पते की खबर: पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम कर देगी मालामाल, कम निवेश पर मिलेंगे लाखों रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1331519

पते की खबर: पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम कर देगी मालामाल, कम निवेश पर मिलेंगे लाखों रुपए

पोस्ट ऑफिस Post Office आपके लिए एक बेहतर स्कीम लाया है. जिसमें बेहद कम निवेश करने पर आपको लाखों रुपए मिलेंगे. हम आपको इस स्कीम के बारे में पूरी जानकारी हम आपको बताने जा रहे हैं. जिसमें आप भी निवेश कर सकते हैं. 

पते की खबर: पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम कर देगी मालामाल, कम निवेश पर मिलेंगे लाखों रुपए

Post Office Scheme: आज के वक्त में सेविंग करना बहुत जरूरी है. क्योंकि सेविंग की वजह से भविष्य सुरक्षित होता है. ऐसे में आज के वक्त में कई ऐसी स्कीमें होती हैं जिसमें सेविंग करके आप लाखों रुपए का फायदा कर सकते हैं.  पोस्ट ऑफिस भी जनता के लिए कई योजनाएं चलाता है, पोस्ट ऑफिस ने ऐसी ही एक स्कीम शुरू की है, जो आपके लिए फायदेमंद हो सकती है. 

पोस्ट ऑफिस ने ग्राम सुरक्षा योजना Gram Suraksha Yojana की शुरुआत की है. कम कम निवेश में अच्छा रिटर्न पाने के लिए यह स्कीम अच्छा विकल्प है. हम आपको ग्राम सुरक्षा योजना की पूरी जानकारी बता रहे हैं, जिससे आप भी लाभ उठा सकते हैं. 

हर दिन देना होगा 50 रुपए जमा होंगे, बाद में 35 लाख रुपए मिलेंगे 
ग्राम सुरक्षा योजना Gram Suraksha Yojana भारतीय डॉक घर ने शुरू की है. इस योजना के निवेश के तहत आपको हर दिन 50 रुपए का निवेश करना होगा. खास बात यह है कि इस स्कीम में किसी भी प्रकार की जोखिम का खतरा नहीं है. निवेश करने वाले व्यक्ति की अगर 80 साल की उम्र से पहल मृत्यु भी हो जाती है तो उसका नॉमिनी भी उसकी राशि प्राप्त कर सकता है. 50 रुपए दिन के हिसाब से आप 1500 रुपए महीने के जमा करेंगे. जिसके बाद आपको आखिर में 35 लाख रुपए मिलेंगे. 

यहां जानिए पूरी स्कीम 
ग्राम सुरक्षा योजना Gram Suraksha Yojana स्कीम में निवेश करने के लिए जरूरी नहीं है कि आप हर दिन ही 50 रुपए जमा करें. आप प्रिमियम का भुगतान अपने हिसाब से कर सकते हैं, आप मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक और  वार्षिक भुगतान कर सकते हैं. स्कीम में आप 10 हजार रुपए से लेकर 10 लाख रुपये तक का निवेश कर सकते हैं. इस योजना में कम से कम 4 साल का निवेश करने के बाद ही कोई लोन ले सकता है. 

जानिए पॉलिसी के रेट 

  • 10 लाख की स्कीम खरीदने पर 1,515 रुपए का मासिक प्रिमियम 55 साल के लिए देना होगा जिसमें आपको 31.60 लाख रुपए मिलेंगे. 
  • 58 साल के लिए 1,463 रुपए देने होंगे, जिसमें आपको 33.40 लाख रुपए मिलेंगे. 
  • 60 साल के लिए 1,411 रुपए का प्रिमियम देना होगा 34.60 लाख का मैच्योरिटी बेनिफिट मिलेगा. 
  • इसके अलावा तीन साल तक निवेश करने के बाद ग्राहक के पास पॉलिसी को सरेंडर करने का ऑप्शन भी होता है.
  • ज्यादा जानकारी के लिए आप हेल्पलाइन 1800 180 5232/15523 नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं.

Trending news