MP में शुरू हुई मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें, CM मोहन से मिले यह सीनियर MLA
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2306127

MP में शुरू हुई मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें, CM मोहन से मिले यह सीनियर MLA

MP Politics: मध्य प्रदेश में एक सीनियर विधायक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, लेकिन उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है. वहीं अब उनको लेकर नई अटकलें लगाई जा रही हैं. 

सीएम मोहन यादव से मिले सीनियर विधायक

MP News: मध्य प्रदेश में बीजेपी एक तरफ अमरवाड़ा उपचुनाव में जुटी है, वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के सियासी गलियारों में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें शुरू होती दिख रही हैं. क्योंकि कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने वाले एक सीनियर विधायक ने सीएम मोहन यादव से मुलाकात की है. जिसके बाद अटकलें शुरू हो गई हैं कि वह जल्द ही मंत्री बनाए जा सकते हैं. खास बात यह है विधायक ने अब तक अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि मंत्री बनने के बाद वह पद से इस्तीफा दे सकते हैं. 

सीएम मोहन से मिले रामनिवास रावत 

दरअसल, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए विधायक रामनिवास रावत ने मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की है, जिसके बाद प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाएं चल रही है. बताया जा रहा है कि रावत को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. लोकसभा चुनाव के दौरान रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल हुए थे. लेकिन अब तक उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा नहीं दिया है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि मंत्री बनाए जाने के बाद रावत विधायक पद से इस्तीफा दे सकते हैं. 

6 बार के विधायक हैं रावत

श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर 6वीं बार विधायक बने रामनिवास रावत लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में शामिल हो गए थे. बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही इस बात की अटकलें शुरू हो गई थी कि रावत को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. वह कांग्रेस में दिग्विजय सिंह सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं. रामनिवास रावत के बीजेपी में आने से पार्टी को फायदा भी हुआ था. बीजेपी ने मुश्किल मानी जा रही मुरैना लोकसभा सीट पर आसान जीत हासिल की थी. 

कांग्रेस ने बर्खास्ती का बनाया प्लान 

एक तरफ मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें शुरू हो गई हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी पाला बदलने वाले विधायकों की बर्खास्ती का प्लान बना लिया है. बताया जा रहा है कि मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे की विधानसभा सदस्यता समाप्त करवाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर को आवेदन दे सकती है. क्योंकि दोनों विधायक कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जा चुके हैं लेकिन उन्होंने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के बीच दोनों विधायकों को लेकर बातचीत हो चुकी है. 

ये भी पढ़ेंः अमरवाड़ा उपचुनाव: BJP ने तेज किया प्रचार, नाथ परिवार इस दिन से संभालेगा कमान

मंत्रिमंडल का गणित 

सीएम मोहन यादव के मंत्रिमंडल में फिलहाल चार सदस्यों की जगह खाली है. फिलहाल सीएम को मिलाकर मंत्रिमंडल में कुल 31 सदस्य हैं, जबकि चार और सदस्यों को शामिल किया जा सकता है. ऐसे में बची हुई चार जगहों पर भी अब मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. क्योंकि लोकसभा चुनाव के बाद ही प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की बातें कही गई थी. 

Trending news