NSA अजित डोभाल ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, सुबह भस्म आरती में होंगे शामिल
Advertisement

NSA अजित डोभाल ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, सुबह भस्म आरती में होंगे शामिल

देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत कुमार डोभाल शनिवार शाम को उज्जैन महाकाल के दर्शन करने पहुंचे. वे रविवार  महाकालेश्वर मंदिर में सुबह होने वाली भस्म आरती में भी शामिल होंगे. गौरतलब है कि डोभाल को Z+ सुरक्षा मिली हुई है.

NSA अजित डोभाल ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, सुबह भस्म आरती में होंगे शामिल

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत कुमार डोभाल शनिवार शाम को उज्जैन महाकाल के दर्शन करने पहुंचे. वे रविवार  महाकालेश्वर मंदिर में सुबह होने वाली भस्म आरती में भी शामिल होंगे. गौरतलब है कि डोभाल को Z+ सुरक्षा मिली हुई है. जिसके चलते उज्जैन पुलिस ने खास इंतजाम किए हुए है. 

बता दें कि अजीत डोभाल पहले उज्जैन स्थित सर्किट हाऊस पहुंचे फिर यहां से आराम करने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच महाकाल मंदिर के लिए रवाना हुए. यहां उन्होंने गर्भगृह के द्वार से दर्शन किए. फिर वे हरसिद्धि मंदिर और काल भैरव मंदिर में दर्शन करने भी पहुंचे. आज रात उज्जैन में ही विश्राम करने के बाद अल सुबह 04:00 बजे से 06:00 बजे होने वाली रविवार सुबह भस्मार्ती में शामिल होंगे.

ॐ नमः शिवाय जाप किया
अजीत डोभाल को शासकीय पुजारी घनश्याम गुरु ने पूजन अभिषेक करवाया. गर्भ गृह के द्वार पर ही डोभाल ने माता टेक मनोकामना मांगी. जिसके बाद डोभाल नंदी हॉल में ॐ नमः शिवाय का जाप करते हुए नजर आए. इस दौरान मंदिर समिति ने लड्डू प्रसादी व तस्वीर भेंट कर अजीत डोभाल का स्वागत सम्मान किया. कुछ देर नंदी हॉल में बैठने के बाद वे श्री महाकाल लोक पहुंचे. दर्शनार्थियों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और तय कार्यक्रम अनुसार वे 51 शक्तिपीठों में से एक माता हरसिद्धि के धाम दर्शन, फिर बाबा कालभैरव के धाम के दर्शन किए.

अजित डोभाल के कार्यक्रम
अजित डोभाल देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शाम 07:00 बजे करीब सड़क मार्ग से देवास होते हुए उज्जैन विश्राम भवन पहुंचे थे. 15 मिनट रुके और इंजीनियरिंग कॉलेज मार्ग होते हुए श्री महाकाल मंदिर पहुंचे. जहां से श्री महाकाल लोक, हरिसिद्धि माता मंदिर, कालभैरव मंदिर दर्शन, रात में विश्राम भवन में रूकना और अल सुबह बाबा महाकाल की 04:00 बजे से 06:00 बजे होने वाली रविवार सुबह भस्मार्ती में शामिल होना तय है.

Trending news