फ्लाइट से यात्रा कर रहें है तो इन जरूरी बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकती है ये समस्या
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2269264

फ्लाइट से यात्रा कर रहें है तो इन जरूरी बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकती है ये समस्या

Bilaspur Airport: मंगलवार को दिल्ली से बिलासपुर आई अलायंस एयर विमान में यात्रियों को तब झटका लगा जब उन्हें पता चला की उनका सामान दिल्ली एयरपोर्ट में ही छूट गया है.

passengers at bilapur airport shocked

Chhattisgarh news: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, दिल्ली से बिलासपुर आई अलायंस एयर की फ्लाइट में केवल यात्री ही आए, उनका सामान नहीं लाया जा सका. अलायंस एयर की फ्लाईट में यात्रियों का सामान लोड ही नहीं हुआ, जिसके कारण वह दिल्ली एयरपोर्ट में ही छूट गया. अलायंस एयर ने इसकी वजह ओवर हिट बताया है, लेकिन नागरिक उड्डयन संघर्ष समिति का कुछ और ही कहना है.  

मंगलवार को दिल्ली से अलायंस एयर कंपनी की फ्लाइट में लगभग 66 यात्री सवार करें थे. सभी यात्री अपना लगेज चेक कराने के बाद फ्लाइट में सवार हो गए. फ्लाइट अपने निर्धारित समय पर उड़ान भरकर शाम को बिलासपुर एयरपोर्ट पहुंची.

24 घंटे के बाद मिलेंगे का लगेज 
विमान में बिलासपुर के यात्रियों के अलावा अंबिकापुर, कोराबा व अन्य जगहों के लोग भी मौजूद थे. बिलासपुर एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सभी यात्री अपने लगेज का इंतजार कर रहे थे. तभी उन्हें पता चला कि उनका लगेज दिल्ली एयरपोर्ट पर ही छूट गया है. लगेज साथ में न होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इससे यात्री नाराज हो गए और जमकर हंगामा भी मचाया. अलायंस एयर कंपनी ने यात्रियों को बुधवार को अपना लगेज लेने के लिए बुलाया है, लेकिन कई यात्री बिलासपुर के बाहर के भी हैं, जिन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा है. 

 

ये भी पढ़ें: भट्टी की तरह तप रहा छत्तीसगढ़, इन जिलों में तापमान ने तोड़ा रिकॉर्ड, पारा 47 डिग्री के पार

 "कारण ओवर हीटिंग नहीं है"
नागरिक उड्डयन संघर्ष समिति के सदस्य सुदीप श्रीवास्तव ने कहा कि अलायंस एयर 72 सीटर विमान उड़ाता है और सामान छोड़ने का कारण ओवर हीटिंग नहीं है. बल्कि अलायंस एयर के पास स्टाफ और विमान की कमी है. सुदीप श्रीवास्तव आगे बताते हैं कि एयर इंडिया अलायंस एयर की सहायक कंपनी है. एयर इंडिया का निजीकरण हो चुका है, जबकि एलायंस एयर का निजीकरण नहीं हुआ है, जिसके कारण वह उचित सुविधाएं नहीं दे पा रही है.

छत्तीसगढ़ में गर्मी का प्रकोप जारी 
छत्तीसगढ़ में गर्मी बढ़ती ही जा रही है. 25 मई को नौतपा की शुरुआत हुई थी, जिसके बाद से तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है. मंगलवार को छत्तीसगढ़ के  मुंगेली में तापमान रिकॉर्ड 47.3 डिग्री के पार पहुंच गया था. आज भी राज्य के कई जिलों में लू चलने का अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ के टॉप पांच शहर जहां गर्मी का तापमान बड़ा. मुंगेली में 47.3℃ रिकॉर्ड तापमान दर्ज हुआ, महासमुंद में 46.7 डिग्री, रायपुर में 46 डिग्री, रायगढ़ में 46.3 डिग्री और सूरजपुर-45.4 डिग्री तापमान रहा.  

रिपोर्ट: शैलेन्द्र सिंह ठाकुर(बिलासपुर) 

Trending news