Raghogarh Chunav Result: राघौगढ़ में दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह जीते, BJP 4505 वोट से हारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1916821

Raghogarh Chunav Result: राघौगढ़ में दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह जीते, BJP 4505 वोट से हारी

Raghogarh Vidhan Sabha Congress Vs BJP Condidate: गुना जिले की हॉट सीट राघौगढ़ पर BJP ने हीरेंद्र सिंह बंटी चुनाव हार गए हैं. उन्हों किसी और ने नहीं बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने 4505 वोटों से हराया है. राघौगढ़ विधानसभा सीट पूर्व CM और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की गढ़ मानी जाती है. 

Raghogarh Chunav Result: राघौगढ़ में दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह जीते, BJP 4505 वोट से हारी

Raghogarh Congress Vs BJP: गुना जिले की हॉट सीट राघौगढ़ पर BJP ने हीरेंद्र सिंह बंटी चुनाव हार गए हैं. उन्हों किसी और ने नहीं बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने 4505 वोटों से हराया है. राघौगढ़ विधानसभा सीट पूर्व CM और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह की गढ़ मानी जाती है. ये प्रदेश की सबसे ज्यादा चर्चित विधानसभा सीटों में से एक है. 

राघौगढ़ विधानसभा सीट
गुना जिले कि राघौगढ़ विधानसभा सीट प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट है. पिछले 10 विधानसभा चुनाव में इस सीट पर या तो दिग्विजय सिंह या तो उनके परिवार का कोई सदस्य या फिर उनके समर्थन वाला नेता ही चुनाव जीत सका है. वर्तमान में इस सीट से दिग्विजय सिंह बेटे जयवर्धन सिंह विधायक हैं. 

जयवर्धन सिंह vs हीरेंद्र सिंह बंटी बन्ना
पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह राज्यसभा सांसद  दिग्विजय सिंह के पुत्र हैं और दो बार राघौगढ़ से विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. पिछले चुनाव में जयवर्धन ने भाजपा के भूपेंद्र रघुवंशी को रिकॉर्ड 46,697 वोटों से हराया था. वहीं, हीरेंद्र सिंह बंटी बन्ना ने साल 2021 में BJP का दामन थामा था. कांग्रेस में आंतरिक कलह की वजह से हीरेंद्र दिग्विजय सिंह का साथ छोड़कर ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे. 

Indore 1 Vidhan Chunav 2023: विजयवर्गीय के सामने कांग्रेस ने खड़ा किया ये प्रत्याशी, कुछ दिनों पहले वीडियो हुआ था वायरल

वोटर्स 

  • साल 2018 के आंकड़ों के मुताबिक राघौगढ़ में कुल 2,06,722 वोटर्स हैं
  • कुल वोटर्स-  2,06,722
  • पुरुष वोटर्स- 1,09,472
  • महिला वोटर्स- 97,249

जातिगत समीकरण
राघौगढ़ में हर वर्ग का मतदाता जीत-हार में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता आया है. यही वजह है कि यहां किसी एक वर्ग को साधकर चुनाव जीतना भी मुश्किल होता है.

MP की सियासत में होता था सियासी बुआ का तहलका, दिग्वजय हों या शिवराज किसी को नहीं बख्शा

प्रदेश के एक बड़े राजघराने के कब्जे वाली सीट पर विधानसभा चुनाव का मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि कभी दिग्गी के समर्थक रहे हीरेंद्र सिंह बंटी बन्ना और जयवर्धन आमने-सामने हैं. 

Trending news