Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1728653
photoDetails1mpcg

Tambe Ke Totke: रातोंरात किस्मत चमकाएगा तांबे का लोटा, बस रात के समय चुपके से कर लें ये काम

Tambe Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में तांबे के लोटे का विशेष महत्व होता है. तांबे के बर्तन को शुभ माना जाता है. मान्यता है कि तांबे के लोटे के टोटके रातोंरात किस्मत चमका सकते हैं. आज के इस आर्टिकल में हम आपको तांबे से जुड़े कुछ टोटके बताने जा रहे हैं, जिन्हें करके कई परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है.

 

1/7

ज्योतिष शास्त्र में तांबे का बर्तन पवित्र माना जाता है. किसी भी शुभ कार्य को करने के लिए तांबे का इस्तेमाल किया जाता है. तांबे के लोटे में रखा जल पीने से कई स्वास्थ्य लाभ होते हैं. इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में तांबे के लोटे से भगवान सूर्य को जल अर्पित करना शुभ माना गया है. ज्योतिष शास्त्र में तांबे से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप जीवन की कई सारी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं.

 

काम में आ रही है बाधा तो करें ये उपाय

2/7
काम में आ रही है बाधा तो करें ये उपाय

यदि आपके काम में बार-बार बाधा आ रही है काम पूर्ण नहीं हो रहा है, या काम में सफतला नहीं मिल रही है तो तांबे के लोटे में चुटकी भर सिंदूर डाल कर सोते समय बगल में रख दें. अब सुबह उठकर इस पानी को तुलसी में अर्पित कर दें. ऐसा करने से आपका बिगड़ा काम बन जाएगा.

 

घर से नकारात्मकता दूर करने के लिए

3/7
घर से नकारात्मकता दूर करने के लिए

नकारात्मकता दूर करने के लिए रात में तांबे के लोटे में पानी भर लें. अब इसे रात में सोते वक्त अपने बगल में रखकर सो जाएं. सुबह उठकर इस पानी को किसी पेड़ में अर्पित कर दें. ऐसा करने से नकारात्मकता दूर हो जाएगी.

 

घर में शांति बनाए रखने के लिए

4/7
घर में शांति बनाए रखने के लिए

शास्त्रों के अनुसार घर में शांति बनाए रखने के लिए सुबह नहाने के बाद एक तांबे के लोटे में सिंदूर और चावल डालकर सूर्य भगवान को जल अर्पित कर दें. इससे घर में सुख-समृद्धि आती है.

 

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

5/7
आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए तांबे के लोटे से एक महीने तक सूर्यदेव को जल चढ़ाना चाहिए. ऐसा रोज करने से आपकी आर्थिक तंगी दूर होने लगेगी. 

 

मानसिक तनाव से छुटकारा पाने के लिए

6/7
मानसिक तनाव से छुटकारा पाने के लिए

मानसिक तनाव को दूर करने के लिए भी तांबे का लोटा आपकी मदद करेगा. इसके लिए आप रोजाना सोने से पहले तांबे के लोटे में पानी भरकर सिरहाने रखकर सो जाए. फिर सुबह उठकर इस जल को किसी पेड़- पौधे में डाल दें.

 

नहीं रुकता पैसा तो करें ये

7/7
नहीं रुकता पैसा तो करें ये

यदि आपके पास पैसे नहीं रुकते है या खर्चा बहुत होता है तो इसके लिए तांबे के लोटे में जल भर रोजाना सूर्य को अर्घ्य दें. ऐसा लगातार 40 दिनों तक करने से आपको इसका फायदा होगा.