पंचायत चुनाव में शराब पीकर ड्यूटी कर रहा था टीचर, वोटरों की श‍िकायत पर हुआ सस्‍पेंड
Advertisement

पंचायत चुनाव में शराब पीकर ड्यूटी कर रहा था टीचर, वोटरों की श‍िकायत पर हुआ सस्‍पेंड

मध्‍य प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव में एक टीचर शराब पीकर ड्यूटी कर रहा था. इस बात की श‍िकायत पुल‍िस कर्मियों और वोटरों ने अफसरों से की तो टीचर को तुरंत सस्‍पेंड कर द‍िया गया. यह मामला मध्‍य प्रदेश के शहडोल ज‍िले का है. 

पंचायत चुनाव में शराब पीकर ड्यूटी कर रहा था टीचर, वोटरों की श‍िकायत पर हुआ सस्‍पेंड

शहडोल: मध्‍य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान शराब पीकर ड्यूटी करने वाले शिक्षक को सस्‍पेंड कर द‍िया है. मतदाताओं की शिकायत पर उपजिला निर्वाचन अधिकारी ने मौके पर जाकर जांच के बाद कार्रवाई की. 

पंचायत चुनाव में सामने आई बड़ी लापरवाही   
शहडोल जिले में त्रि‍ - स्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है. चुनाव ड्यूटी के दौरान शराब पीकर निर्वाचन में लापरवाही बरतने वाला शिक्षक हुआ निलंबित कर दिया गया है. जुगवारी स्कूल में पदस्थ शिक्षक नर्मदा प्रसाद कोल को निलंबित किया गया. 

चुनाव ड्यूटी में शराब पीकर परेशान करने की म‍िली जानकारी 
दरअसल, शासकीय प्राथमिक विद्यालय, अमझोर मतदान केंद्र के पी-2 में चुनाव का न‍िरीक्षण करने गए अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी अर्पित वर्मा ने बड़ी लापरवाही पाई. चुनाव में तैनात पुलिस कर्मियों ने चुनाव ड्यूटी में शराब पीकर परेशान करने की जानकारी निर्वाचन अधिकारी को दी थी. 
 
टीचर को सस्‍पेंड करने का न‍िर्देश 
इसके बाद अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी अर्पित वर्मा ने तत्‍काल प्रभाव से इस तरह की गंभीर लापरवाही करने वाले टीचर को सस्‍पेंड करने के न‍िर्देश द‍िए.   

दूसरे चरण की हो रही है वोट‍िंग 
बता दें क‍ि मध्य प्रदेश त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में एक जुलाई को वोटिंग हो रही है. आज 47 जिलों की 106 जनपद पंचायतों की 7655 ग्राम पंचायतों में मतदान हो रहा है. इस दौरान निर्वाचन क्षेत्रों में स्थानीय अवकाश भी घोषि‍त क‍िया है. 

पहले चरण 8702 ग्राम पंचायतों में हुआ था मतदान 
25 जून को को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में 52 जिलों के 115 विकासखंड की 8702 ग्राम पंचायतों के 26,902 मतदान केंद्रों पर मतदान डाले गए थे. प्रदेश में कुल 67 % मतदान हुआ था. इसमें 69% महिलाओं और 65%पुरूष ने वोट किया जबकि 4.4% अन्य मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

Trending news