PM Modi के स्वागत के लिए राजधानी तैयार; लेकिन, भोपालियों को होगी ये परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1632291

PM Modi के स्वागत के लिए राजधानी तैयार; लेकिन, भोपालियों को होगी ये परेशानी

PM Modi Bhopal Visit: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कमांडर कॉन्फ्रेंस और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए पीएम मोदी 1 अप्रैल को पहुंच रहे हैं. इस दौरान शहर की कई व्यवस्थाएं बदली रहेंगे. परेशानी बचने के लिए देखे क्या-क्या बदला रहेगा.

PM Modi के स्वागत के लिए राजधानी तैयार; लेकिन, भोपालियों को होगी ये परेशानी

PM Modi Bhopal Visit: भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सेना के रंग में रंगी नजर आने लगी है. यहां देश की सुरक्षा और बॉर्डर समस्याओं को लेकर एक हाईलेवल मीटिंग में शामिल होने के लिए 1 अप्रैल को पीएम मोदी आ रहे हैं. इस दौरान वो भोपाल से चलने वाली वंदेभारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे. हालांकि, पीएम को दौरे को लेकर शहर के आम लोगों को कुछ समस्याएं हो सकती हैं.

प्रधानमंत्री का होगा भव्य स्वागत
कुशाभाऊ ठाकरे हॉल से रानी कमलापति स्टेशन जाने के दौरान भोपाल के लोग पीएम मोदी का अभिवादन और स्वागत करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी दोपहर बाद रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली के लिए शुरू हो रही वंदे भारत एक्सप्रेस को झंडी दिखा कर रवाना करेंगे. इसके लिए रानी कमलापति स्टेशन पर आवश्यक स्वच्छता और सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. साथ ही अभी से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें: बुजुर्गों का नुस्खा आया काम! युवक ने वृद्ध को लकवे से ऐसे बचाया, देखें वीडियो

भोपालियों को होगी ये समस्या
प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए ट्रैफिक में कुछ परिवर्तन किया जाएगा. इससे शहर के आम लोगों को कुछ समय के लिए समस्या का सामना करना पड़ लकता है. इसके साथ ही रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों को भी थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. क्यों कि 1 तारीख को यहां की व्यवस्थाओं में बदलाव किया जाएगा.

ये होगी नई व्यवस्था
1 अप्रैल को रानी कमलापति स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर 1 यात्रियों के लिए बन्द रहेगा. प्लेटफॉर्म का टिकट काउंटर भी नहीं खोला जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे की सुरक्षा को लेकर ये फैसला लिया गया है. हालांकि, यात्री स्टेशन के दूसरे गेट यानी BHEL साइड से प्रवेश ले सकेंगे. उन्हें वहीं टिकट भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सरसों के तेल में फिटकिरी मिलाकर इस समय करें उपयोग, 5 दिन में होगा कमाल; जानें तरीका

बता दें इस साल की शीर्ष कमांडर कॉन्फ्रेंस भोपाल में आयोजित हो रही है. जिसमें तीनों सेनाव के प्रमुख, CDS और पीएम मोदी शामिल होने वाले हैं. हालांकि, PM चार दिनों की इस बैठक में केवल एक दिन ही हिस्सा लेंगे. इसे के चलते शहर में कुछ परिवर्तन किए गए हैं.

Trending news