जारी है. शनिवार को रीवा, सतना, सिवनी, खजुराहो, दमोह, नौगांव, रायसेन, इंदौर, ग्वालियर, गुना, खजुराहो, भोपाल, सागर, दतिया में बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक मई के आखिरी दिनों तक मौसम इसी तरह बना रह सकता है. 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट के आसार है.

शनिवार को 40 डिग्री दर्ज किया गया. शनिवार को अधिकतम तापमान खंडवा में 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. भोपाल में 39.6, इंदौर में 38.2, ग्वालियर में 37.1 और जबलपुर में 38.6 डिग्री तापमान रिकॉर्ड हुआ. वहीं देश के दस गर्म शहरों में तीन मध्यप्रदेश के दर्ज किए गए. सातवें स्थान पर नौगावं (45) तो दसवें स्थान पर ग्वालियर (44.8) रहा.  बता दें कि बंगाल की खाड़ी से आ रहे नमी युक्त हवाओं से मौसम बदल रहा है.

यह भी पढ़ें: MP Weather News: मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश की चेतावनी, छत्तीसगढ़ में 47 डिग्री के करीब पहुंचा तापमान; जानें आपके शहर का हाल

 

आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी प्रदेश के कई जिलों जैसे नर्मदापुरम, भोपाल, रीवा संभाग के जिलों में एवं ग्वालियर, निवाड़ी, सिवनी, छिंदवाड़ा, सागर, मंडला, टीकमगढ़, बालाघाट, डिंडौरी, नरसिंहपुर एवं जबलपुर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती हैं. विभाग की ओर से यलो अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने आज बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है. 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ की बात करें तो इन दिनों छत्तीसगढ़ में भी बारिश का सिलसिला जारी है. शनिवार को कई जिलों में बारिश हुई जिससे तापमान में गिरावट गर्ज की गई है. वहीं कई इलाकों में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है. रायपुर मौसम विभाग ने हीट वेव के लिए अलर्ट जारी किया है. पिछले 24 घंटे में आए आंकड़ों की बात करें तो सरगुजा में 41.8 डिग्री, रायगढ़ में 44.3, जांजगीर चांपा में 44.1 डिग्री, बलौदा बाजार में 43.6,कोरबा 41.3, बिलासपुर में 43.4, मुंगेली में 43. 5, महासमुंद में 43.5,रायपुर में 41. 3, धमतरी में 46.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.  मंगलवार को छत्तीसगढ़ में इस सीजन का अब तक सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया है.

Trending news