Panna News: मजदूर की चमकी किस्मत,जिसे कांच का टुकड़ा समझ रखा वो निकला 5 लाख का हीरा
Advertisement

Panna News: मजदूर की चमकी किस्मत,जिसे कांच का टुकड़ा समझ रखा वो निकला 5 लाख का हीरा

Panna Latest News: पन्ना में मजदूरी करने वाले एक आदमी की किस्मत तब पलट गई जब मंदिर से लौटते समय उसे 5 लाख का हीरा मिला. बता दें कि उसने हीरे को कांच का टुकड़ा समझकर अपने पास रखा था.

Panna Latest News

पीयूष शुक्ला/पन्ना: पन्ना हीरों की धरती के नाम से विख्यात है. यहां की धारा कब किस कि किस्मत चमका दे, इसका किसी को पता नहीं है. ऐसा ही मामला पन्ना में फिर एक बार देखने को मिला है. रक्षाबंधन के दिन पन्ना में पल्लादारी कर अपने परिवार का पालन-पोषण करने वाले एक मजदूर को माता के मंदिर से लौटते समय जमीन पर पड़ा हुआ एक चमकता हीरा मिला. जिसके बाद मजदूर ने हीरा कार्यालय जाकर उस हीरे को जमा कर दिया. हीरे का वजन 2.83 कैरेट है. वहीं हीरे की अनुमानित कीमत करीब 5 लाख रुपये आंकी गई है.

हीरे का वजन 2.83 कैरेट
बता दें कि पल्लेदारी कर के अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले मजदूर नंदी लाल रजक (Nandi Lal Rajak) को रक्षाबंधन के दिन माता के मंदिर गया था और मंदिर से लौटते समय जमीन पर पड़ा हुआ एक चमचमाता हीरा मिला.उसने तो हीरे को कांच का टुकड़ा समझ कर अपने घर ले आया और हीरे को घर में रखकर अपनी ससुराल चला गया. जब वो अपनी ससुराल से वापस लौटा तो आसपास के लोगों को उसने वो हीरा दिखाया. जिसके बाद पता चला कि यह तो एक जेम क्वालिटी का हीरा है. जब मजदूर को पता चला कि उसको जेम क्वॉलिटी का हीरा मिला है. उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. तत्काल ही मजदूर ने हीरा कार्यालय में जाकर उस हीरे को जमा किया. बता दें कि हीरे का वजन 2.83 कैरेट का है. वहीं हीरे की अनुमानित कीमत करीब 5 लाख रुपये बताई जा रही है.

 

माता रानी की कृपा हुई
 ₹5 लाख की अनुमानित कीमत का हीरा मिलने के बाद मजदूर नंदी लाल रजक का कहना है कि उस पर माता रानी की कृपा हुई है. वह पल्लेदारी कर अपने बच्चों का भरण पोषण करता था. उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं. जो मजदूरी का काम करते हैं. अब वह हीरे की नीलामी से मिलने वाले पैसों से अपना घर बनवाएगा और बच्चों को रोजगार करवाएगा.

Trending news