कन्याभोज के नाम पर अगवा दोनों बच्चियां बरामद, आरोपियों ने बच्चियों का किया मुंडन, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1928347

कन्याभोज के नाम पर अगवा दोनों बच्चियां बरामद, आरोपियों ने बच्चियों का किया मुंडन, जानिए वजह

प्रदेश की राजधानी भोपाल में कन्याभोज कराने के बहाने अगवा की गई, दो बच्चियों को पुलिस ने ढूंढ लिया है. जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चियों को हरियाणा के गिरोह ने किडनैप किया था. पुलिस ने दोनों बच्चियों को सोमवार रात कोलार क्षेत्र में इंग्लिश विला से छुड़ाया है.

कन्याभोज के नाम पर अगवा दोनों बच्चियां बरामद, आरोपियों ने बच्चियों का किया मुंडन, जानिए वजह

भोपाल: प्रदेश की राजधानी भोपाल में कन्याभोज कराने के बहाने अगवा की गई, दो बच्चियों को पुलिस ने ढूंढ लिया है. जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चियों को हरियाणा के गिरोह ने किडनैप किया था. पुलिस ने दोनों बच्चियों को सोमवार रात कोलार क्षेत्र में इंग्लिश विला से छुड़ाया है. यहां पुलिस को दो बच्चे और मिले है. वहीं इस सामले में 2 महिलाओं और 2 पुरुष को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बता दें कि शनिवार सुबह कर्फ्यू वाली माता मंदिर के बाहर दो बच्चियां किडनैप हो गई थीं. इसके बाद से ही पुलिस की 5 टीमें सर्चिंग कर रही थी. वहीं संदिग्ध महिलाओं पर 30 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था.

सीसीटीवी की ली गई मदद
पुलिस ने बच्चियों की तलाश में रेलवे स्टेशन और नागदा बस स्टैंट समेत उस रोड के करीब 200 से ज्यादा सीसीटीवी खंगाले थे. इसके बाद पुलिस ने रात को इंग्लिश विला स्थित मकान में दबिश दी. यहां से पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक तीन आरोपी आपस में भाई-बहन में है.

Bhopal News: कन्याभोज के बहाने बच्चियों को किया अगवा, सामने आया CCTV वीडियो

पहचान छिपाने के लिए बच्चियों का किया मुंडन
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अपहरण करने वाली महिला ने बच्चियों को कोलार के इंग्लिश विला नाम की पॉश कॉलोनी में रखा था. यहां घर की तलाशी लेने के बाद बच्चियों को ढूंढ लिया गया. हैरानी की बात ये रही कि अपहरण करने वाली महिला ने पहचान छिपाने के लिए बच्चियों का मुंडन कर दिया था.

बताया जा रहा है कि ये गिरोह हरियाणा का है. जो जल्द से जल्द बच्चियों को बेचने के फिराक में था.

नवरात्र में होता है कन्याभोज
बता दें देशभर में नवरात्र का त्यौहार धूम धाम से मनाया जाता है. इस दौरान लोग 9 दिन माता की भक्ति करते हैं. आखिरी के दिनों में लोग कन्याओं को भोजना कराकर व्रत तोड़ते हैं. ऐसे में जिनके घर बच्चियां होती है वो किसी के यहां उन्हें भेजने से मना नहीं करते. लेकिन, भोपाल में ऐसी धार्मिक भरोसे का कुछ लोगों ने फायदा उठाया और मासून बच्चियों को अगला कर लिया.

Trending news