MP Panchayat Chunav: इन मतदान केंद्रों पर दोबारा होगी वोटिंग, आयोग ने किया तारीख का ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1233771

MP Panchayat Chunav: इन मतदान केंद्रों पर दोबारा होगी वोटिंग, आयोग ने किया तारीख का ऐलान

मध्य प्रदेश में शनिवार को पंचायत चुनावों के लिए मतदान हुआ. इस दौरान कुछ मतदान केंद्रों में चुनाव प्रक्रिया अवरुद्ध हो गई. इस कारण प्रदेश के कुल 3 पोलिंग बूथ पर अब 27 जून को दोबारा से वोटिंग कराई जाएगी.

MP Panchayat Chunav: इन मतदान केंद्रों पर दोबारा होगी वोटिंग, आयोग ने किया तारीख का ऐलान

प्रमोद शर्मा/भोपाल: शनिवार को पंचायत चुनावों के लिए मतदान के दौरान हुई हिंसा के साथ कुछ गलतियों के कारण कुछ मतदान केंद्रों में सही से वोटिंग नहीं हो पाई. इस कारण निर्वाचन आयोग ने इन केंद्रों में दोबारा से मतदान कराने का फैसला लिया है. आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि तीन मतदान केंद्रों में 27 जून को सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक पुनर्मतदान करवाया जाएगा. इसकी गिनती भी मतदान के तुरंत बाद होगी.

इंदौर की हरनिया खेड़ी में
इंदौर की जनपद पंचायत डॉक्टर अंबेडकर नगर महू की ग्राम पंचायत हरनिया खेड़ी के वार्ड क्रमांक 16 के मतदान केंद्र क्रमांक 34 में पंच पद के लिए दोबारा मतदान होगा.
क्यों हो रहा दोबारा मतदान
हरनिया खेड़ी में वार्ड क्रमांक 14, 15 में पंच के पद निर्विरोध चुने गए थे. इन वार्डों के 87 मतदाताओं ने मतपत्र के आधार पर अन्य वार्डों के लिए मतदान किया है.

बिना सिर हिलाए बच्चे का धमाकेदार डांस, आप भी कहेंगे मौज कर दी

दतिया की बरोदी और हतलई में
दतिया जिले के ग्राम पंचायत राजपुर के मतदान केंद्र क्रमांक 357 बरोदी तथा ग्राम पंचायत हतलई के मतदान केंद्र क्रमांक 300 प्राथमिक पाठशाला हतलई के लिए पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत सदस्य के लिए पुनर्मतदान होगा.
क्यों हो रहा दोबारा मतदान
यहां पर अपराधिक तत्वों ने मतपेटी को मतदान केंद्र से लूटकर कुए में डाल दी. दतिया में गोलीबारी की घटना भी सामने आई थी.

 चश्मा लगाकर भाभी ने किया गजब का डांस, बॉलीवुड के गाने पर उड़ा दिया गर्दा

देवास के पुंजापुरा में
देवास जिले की ग्राम पंचायत पुंजापुरा के वार्ड क्रमांक 14 के पंच पद के लिए मतदान केंद्र क्रमांक 229 में 27 जून को मतदान कराया जाएगा.
क्यों होगा दोबारा मतदान
वार्ड क्रमांक 14 के पंच के लिए मतदान को शून्य घोषित किया गया है. यहां पर वार्ड क्रमांक 14 के अलावा वार्ड क्रमांक 15, 16 और 17 के मतदाताओं को भी पंच का मतपत्र दे दिया गया.

67 % हुआ मतदान
बता दें शनिवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण में 52 जिलों के 115 विकासखंड की 8702 ग्राम पंचायतों के 26,902 मतदान केंद्रों पर मतदान डाले गए. प्रदेश में कुल 67 % मतदान हुआ. इसमें 69% महिलाओं और 65%पुरूष ने वोट किया. जबकि 4.4% अन्य मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. सबसे अधिक श्योपुर 79% और सबसे कम अनूपपुर 51% मतदान हुआ.

   ट्रेन जलाने का वीडियो बनाया, आरोपी ने चेहरा भी दिखाया

Trending news