MP News: मध्यप्रदेश के सहायक प्राध्यापकों के लिए खुशखबरी, इन प्रोफेसरों का प्रोबेशन पीरियड हुआ खत्म
Advertisement

MP News: मध्यप्रदेश के सहायक प्राध्यापकों के लिए खुशखबरी, इन प्रोफेसरों का प्रोबेशन पीरियड हुआ खत्म

Probation Period of Assistant Professors Ends: उच्च शिक्षा विभाग ने 2019 से सेवारत 700 सहायक प्राध्यापकों की परिवीक्षा अवधि समाप्त कर दी है. उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी. कहा कि जल्द ही सहायक प्राध्यापकों को भी स्थायी कर लिया जाएगा.

Probation Period of Assistant Professors Ends

राहुल राठौड़/उज्जैन: मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव (Higher Education Minister Dr. Mohan Yadav) ने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारी विभाग के सहायक प्राध्यापक(असिस्टेंट प्रोफेसर) ग्रंथपाल(लाइब्रेरियन) और क्रीड़ा अधिकारियों(खेल अधिकारीयों) के लिए साझा की और पोस्ट में लिखा कि उच्च शिक्षा विभाग ने 2019 में नियुक्त 700 सहायक प्राध्यापकों, ग्रंथपाल और क्रीड़ा अधिकारियों की परिवीक्षा(probation period) अवधि समाप्त कर दी है. इन्हें दो वर्ष की परिवीक्षा अवधि के बाद सेवा में निरंतर माना जाएगा. प्रोबेशन अवधि पूर्ण करने के बाद अब सहायक प्राध्यापक, ग्रंथपाल और क्रीड़ा अधिकारियों को वार्षिक वेतनवृद्धि सहित अन्य लाभ मिल सकेंगे. शेष अन्य सहायक प्राध्यापक, ग्रंथपाल और क्रीड़ा अधिकारियों के परिवीक्षा समाप्त करने की कार्रवाई भी की जा रही है.

MP News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें, मानहानि मामले में आरोप तय

700 सहायक प्राध्यापकों की सेवाएं हुई कन्फर्म:डॉ. मोहन यादव
मंत्री डॉ. मोहन यादव ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि PSC के माध्यम से जो सहायक प्राध्यापक व अन्य भर्ती हुए थे और उन्हें हमने 2019 में महाविद्यालय की सेवाओं से उन्हें जोड़ा था. सेवाओं के बलबूते पर अपनी परिवीक्षा अवधि पूरी करने पर आज हमने 700 सहायक प्राध्यापकों की सेवाएं कन्फर्म की है और कोशीष है, बहुत जल्द जितने भी अन्य सहायक प्राध्यापक व अन्य है. जिन्होंने PSC दी. जिन्होंने उन्हें भी हम कन्फर्म करें. उच्च शिक्षा विभाग लगातार सीएम शिवराज के नेतृत्व में ठोस कदम उठा रहा है. जिससे विभागीय स्तर पर तालमेल बना रहे. रोजमर्रा के काम में सुगमता बनी रहे. मैं उम्मीद करता हूं कि विभाग अपने सभी कार्यों के साथ-साथ गुडविल बनाये रखेगा. मेरी और से सभी परीविक्षा पूर्ण करने वाले प्राध्यापकों को बधाई शुभकामनाएं.

Trending news