विदेश घूमने का मन है? MP में आइए! हेरिटेज ट्रेन में मिलेगा वही मजा, यहां से बुक करें टिकट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2343468

विदेश घूमने का मन है? MP में आइए! हेरिटेज ट्रेन में मिलेगा वही मजा, यहां से बुक करें टिकट

MP News: पातालपानी-कालाकुंड हेरिटेज ट्रेन शनिवार से शुरू होगी. 20 जुलाई से शुरू होने वाली हेरिटेज ट्रेन सप्ताह में दो दिन यानी हर शनिवार और रविवार को चलेगी. इसकी बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो गई है.

 

विदेश घूमने का मन है? MP में आइए! हेरिटेज ट्रेन में मिलेगा वही मजा, यहां से बुक करें टिकट

Indore Patalpani-Kalakund Heritage Train: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से महज 10 किलोमीटर दूर एक ऐसी जगह है जहां जाकर आपको लगेगा कि आप स्वर्ग या किसी विदेशी धरती पर आ गए हैं. इस मशहूर जगह का नाम है पातालपानी. इस हेरिटेज डेस्टिनेशन पातालपानी में प्रकृति प्रेमियों और ट्रेन से यात्रा करने के शौकीनों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. बता दें कि 20 जुलाई 2024 से पश्चिमी रेलवे पातालपानी और कालाकुंड के बीच हेरिटेज ट्रेन सेवा शुरू कर रहा है. यह ट्रेन सप्ताह के हर शनिवार और रविवार को चलेगी. यह ट्रेन पर्यटकों को जंगलों से लेकर झरनों तक के मनोरम दृश्यों की झलक दिखाएगी.

पातालपानी-कालाकुंड हेरिटेज ट्रेन की शुरुआत
पातालपानी-कालाकुंड हेरिटेज ट्रेन शनिवार से शुरू होगी. पर्यटकों की मांग के बाद रेलवे ने गुरुवार देर शाम हेरिटेज ट्रेन शुरू होने की जानकारी दी.  20 जुलाई से शुरू होने वाली हेरिटेज ट्रेन सप्ताह में दो दिन यानी हर शनिवार और रविवार को चलेगी. पातालपानी से कालाकुंड तक का यह सफर 10 किलोमीटर लंबा होगा. जिसमें आप घने जंगलों और खूबसूरत झरनों का दीदार कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: MP News: माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने से भोपाल, इंदौर सहित कई शहरों में इंडिगो की ऑनलाइन सेवाएं ठप्प

 

ट्रेन का समय
रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि ट्रेन संख्या 52965 पातालपानी-कालाकुंड हेरिटेज ट्रेन पातालपानी से सुबह 11:05 बजे रवाना होकर दोपहर 13:05 बजे कालाकुंड पहुंचेगी. वापसी में ट्रेन संख्या 52966 कालाकुंड-पातालपानी हेरिटेज ट्रेन कालाकुंड से 15:34 बजे रवाना होकर दोपहर 16:30 बजे पातालपानी वापस आएगी.

यह भी पढ़ें: Indore News: बैंक में डकैती के आरोपी को ही ऑटो वाले ने लूटा, UP में धराया तो हुआ कहानी का खुलासा

 

यहां से बुक करें टिकट
इस ट्रेन में दो एसी चेयर कार C1 और C2 तथा तीन नॉन-एसी चेयर कार D1, D2 और D3 होंगी. इस हेरिटेज ट्रेन में यात्रा करने के लिए अलग-अलग टिकट लेने होंगे. इस ट्रेन के एक दिशा के लिए एसी चेयर कार का किराया 265 रुपये तथा नॉन-एसी चेयर कार का किराया 20 रुपये प्रति व्यक्ति प्रति टिकट होगा. टिकट बुकिंगइसकी शुरुआत आज 19 जुलाई 2024 से हो गई है. यह सभी पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.

Trending news